Warning: include(/home/asiaprn/public_html/wp-content/blogs.dir/11/config.php) [function.include]: failed to open stream: No such file or directory in /home/asiaprn/public_html/wp-settings.php on line 2

Warning: include() [function.include]: Failed opening '/home/asiaprn/public_html/wp-content/blogs.dir/11/config.php' for inclusion (include_path='.:/usr/local/lsws/lsphp5/lib/php') in /home/asiaprn/public_html/wp-settings.php on line 2

Warning: include(/home/asiaprn/public_html/wp-includes/SimplePie/Net/db.php) [function.include]: failed to open stream: No such file or directory in /home/asiaprn/public_html/wp-settings.php on line 4

Warning: include() [function.include]: Failed opening '/home/asiaprn/public_html/wp-includes/SimplePie/Net/db.php' for inclusion (include_path='.:/usr/local/lsws/lsphp5/lib/php') in /home/asiaprn/public_html/wp-settings.php on line 4
गेइको का स्वसंपोषित पेंटशाप : प्रेस विज्ञप्ति

गेइको का स्वसंपोषित पेंटशाप

मिलान, 19 मई। पीआर न्यूजवायर – एशियानेट।
 एसेंब्ली प्लांटों में पेंटशाप के सबसे बडा बिजली उपभोक्ता होने से यह चुन©ती है कि विश्व में बिजली की कमी को देखते हुए उन्हें अधिक किफायती बनाया जाए।
 इस चुन©ती का आमने-सामने मुकाबला करने में इटली का विशेषज्ञतापूर्ण आपूर्तिकर्ता गेइको कर रहा है।
 गेइको के अध्यक्ष अ©र सीईओ डा. अली रेजा अरबनिया ने कहा कि‘‘ हमारे पास एक बेहद महत्वाकंक्षी उदेश्य है, वह ’’उर्जा स्वातंत्र्य दिवस’’ है, जिसे 16 जून 2020 को मनाया जाना है। जब हम बाजार में आत्मनिर्भर पेंटशाप प्रस्तुत करना चाहते हैं।’’
 कंपनी ने विश्वभर के सर्वोत्त्म कार निर्माताओं को करीब आधी शताब्दी से संपूर्ण स्वचालित पेंट प्लांटों की आपूर्ति की है।
           इसके अलावा गेइको के पास हैडेनस, ड्रासाइस, कार्डाइस, आईपी , पेटेंटस अ©र ट्रेडमार्कस की वैश्विक मिल्कियत है।
              गेइको की संस्कृति में प्रमुख विश्वास पर्यावरणीय मसलें हैं अ©र डा. अरबनिया उन्हें सामाजिक जिम्मेवारी मानते हैं। उन्ही कारणों से गेइको के पास अपना आंतरिक विभाग है जिसे पार्डिस कहा जाता है जो खासत©र से बिजली की बचत अ©र पर्यावरणीय दोस्ताना समाधानों के लिए समर्पित है।
               इसका मकसद बीएटी के लिहाज से आर्थिक रूप से आकर्षक समाधानों की व्यवस्था करना है जिससे वैश्विक स्तर पर ताप विद्युत की खपत 1500 एमजे-बाडी से घटकर 800 एमजे-बाडी के नीचे आ जाए।
               पेंटशाप में वाहनों के निर्माण के लिए आवश्यक करीब 70 प्रतिशत बिजली अ©र 80 प्रतिशत ताप उर्जा की की खपत होती है।
              किसी वाहन की पेंटिंग करने में करीब 235 किलोग्राम कार्बन डायअक्साइड उत्पन्न होता है अ©र ऐसा सिर्फ तभी होता जब इसकी तुलना बिजली, ताप अ©र रेफ्रिजेरेशन में खपत से करते हैं। साथ ही साल मेें 300 काम होने पर एक पेंटशाप में उर्जा की खपत करीब 250 जीडब्लूएच होती है।
             यह करीब 50 हजार निवासियों वाले किसी नगर में होने वाली खपत के बराबर है।
             गेइको की प्रतिबध्दता पिछले जुलाई में अधिक ठोस हुई, जब उसने फेनिस के साथ एक महत्वपूर्ण अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।
             फेनिस इटली-फ्रांस की कंपनी इलेक्ट्रोसिट डे फ्रांसः इडीएफः है जो बिजली सेवा कंपनी है अ©र बाजार में हरित अ©र ष्वेत प्रमाणीकरण के साथ संचालित होती है।
             वास्तविकता तो यह है कि यूरोप बिजली बचाने की नीति की ओर बढ रहा है अ©र बिजली की खपत को करीब 20 प्रतिशत घटाने के मकसद से 20-20-20 निर्देशावली जारी किए हैं।
             इसके तहत सीओ-2 उत्सर्जन में 20 प्रतिशत की कमी अ©र अपरंपरागत स्रोतों से 20 प्रतिशत बिजली का निर्माण किया जाना है।
             गेइको कभी इस महत्वपूर्ण उदेश्य को नहीं भूलता अ©र अपने पारिस्थितिकी मुक्त दिवस का आरंभ कर दिया है।
              इस हरित दिवस की परिकल्पना पूरी तरह कंपनी की अपनी है अ©र इसका सांकेतिक अर्थ पर्यावरण पर प्रभाव को कम करने की प्रतिबध्दता को दिखाना है।
             हरित दिवस की यह परिकल्पना पूरीतरह से इस कंपनी की है अ©र इसका सांकेतिक अर्थ पर्यावरण पर प्रभाव को कम करने की प्रतिबध्दता को प्रदर्शित करना है।
               एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . गेइको – स्पा . काम
                स्रोतः
                गेइको स्पा
एशियानेट: अमरनाथ