म©रिस लैक्रोइक्स: ब्रिटिश गोल्फ स्टार जस्टिन रोज बने नए ब्रांड एंबेसडर

ज्यूरिख, 15 मई, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
 – परस्पर संदर्भ: तस्वीर ईपीए: यूरोपियन प्रेसफोटो एजेंसी: के जरिये वितरित की गई है अ©र इसे निम्नलिखित वेबसाइट पर निःशुल्क डाउनलोड किया जा सकता है:
 एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट प्रेसपोर्टल डाट सीएच, डीई, पीएम, 100005598, म©रिस अंडरस्कोर लैक्रोइक्स, ?लैंगआईडी –2 –
 – पूर्व यूरोपीय नंबर वन रैलियां वास्तविक अंदाज में – अ©र उनकी मुट्ठी में भी
 जस्टिन रोज अ©र म©रिस लैक्रोइक्स ने एक करीबी सहभागिता के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं । यह आपसी सहयोग तत्काल प्रभाव से शुरू हो जाएगा अ©र दो अतिरिक्त वर्षों के विस्तार के विकल्प के साथ तीन वर्षों तक चलेगा । इसका लक्ष्य एक अंतरराष्ट्रीय आधार पर विभिन्न सृजनशील परियोजनाओं को आपसी सराहना में तब्दील करना है ।
 मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन बैकमैन ने कहा, ‘‘हम अपनी कंपनी के लिए एक बेहतर एंबेसडर की इच्छा नहीं रखते थे ।

 हम ऐसे लोगों के लिए घडियों का निर्माण करते हैं जिन्हें अपने आप में विश्वास है । ऐसी हस्तियां जो भीड में अलग दिखने वाली होती हैं, निष्ठावान होती हैं अ©र सामाजिक स्थिति से कहीं ज्यादा उ?ंचा स्थान पाने की चाहत रखती हैं । इस तरह का प्रोफाइल जस्टिन रोज के लिए बिल्कुल उपयुक्त बैठता है ।’’ उनकी नैसर्गिक खासियत अ©र खुशमिजाजी को अब तक सही तरीके से पहचाना नहीं गया, ब्रिटिश गोल्फर म©रिस लैक्रोइक्स की भावना को अनूठे रूप से अंगीकृत करते हैं । बैकमैन कहते हैं, ‘‘हमारे लिए विश्वसनीयता कोई मार्केटिंग स्लोगन नहीं है, यह तो मस्तिष्क से महसूस करने की बात है । हमारी आधारभूत इच्छा ऐसे उत्पादों का निर्माण करना है जो असली अ©र सच्चे हों, जिनका वास्तविक मूल्य उस तरह का नहीं है जिस तरह से ये देखे जाते हैं ।’’
 30 जुलाई 1980 को जन्मे जस्टिन रोज के साथ जो चीजें जुडी हुई हैं अ©र उनके इर्द-गिर्द घूमती हैं, निश्चित रूप से उनके नजरिये को प्रतिबिंबित करती हैं अ©र उनके जीवन से जुडी श्©ली के लिए सार्थक हैं । ‘‘मैं सर्वोच्च गुणवत्त में रुचि रखता हूं क्योंकि मैं चाहता हूं कि अपने आसपास जुडी सभी चीजें लंबे समय तक चले अ©र अ©र उन पर भरोसा रखने में सक्षम हो सकूं ।

 मेरे लिए हर स्तर पर इन चीजों की डिजाइन इसकी क्रियात्मकता जितना ही महत्वपूर्ण है । कलाई की आस्टेंटेशन अ©र ब्लिंग ब्लिंग मेरे जीवन के लिए उपयुक्त नहीं हो सकती ।’’
     जस्टिन रोज गोल्फिंग के मैदान में 17 वर्षों से चमक रहे हैं जबकि 1998 में रायल बिर्कडेल में आयोजित ब्रिटिश ओपन में उन्होंने हिस्सा लिया । इस द©रान 40 मीटर पिच शाट में उन्होंने बिर्डी से अपना फाइनल होल पूरा किया अ©र च©था स्थान पाया । उन्होंने इसके दूसरे दिन से ही अपना पेशेवर कैरियर शुरू कर दिया । जस्टिन रोज को गोल्फ का सर्वाधिक एकाग्रचित्त् खिलाडी माना जाता है । वह यूरोप के सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों में से एक हैं । वर्ष 2007 में उन्होंने यूरोपियन टूअर आर्डर आफ मेरिट का खिताब जीता अ©र विश्व रैंकिंग में छठा स्थान हासिल करते हुए अपने कैरियर में सबसे उ?ंचा मुकाम पाया । इसके अलावा वाल्डेरमा में उन्होंने वोल्वो मास्टर्स का भी खिताब जीता । वर्ष 2008 में उन्होंने यूरोपियन रायडर कप टीम के लिए अपनी पहली म©जूदगी दर्ज कराई जहां उन्होंने एकल मुकाबले में फिल मिकेलसन को पराजित किया अ©र दोनों टीमों के बीच सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले रूकी का खिताब जीता ।   

         म©रिस लैक्रोइक्स के बारे में
  वर्ष 1975 में अपनी पहली घडी का माडल पेश करने के बाद से ही म©रिस लैक्रोइक्स ने मैन्युफैक्चर ब्रांड के बाद आकर्षक दिखने के लिए खुद को विकसित किया है । मैकेनिकल कैलिबर्स के लिए दुर्लभ अवयव तैयार करने वाली अपने निजी फैक्टरियों की मदद से म©रिस लैक्रोइक्स वर्ष 2006 के अंत में स्विस घडी निर्माताओं की विशेष लीग के साथ जुड गई । इसका श्रेय तकनीकी क्षेत्र्ा अ©र डिजाइन क्षेत्र्ा दोनों में निरंतर अत्याधुनिक विकास का जाता है जिसकी बद©लत म©रिस लैक्रोइक्स ने कई पेटेंट अ©र ट्रेडमार्क पंजीकृत कराए हैं । इसकी मेमोइर 1 पहली ऐसी यांत्र्ािक घडी है जिसमें मेमोरी डाली गई है अ©र जिसे बेसवल्र्ड 2008 में आधिकारिक रूप से पेश करने के बाद वैश्विक स्तर पर सराहना मिली है ।
      म©रिस लैक्रोइक्स चंद स्वतंत्र्ा घडी निर्माता कंपनियों में से एक है अ©र इसमें वैश्विक स्तर पर कार्यरत कर्मचारियों की संख्या महज 300 है । इनमें से तकरीबन 200 कर्मचारी कंपनी के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय ज्यूरिख में तथा इसके सेगनेलेगियर एवं स्विटजरलैंड के मोंटफूकोन स्थित उत्पादन केंद्रोें में कार्यरत हैं ।
   प्रेस संपर्क:
म©रिस लैक्रोइक्स एस. ए.
कैट्रीन रोथ, इंटरनेशनल पीआर मैनेजर

          टेलीफोन: 41:0ः 44 209 12 73, मोबाइल 41 79 821 40 42
ईमेल: कैट्रीन डाट रोथ एट म©रिसलैक्रोइक्स डाट काम
एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट काम
स्रोत: म©रिस लैक्रोइक्स एस. ए.
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट: रंजन