स्मार्ट इंटरप्राइज एक्सचेंज को भारत में ले आया सीए

 मुंबई, 26 मई। पीआर न्यूजवायर – एशियानेट।
 -वरीय आईटी कार्य अधिकारी अ©र सीआईओ लोगों के लिए पहला विशेष आयोजन 3 जुलाई 2009 को बंगलोर में होगा।
 स्मार्ट इंटरप्राइज पत्र्ािका, यूनाइटेड बिजनेस मीडिया ने विश्व के अग्रणी स्वतंत्र्ा आईटी प्रबंधन साफ्टवेयर कंपनी अ©र नेटवर्क कंप्यूटिंग मैगजीन सीए, इंक के साथ संयुक्त रूप से आज भारत के सीईओ लोगों के लिए विशेषत©र पर स्मार्ट इंटरप्राइज एक्सचेंज कार्य-अधिकारी सम्मेलन करने की घोषणा की।
 भारत में आयोजित पहले स्मार्ट इंटरप्राइज इक्सक्यूटिव एक्सचेंज सम्मेेलन का शीर्षक ‘‘ द पावर आफ लीन आईटी: लिवरेजिंग टेक्नोलाजी फार बेटर बिजनेस बेनिफिट’’ है। सम्मेलन 3 जुलाई 2009 को बंगलोर में होना निर्धारित है।
 यह सम्मेलन आईटी नेताओं को कचरे को घटाने, उत्पादनशीलता को बढाने अ©र तकनीकी नवाचारों को विस्तार देकर अंातरिक अ©र बाहरी दोनों तरह के ग्राहकों को बृहत्त्र उद्यमी मूल्यवत्त प्राप्त करने में भी आईटी के इस्तेमाल के तरीके को बताएगा।
 सम्मेलन में विचारणीय विषयों को के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए देखेंः-
 एचटीटीपी: डबलूडब्लूडब्लू . एसईई . नेटवर्ककंप्यूटिंग . इन .
    प्रमुख वक्तव्य देने वाले वक्ताओं में शामिल हैंः-
            -प्रोफेसर सदगोपन, अंतराष्ट्रीय सूचना प्रद्योगिकी संस्थान के संस्थापक। पूर्व में उन्होंने दो दशकों से अधिक समय तक आईआईटी कानपूर अ©र आईआईएम बंगलोर में अध्यापन किया है।
            -पीटर वाटरहाउ?स, सीए के रणनीतिक सलाहकार, आस्ट्रेलिया निवासी। श्री वाटरहाउ?स के पास सरकारी अ©र निजी दोनों क्षेत्र्ाों में अनेक वरीय आईटी अ©र रणनीतिक व्यावसायिक प्रबंधन भूमिकाएं निभाने का अनुभव है। उन्होंने अनेक आलेख लिखे हैं अ©र अनेक कार्य अधिकारी, सीआईओ, सीटीओ अ©र सीएफओ फोरमों में प्रस्तुतियां दी हैं।
            बंगलोर स्मार्ट इंटरप्राइज एक्सचेंज सम्मेलन में एक अग्रणी भाारतीय संगठन के सीआईओ द्वारा एक केसस्टडी की प्रस्तुति भी की जाएगी अ©र सीआईओं लोगों का एक समूह अधिकतम व्यावसायिक फायदे के लिए तकनीकों को स्तिार देने के सर्वोत्त्म अभ्यासों के बारे में विचार विमर्श करेगा।
            स्मार्ट इंटरप्राइज के प्रकाशक गाब्रिएल लुकियानचुक ने कहा कि‘‘ हमें भारत में स्मार्ट उद्यमी कार्य अधिकारी एक्सचेंज कार्यक्रमों की श्रृंखला को भारत लाकर बेहद प्रसन्नता है। अ©र देश के सबसे वरीष्ठ आईटी कार्य अधिकारियों की अंतदृष्टि के आदान प्रदान के अवसर का स्वागत करते हैं।
            सीए इंडिया के प्रबंध निदेशक अमित चटर्जी ने कहा कि‘‘ स्मार्ट उद्यमी आदान प्रदान कार्यक्रम श्रृंखला को भारत में लाने का सीए के निर्णका का संकेत है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था पर भारत का प्रभाव बढ रहा है अ©र यह देश में आईटी उद्योग द्वारा किए जा रहे कार्यों को स्वीकृति प्रदान करना है। यह अनोखा आभिजात्य से आभिजात्य के बीच का कार्यक्रम विशिष्ट विषयवस्तु अ©र अंतर्दृष्टि प्राप्त करने का सामथ्र्य प्रदान करता है।
