इयूरेलट्रेवल डाट काम प्रारंभ

यूट्रेच, 19 मई। यूरोप में ट्रेन से सफर करना कभी इतना आसान नहीं था, जितना कि अब इयूरेल समूह के जीआइइ द्वारा नया सहभागी वेबसाइट इयूरेलट्रेवल डाट काम के आरंभ करने से हो गया है।
 रंगीन तस्वीरों से भरपूर, मानचित्र्ाों को तलाशने में आसान, विस्तृत मार्ग विवरण अ©र महानगरों की विशिष्टताओं के साथ इयूरेलट्रेवल डाट काम का मकसद उन लोगों को प्रोत्साहित करना है जो विभिन्न प्रकार के देशों के बारे में जानकारी प्राप्त करने की स्वतंत्र्ाता चाहते हैं जिसमें इस आकर्षक महादेश के देश भी शामिल हैं।
 यूरोप हर कोण से आकर्षक सांस्कृतिक परिदृश्य अ©र कलात्मक प्रेरणाओं से संपन्न आश्चर्यजनक स्थान है। परंपरागत मैड्रिड से लेकर दर्शनीय साल्जबर्ग तक यूरोपीय महानगर कला, संगीत, प्रदर्शनी, बेहतरीन बाजार अ©र खाद्य उतसवों से भरप्ूर होेते हैं।
 जलवायु के मसलों को लेकर बढती चिंताओं के साथ हाल में प्रमुख यूरोपीय रेल सेवाओं में भारी निवेश के जुड जाने का अर्थ निकलता है कि इस महादेश में रेल द्वारा सफर अधिक स्वच्छ, कम खर्चिला अ©र अधिक आनंददायक पसंद बन गया है।
 इयूरेल-पास यूरोप में भ्रमण करने वाले हजारों लोगों द्वारा पसंद किया जाता है। इस साल उसकी पचासवीं वर्षगांठ मनाई जा रही है अ©र पर्यटकों की बेहतर ढंग से सहायता करने के लिए अनेक विश्वव्यापी पहलकदमियों में इयूरेलट्रेवल डाट काम भी शामिल है।
 चाहे आप साहसिक यात्र्ाा करना चाहते हो या सांस्कृतिक विशिष्टताओं को देखना चाहते हों, इयूरेलट्रेवल डाट काम संभावित यात्र्ाामार्ग का चयन करने में सहायता करता है। यह दक्षिणी मेडिटेरानीन होकर दर्शनीय तटवर्ती मार्ग से आधी रात के सूरज के देश कहलाने वाले स्कैंडिनाविया क्षेत्र्ा को पार करते हुए यात्र्ाा करने में भी सहायक हो सकता है।
 इयूरेल समूह के जीआईई के विपणन निदेशक अना डाइयास ई सेइक्सास ने इयूरेलट्रेवल डाट काम के बारे में रोचक टिप्पणी की।
      उन्होंने कहा कि ‘‘हम संभावित पर्यटकों को यूरोप का भ्रमण करने अ©र दिलचस्पी के अनुसार ट्रेन से सफर करने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु एक स्पष्ट अ©र किफायती मार्ग की तलाश कर रहे थे। हम अपनी ओर से भ्रमणकारियों का स्वागत करने के लिए तैयार है अ©र इयूरेल नेटवर्क के भीतर आपसी बातचीत को बढावा दे रहे हैं। आप सब इसके जरिए यह सब वहां कर सकते हैं।’’
           संपादकों के लिए टिप्पणीः-
           इयूरेल पास इन अधिकृत विक्रय चैनलों के पास उपलब्ध हैंः-
           एसीपी रेल इंटरनेशनल:ःएचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . इयूरेल – एसीपीरेल . कामःः
           इयूरेल:ःएचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . इयूरेल . कामःः
           फ्लाइट सेंटरःःएचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . फ्लाइटसेंटर . कामःः
           ओक्टोपस ट्रेवलःःएचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . आक्टोपस्ट्रेवल . कामःः
           रेल यूरोपः-उत्त्र अमेरीकाःः एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . रेलयूरोप . कामःः
           बाकी विश्व:ःएचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . रेलयूरोप . एफआरःः
           एसटीए ट्रेवलःःएचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . स्टाट्रेवल . कामःः
          अधिक जानकारी के लिए देखेंः
          इयूरेल समूह कारपोरेट वेबसाइट अ©र प्रेसरूम:
          एचटीटीपी: डबलूडब्लूडब्लू . इयूरेलग्रूप . काम
          स्रोतः
          इयूरेल ग्रूप जी. आई. ई.
एशियानेट . अमरनाथ