विश्व की पहली अंतरराष्ट्रीय फोन डायरेक्टरी पेश की गई

तेल अवीव, 2 जून, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
 – आज 100 से ज्यादा देशों को वितरित की गई एक प्रेस विज्ञप्ति में पिकाफोन की वेबसाइट ने विश्व की जनता से आह्वान किया है कि इस साइट पर जाएं अ©र विश्व की पहली अंतरराष्ट्रीय टेलीफोन डायरेक्टरी तथा ईमेल डाटाबेस को तैयार करने में हिस्सा लें ।
 आज एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट पिकाफोन डाट काम ने वेब पर सबसे बडी अंतरराष्ट्रीय परियोजना पेश की है जो विश्व का पहला अंतरराष्ट्रीय फोन बुक है । पूरी दुनिया में 100 से ज्यादा देशों को वितरित की गई आज की प्रेस विज्ञप्ति में लोगों को नई इंटरनेट परियोजना में हिस्सा लेने के लिए आमंत्र्ाित किया गया है ताकि इतिहास में पहली बार एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की टेलीफोन डायरेक्टरी का निर्माण किया जा सके । यह परियोजना हर किसी के लिए खुली है अ©र इससे उपभोक्ता विश्व में कहीं भी निःशुल्क फोन करने में सक्षम हो सकेंगे ।
: फोटो: एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट न्यूजकाम डाट काम, सीजीआई-बीआईएन, पीआरएनएच, 20090602, 349073:

 यह साइट विश्व में कहीं भी किसी भी फोन नंबर अ©र ईमेल एड्रेस पर तत्काल संपर्क कायम करने की अनुमति प्रदान करेगी जिसकी उपभोक्ताओं को आवश्यकता होगी अ©र इस प्रकार सूचना की विशिष्टता पर निर्भरता खत्म हो जाएगी जिसके लिए फिलहाल प्रत्येक देश की फोन कंपनियां अच्छा खासा मुनाफा कमा रही हैं । इसके अलावा उपभोक्ता काल करने के लिए फोन कंपनियों की सेवाएं लेने की जरूरत अब नहीं रह जाएगी अ©र वे बगैर किसी खर्च के इस साइट के जरिये ऐसा करने में सक्षम हो सकेंगे । यह एक परिकल्पनात्मक क्रांति है जिससे पूरी दुनिया का संपूर्ण टेलीफोनी बाजार प्रभावित होगा अ©र यह बाजार में फोन कंपनियों के एकाधिपत्य को तोड देगी ।
 पहले दिन से ही यह साइट 12 भाषाओं में उपलब्ध कराई गई है जिसके तहत विश्व की आबादी का 91 फीसदी हिस्सा आता है: ये भाषाएं अंग्रेजी, चीनी, इतालवी, फ्रांसीसी, जर्मन, स्पैनिश, अरबी, पुर्तगाली, रूसी, कोरियाई, हिब्रू अ©र जापानी हैं । भविष्य की योजना के तहत इस साइट का अनुवाद सभी भाषाओं में किसा जाएगा । उपभोक्ता अपनी भाषा में अ©र अंग्रेजी में अपनी सूचनाएं इसमें डाल सकते हैं ताकि अंतरराष्ट्रीय सूचनाओं की सर्चिंग अ©र शेयरिंग में मदद मिल सके ।

 यह नवीनतम परियोजना इजराइल के ओरी शेक्ड की पहल पर शुरू की गई है अ©र इसे लंदन स्टाक एक्सचेंज पर कारोबार करने वाली एक इंटरनेट गेमिंग साइट 888 डाट काम, 34 भाषाओं में उपलब्ध एक वैश्विक वेब ज्ञान शेयरिंग प्लेटफार्म शवूंग डाट काम जैसी सफल इंटरनेट कंपनियों के संस्थापकों के अलावा शेक्ड फैमिली फाउंडेशन द्वारा वित्त्ीय सहायता प्रदान की गई है ।
 इस साइट के संस्थापक ओरी शेक्ड कहते हैं, ‘‘पहली बार एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट पिकाफोन डाट काम नामक साइट हर व्यक्ति को पूरी दुनिया के अन्य व्यक्तियों अ©र कंपनियों के फोन नंबर सुविधाजनक तरीके से, निःशुल्क अ©र तेज गति से हासिल करने की अनुमति प्रदान करेगी अ©र यह इसके लिए टेलीफोन कंपनियों की सूचना सेवाएं लेने की भी जरूरत भी नहीं पडेगी जिसके लिए उन्हें कंपनियों को भुगतान करना पडता है । इस महत्वाकांक्षी परियोजना की सफलता पूरी दुनिया के वेब सर्फर के सहयोग पर निर्भर करती है । पहले कुछ महीनों में ही इसका लक्ष्य लाखों उपभोक्ताओं तक पहुंच बनाने का है ।’’
 वेबसाइट पता: एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट पिकाफोन डाट काम
अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें:
डैन-ओरेन, स्ट्रैटजी एंड पब्लिक रिलेशंस

 कार्यालय 972 3 613 1222
मैली कोहेन-ब्रेयर, सेल फोन 972 52 696 1625
आमिर डैन, सेल फोन 972 52 696 1621
स्रोत: पिकाफोन लिमिटेड
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट: रंजन