चीन के अभियंत्र्ाण विश्वविद्यालय में प्रदत्त् अंग्रेजी भाषा में स्नातक पाठ्यक्रम में रोजगार की दर 90 प्रतिशत से अधिक

निंग्बो, 26 मई। पीआर न्यूजवायर – एशिया – एशियानेट।
 निंग्बो यूनिवर्सिटी आफ टेक्नोलाजीःएनबीयूटीः के प्रतिष्ठित चार वर्षीय अंग्रेजी भाषा स्नातक पाठ्यक्रम के लिए आवेदनपत्र्ा स्वीकार कर रहा है जो अपने छात्र्ाों को वैश्विक स्तर पर अभियंत्र्ाण के क्षेत्र्ा में मांग के अनुसार न©करी प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षित करता है।
 1983 में स्थापित एनबीयूटी को शिक्षा मंत्र्ाालय द्वारा राष्ट्रीय विशिष्टतापूर्ण अभियंत्र्ाण महाविद्यालय के रूप में मान्यता प्रदान की गई है। एनबीयूटी के पास पांच स© से अधिक अध्यापकों का मजबूत समूह है जिसमें प्रोफेसर अ©र सहयोगी प्रोफेसर शामिल हैं।
 करीब आठ हजार छात्र्ाों के साथ एनबीयूटी चीन का प्रमुख अभियंत्र्ाण महाविद्यालय बन गया है। इसे 90 प्रतिशत से अधिक रोजगार की दर को प्राप्त करने का स©भाज्ञ है।
 अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए एनबीयूटी अंतर्राष्ट्रीय छात्र्ाों के लिए अंग्रेजी में अंतर स्नातक पाठ्यक्रम की पेशकश किया है। इस चार वर्षीय अंतर स्नातक पाठ्यक्रम के केन्द्रबिन्दू हैंः-
 1.अंतर्राष्ट्रीय अर्थशास्त्र्ा अ©र व्यापार
         2.कंप्यूटर विज्ञान अ©र तकनीकी
           3.लाजिस्टिक प्रबंधन
           एनबीयूटी के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखेंः-
           एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . चीनएडूसेंटर . काम , एनबीयूटी , इएन
           चीन के अधिकांश अंतर स्नातक पाठ्यक्रमों में छात्र्ाों को स्नातक स्तर के पाठ्यक्रम में नामांकन के पहले न्यूनतम एक वर्ष का समय चीनी भाषा के पाठ्यक्रम में देना होता है।
           एनबीयूटी में छात्र्ा एकसाथ चीनी भाषा अ©र संबंधित अंतर स्नातक पाठ्क्रम में शामिल हो सकते हैं जिससे उनके समय अ©र खर्च में बचत हो सकती है।
           अंतर्राष्ट्रीय अर्थशास्त्र्ा अ©र व्यापार पाठ्यक्रम के पाठ्यचर्या में माइक्रो अ©र मैक्रो अर्थशास्त्र्ा, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार, अंतराष्ट्रीय वित्त्, लेखापालन, सांख्यिकी, अंतर्राष्ट्रीय व्यवसायिक कानून, व्यावसायिक स©दाबाजी, चीनी अंतर्राष्ट्रीय व्यापार अ©र अन्य अनेक शामिल होते हैं।
           कंप्यूटर विज्ञान अ©र तकनीकी कार्यक्रम में साफ्टवेयर अभियंत्र्ाण, कंप्यूटिंग के सिध्दांत, डाटाबेस तकनीक, कंप्यूटर नेटवर्किंग, कृत्र्ाित गोपनीय सूचनाएं प्राप्त करना, संचालनगत प्रणाली, तीन आयामी विकास, कंप्यूटर गेम डिजायन, अंतराष्ट्रीय सुरक्षा, साफ्टवेयर डिजायन अ©र साफ्टवेयर मोडेलिंग पर जोर होता है।
           अनेक विदेशी छात्र्ा निंग्बो जैसे छोटे शहरों में अध्ययन करना पसंद करते हैं जिसमें कमतर विदेशी होते हैं अ©र स्थानीय लोगों के साथ संपर्क-संचार करने का अधिक आसान अवसर मिलता है। निंग्बो को हाल में चीन का एक सर्वाधिक खुशनुमा शहर के रूप में चिन्हित किया गया है।
          पहले कक्षा का आरंभ 15 सितंबर को होने वाला है।
          चीन शिक्षा केंद्र:सीईसीःके बारे मेंः-

           विदेशों में अध्ययन करने वालों के लिए समर्पित चीन के आरंभिक वेबसाइटों में शामिल सीईसी की स्थापना 2001 में हुई। यह चीन के विश्वविद्यालयों अ©र उच्च विद्यालयों में अध्ययन करने के लिए आवेदन करने वाले विदेशी छात्र्ाों को श्©क्षणिक परामर्श सेवाएं प्रदान कर सहायता करता है। सीईसी ने सन 2001 में 50 से अधिक देशों के छात्र्ाों को चीन के अनेक सम्मानित विश्वविद्यालयों में नामांकन करने में सहायता प्रदान की।
           सीईसी चीन के विश्वविद्यालयों अ©र हाई स्कूलों के साथ मिलकर काम करता है। इसकी परियोजनाओं में हाइस्कूल अंतर्राष्ट्रीय विभाग: अभिभावक सेवाएंः, महाविद्यालयों के लिए तैयारी पाठ्यक्रम, अंग्रेजी माध्यम में एमबीबीएस पाठ्यक्रम, अंग्रेजी माध्यम में व्यावसायिक पाठ्यक्रम अ©र संयुक्त डिग्री पाठ्यक्रम शामिल हैं।
          संपर्कः-
          एडी ली
          टेल.ः 852 – 2622 – 3887
          ईमेलः एडीलीःएैटःचीनएडूसेंटर . काम
          वेबसाइट: एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . चीनएडूसेंटर . काम , इएन
          स्रोतः
          चीन एडूकेशन सेंटर
एशियानेट: अमरनाथ