थाइफेक्स-वर्ड आफ फूड एशिया 2009 के अनेक आकर्षणों में एक थाइलैंड का शीतलीकृत खाद्य व समुद्रीखाद्य सामग्री ह

 बैंकाक, 6 मई। इंफोक्वेस्ट – एशियानेट।
 थाई फ्रोजेन फूड एसोसिएशन:टीएफएफएः चाहता है कि आगामी थाईफेक्स-वर्ड आफ फूड एशिया 2009 में उसकी अधिकतर हिस्सेदारी पहली बार थाईलैंड के शीतलीकृत खाद्य अ©र समुद्रीखाद्य’ पदार्थों के माध्यम से हो। यह उस आयोजन के अनेक आकर्षणों में एक मुख्य गतिविधि होगी।
 यह आयोजन 13 मई से 17 मई, 2009 तक द चैलेंजर, 2-3, इंपैक्ट मुंग थोंग थानी में होगा।
 टीएफएफए के अध्यक्ष श्री पोज अराम्वाटानानोन्ट ने कहा कि ‘‘ इस तथ्य से इनकार नहीं किया जा सकता कि वैश्विक आर्थिक संकट ने थाइलैंड के खाद्य निर्यात क्षेत्र्ा को उल्लेखनीय रूप से प्रभावित किया है।
 हालांकि इसे देखना भी महत्वपूर्ण है कि जहां तक खाद्य संबंधी उत्पादनकों का सवाल है, निर्यात को बढाने की गुंजाइश अभी बची हुई है। इसका सरल सा कारण है कि खाद्य पदार्थ जीवन की ऐसी आवश्यकताओं में आता है जिसके बिना हम रह नहीं सकते।
       इस साल हमारा पूर्वानुमान है कि शीतलीकृत खाद्य पदार्थों, शीतलीकृत समुद्रीखाद्य अ©र प्रसंस्करित खाद्य पदार्थों के निर्यात की मात्र्ाा पांच प्रतिशत बढेगी।                 वर्ष 2008 में हम उन उत्पादनों का निर्यात कुल मिलाकर लगभग दो हजार करोड बाहत के मूल्य का कर सकेगे। इस आकडा का ध्यान रखते हुए करीब डेढ हजार करोड बाहत मूल्य के उत्पादनों को समुद्री मार्ग से विभिन्न स्थानों पर भेज दिया गया है। ’’
               ‘‘टीएफएफए का मकसद समुद्रीखाद्य, शीतलीकृत खाद्य, अ©र प्रसंस्करित खाद्य उद्यमों के मामलों में थाइलैंड के चालीस साल के इतिहास, अनुभवों अ©र विशेषज्ञता के बारे में अंतराष्ट्रीय स्तर पर जागरुकता उत्पन्न करना है। हालांकि हमारी खास गतिविधि-थाइलैंड के शीतलीकृत खाद्य अ©र समुद्री खाद्य हैं।
               लेकिन हम थाई उद्यमियों की बहुमुखी सक्षमताओं अ©र विविधताओं को प्रदर्शित करना चाहते हैं। वैसी सक्षमताओं में कच्चे माल का चयन, उत्पादन प्रक्रिया, खाद्य प्रसंस्करण से लेकर नवाचारी पैकेजिंग अवधारणाओं तक फैली हुई हैं।
                इस साल के थाईफेक्स-वर्ड आफ फूड एशिया 2009 में पहली बार इन गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।
                यह आयोजन निर्यात प्रोत्साहन विभाग, थाई चैंबर आफ कामर्स अ©र विश्व स्तरीय जर्मन इवेंट आयोजक कोएलंकेस की उत्कृष्ट साझ्ाीदारी में किया गया है।
                हमारी अभिलाषा है कि यह आयोजन दक्षिणपूर्व एशिया में इस वर्ष का विशालतम अ©र बेहद समन्वित खाद्य प्रदर्शनी बन सके। ’’
               आयोजन के आकर्षणों में निर्यात योज्ञ समुद्री खाद्य, शीतलीकृत खाद्य अ©र प्रसंस्करित खाद्य की विशाल प्रदर्शनी होगी जिसमें करीब करीब 63 अग्रणी थाई कंपनियों के उत्पादन 216 बूथों पर प्रदर्शित होंगे।
                 इतना ही नहीं, आगंतुकों को अनेक रोचक सेमीनारों में भाग लेना का अवसर भी मिलेगा।
           सेमीनारों में ‘‘ वैश्विक शीतलीकृत खाद्य पदाथों के बिक्री-केन्द्रों में थाईलैंड की संभावनाएं’, ‘समुद्रीखाद्य उत्पादनों के लिए गुणवत्त नियंत्र्ाण के मानदंड,’‘उद्योग व्यापी पर्यावरणीय प्रबंधन’, ‘स्वसंपोषित समुद्री श्ंिा्रम्प एक्वाकल्चर’ अ©र ‘आचरणविधि’जैसे विषय शामिल किए गए हैं।
             अधिक जानकारी के लिए कृपया देखेंः-
             इंटीग्रेटेड कम्यूनिकेशंस कं, लिमिटेड
             टेल.ः- 66 – 2 – 354 – 3588
             फैक्सः- 66 – 2 – 354 – 3589
             ईमेलः- यूएसएएनइइ:एैटः इंकम . को . टीएच
             स्रोत:
             इंटीग्रेटेड कम्यूनिकेशंस को. लिमिटेड            
एशियानेट: अमरनाथ