एमियोट्राफिक लैटरल स्क्लेरोसिस के उपचार के लिए एम्सप्रो को टीजीए आरफन स्टेटस का सम्मान दिया गया

लंदन, 1 जून, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
 ब्रिटेन की निजी बायोटेक कंपनी डेवल इंटरनेशनल लिमिटेड: एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट डेवलइंटरनेशनल डाट काम: को आस्ट्रेलियाई थेराप्यूटिक गुड्स एडमिनिस्ट्रेशन: टीजीए: ने सूचित किया है कि इसके अत्याधुनिक एंटी-इनफ्लेमेटोरी एजेंट एम्सप्रो: आर: को एमियोट्राफिक लैटरल स्क्लेरोसिस: एएलएस: के उपचार के लिए आरफन स्टेटस के सम्मान से नवाजा गया है ।
 मोटर न्यूरान डिजीज: एमएनडी: में एएलएस एक बेहद आम स्वरूप है जिसे लो गेहरिग रोग के नाम से भी जाना जाता है । एम्सप्रो को क्रेबी ल्यूकोडायस्ट्राफी: क्रेबी रोग: के उपचार के लिए पहले ही टीजीए आरफन स्टेटस का सम्मान मिल चुका है । डेवल अब एक अंतरराष्ट्रीय, बहुकेंद्रित, प्लेसबो नियंत्र्ाित, यादृच्छ क्लिनिकल ट्रायल का मूल्यांकन कर रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि कमजोर श्वसन प्रक्रिया वाले आखिरी चरण में पहुंच चुके एएलएस के मरीजों में क्या डबल-ब्लाइंड शर्तों के तहत इस उपचार पद्वति से लाभ देखा जा सकता है ।

 एम्सप्रो नई पीढी की एक नई बायोलाजिकल मेडिसीन है जिसे आस्ट्रेलिया में तैयार किया जाता है अ©र वहीं से आपूर्ति कराई जाती है । यह दवा हाइपरम्यून कैप्राइन सेरम से बनाई जाती है अ©र फिलहाल यह यूरोप में एडवांस्ड स्क्लेरोडर्मा के लिए तथा सेकंडरी प्रोग्रेसिव मल्टीपल स्क्लेरोसिस में होने वाले आंत्र्ा गडबडी को लेकर चलाए जा रहे दूसरे चरण के परीक्षण में पहुंच चुकी है । उम्मीद की जा रही है कि दोनों तरह के परीक्षण की रिपोर्ट वर्ष 2010 की पहली तिमाही तक सामने आ जाएगी । एक निश्चित विस्तारित अवधि के द©रान एम्सप्रो के साथ खुले स्तर का अतिरिक्त अनुभव मिलने से डेवल ने एडहेसिव अराकनोइडिटिस, प्रतिरोधक माइएस्थेनिया ग्रेविस तथा सोरियाटिक आर्थराइटिस में परिकल्पना के अध्ययनों के साक्ष्य देखने का फैसला किया है ।
 एम्सप्रो को आस्ट्रेलियाई थेराप्यूटिक गुड्स रजिस्ट्री के एक्सपोर्ट वनली हिस्से में सूचीबद्ध किया गया है अ©र यूरोप में इसका आयात बायोटेक डिस्ट्रीब्यूशन: वेल्स: लिमिटेड द्वारा क्लिनिकल ट्रायल के लिए अ©र ‘‘चिन्हित किए गए मरीजों पर इस्तेमाल’’ के उद्ददेश्य से किया जाता है ।
 इस उत्पाद के पशु चिकित्सा रूप सेरेमबेन:आरः में प्रभावशीलता, सुरक्षा तथा सहन क्षमता देखी गई है जब इसका अध्ययन किया गया ।

 स्टैंडर्डब्रेड अ©र थारोब्रेड घोडों पर किए गए इस अध्ययन के तहत कई महत्वपूर्ण क्लिनिकल संकेत देखने को मिले हैं । आस्ट्रेलियाई नियामक संस्था एपीवीएमए ने हाल ही में सेरेमबेन को रिसर्च परमिट की इजाजत दी है जिससे सुनिश्चित इक्वाइन फील्ड के परीक्षण तेजी से पूरे किए जा सकते हैं । सेरेमबेन को एक सक्षम कैनाइन अ©र फेलाइन एंटी-इनफ्लेमेटोरी एजेंट के रूप में भी विकसित किया जा रहा है ।
 एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट डेवलइंटरनेशनल डाट काम
स्रोत: डेवल इंटरनेशनल लिमिटेड
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट: रंजन