            साथ ही विषय के विशेषज्ञों अ©र आईटी कार्य अधिकारियों द्वारा वैश्विक अवधारणाएं प्रदान करने वाला है। भारत के सीआईओं लोगों के लिए स्मार्ट उद्यमी आदान-प्रदान कार्यक्रम लाना हमारा विशेषाधिकार है।’’
            यूबीएम इंडिया में तकनीक के संपादकीय निदेशक व©ल स©जा इस कार्यक्रम का संचालन करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि ‘‘मैं इसे लेकर सचमुच उत्साहित हूं कि स्मार्ट उद्यमी आदान प्रदान श्रृंखला भारत में आया है। भारतीय उद्यमों का सीआईओ समुदाय भारतीय उद्यमों को वैश्विक स्तर पर प्रतियोगी बनाने के लिए सहायता प्रदान करने में स्वतः सक्रिय रहता है अ©र मुझ्ो पूरा विश्वास है कि एसईई में सूचनाओं अ©र विचारों के आदान प्रदान उनकी आईटी पहलकदमियों पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा अ©र नवाचारों व उन्नति को अधिक प्रेरणा प्रदान करेगा।
            यूबीएम के बारे मेंः-
            यूनाइटेड बिजनेस मीडिया लिमिटेड एक वैश्विक व्यावसायकि मीडिया कंपनी है। हम बाजारों को सूचनाएं प्रदान करते हैं अ©र विश्व के विक्रेताओं तथा खरीददारों को विभिन्न आयोजनों में एकत्र्ा करते हैं।
            आनलाइन अ©र प्रिंट में एकसाथ लाते हैं अ©र उनको व्यवसाय को सफलापूर्वक संचालित करने के लिए आवश्यक सूचनाएं प्रदान करते हैं। हम पेशेवर वाणिज्यिक समुदाय की सेवा करने पर ध्यान देते हैं। समूचे विश्व में चिकित्सकों से लेकर खेल विकासकर्ताओं तक, पत्र्ाकारों से लेकर जवाहरात व्यापारियों तक, किसानों से लेकर फार्मासिस्टों तक को हमारी सेवा प्राप्त होती है।
            इन समुदायों की सेवा करने के लिए 30 से अधिक देशों में 6500 कर्मचारियों को विशेषज्ञ दलों में संगठित किया गया है। जो उन्हें अपना व्यवसाय चलाने अ©र उसकी  मार्केटिंग करने में सहायता प्रदान करते हैं ताकि वे कारगर अ©र कुशलतापूर्वक अपना कार्य कर सकें।
            अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित साइट को देखेंः-
            एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . यूनाइटेडबिजनेसमीडिया . काम
            सीए के बारे मेंः-
            सीए:ःनास्डैकःसीएःः विश्व का अग्रणी स्वतंत्र्ा आईटी प्रबंधन साफ्टवेयर कंपनी है। सीए द्वारा प्रस्तुत उद्यमी आईटी प्रबध्ंान:ईआईटीएमः दृष्टि अ©र विशेषज्ञता का लाभ विभिन्न संगठनों को प्राप्त होगा।
            इसके सहारे वे आईटी का संचालन, प्रबंधन अ©र संरक्षण अधिक कारगर ढंग से करते हुए अपने व्यवसायकि प्रदर्शन को अधिकतम बना सकेगे अ©र प्रतियोगी फायदों को अधिकतम बना सकेगे।
            अधिक जानकारी के लिए देखेंः-
            एचटीटीपी: डबलूडब्लूडब्लू . सीए . काम
            संपर्कः
            सैयद जावेद
            ईमेलः- सैयदजेःएैटःयूबीएमइंडिया . काम
            संपर्क नंबर- 91 – 22 – 6769 – 2420
            स्रोतः
            यूबीएम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड
एशियानेट: अमरनाथ