मोबीलक की सदस्य-संख्या दस लाख के पार

 पेरिस, 29 मई। पीआर न्यूजवायर – एशियानेट।
 -आज मोबीलक दुविया को सबसे बडा अ©र सबसे तेजी से विकसित होता अवस्थिति निर्भर मोबाइल सामाजिक नेटवर्क है जिसकी सदस्य-संख्या दस लाख से अधिक हो गई है अ©र एक दिन में छह हजार नए सदस्य बने हैं।
 मोबीलक:ःएचटीटीपीःडब्लूडब्लूडब्लू . मोबीलक . कामःः एक निजी मिल्कियत वाली मोबाइल सेवा कंपनी है जो एक अवस्थिति-निर्भर मोबाइल सामाजिक नेटवर्क की पेशकश करता है। उसने आज घोषणा किया कि दो साल पहले उसकी सेवा का आरंभ होने के समय से लेकर आज तक विश्वस्तर पर उसकी सदस्य संख्या दस लाख से अधिक हो गई है।
 मोबीलक उपयोगकर्ताओं को निकटवर्ती दोस्तों, व्यक्तियों अ©र स्थानों को मोबाइल के सरल इस्तेमाल से खोज लेने की सुविधा प्रदान करता है।
 यह दुनिया का एक सबसे बडा विश्वव्यापी अवस्थिति-निर्भर मोबाइल सामाजिक नेटवर्क है अ©र रोजाना छह हजार नए सदस्यों को प्राप्त करके सबसे अधिक तेजी से विकसित हो रहा है। पिछले तीन महीनों में पन्ने देखने की संख्या तीन गुना बढकर 4 करोड 20 लाख प्रति माह हो गया है।
 मोबाइल इंटरनेट का विश्वव्यापी स्तर पर सर्वप्रथम उपयोग मोबाइल सामाजिक नेटवर्किंग है अ©र 2012 तक करीब एक अरब लोग इसका उपयोग करते होंगे।:ःपिरामिड रीसर्चःःमोबीलक इस तेजी से उभरते बाजार के बडो हिस्से को प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण स्थान पर उपस्थित है।
 मोबीलक के संस्थापक अ©र सीईओ ओलिवर च©राकी ने कहा कि ‘‘इस सेवा की रूपरेखा ऐसी बनाई गई है कि सभी प्रकार के उपकरणों, सभी देशों में कार्यरत हो सकता है। यह मुफ्त है अ©र एक विशध्द मोबाइल वेब सेवा है जिसे डाउनलोड की आवश्यकता नहीं होती। इसलिए हर कोई इसका इस्तेमाल कर सकता है।’’
 मोबीलक के उपयोगकर्ताओं की अ©सत उम्र 23 वर्ष है अ©र वे मुख्यतः यूएस, यूरोप, भारत, पूर्व मध्य अ©श्र दक्षिण अफ्रिका के निवासी हैं।
          उपयोगकर्ताओं की यह नई पीढी अपने मोबाइल का अधिकांश इस्तेमाल इंटरनेट से संयोगित होने के प्राथमिक उपकरण के रूप में करती है। वे एक संपूर्ण सामाजिक नेटवर्किंग अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं ताकि वे चाहे जहां रहे अपने दोस्तों के साथ सर्वदा संयोगित रह सके।
          उनमें आकर्षक ब्रांडों अ©र प्रमुख विज्ञापन एजेंसियों के दर्शकों की अच्छी खासी संख्या शामिल है जिन्हें वर्तमान में मोबीलक पर दो प्रतिशत क्लीक दर से विज्ञापन देखने की सुविधा मिल रही है। उपभोक्ताओं को उम्र, लिंग अ©र अवस्थिति के अनुसार लक्षित करने की योज्ञाता के साथ ध्वनि को समाहित करके मोबीलक व्यवसाय के इस क्षेत्र्ा में स्वस्थ्य विकास को जारी रखने की अपेक्षा करता है।
          स्रोतः
          मोबीलक
एशियानेट: अमरनाथ