भविष्य के लिए चुपचाप अ©र पर्यावरण अनुकूल घसियारा

स्टाकहोम , 9 जून। पीआर न्यूजवायर – एशियानेट।
 घर से बाहर इस्तेमाल वाले बिजली उत्पादनों में वैश्विक अगुवा हस्कवर्ना ने भविष्य की बागवानी के लिए चुपचाप काम करने वाला, ताकतवर अ©र पर्यावरण के अनुकूल घास काटने वाली मशीन का विकास किया है। हस्कवर्ना के डिजायनरों अ©र इंजीनियरों द्वारा विकसित इस घसियारे को पुनःसृजित पदार्थो से बनाने की अवधारणा है अ©र इससे संकेत मिलता है कि भविष्य में घास काटने वाली मशीनें कैसी दिखेगी।
 मल्टीमीडिया समाचार विज्ञप्ति देखने के लिए निम्नलिखित साइट पर जाएंः-
 एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . पीआरन्यूजवायर . काम , एमएनआर , हस्कवर्ना , 38733
 हस्कवर्ना के अध्यक्ष अ©र सीईओ मैग्नस यनगेन ने कहा कि हस्कवर्ना पैंथेरा लियो हमारी नवोन्मेष क्षमता को दिखाते हैं।
 साथ ही पर्यावरण पर कम नुकसानदेह प्रभाव डालने वाले उच्च प्रदर्शन क्षमता संपन्न उत्पादनों को विकसित करने की हमारी अभिलासा को भी प्रकट करते हैं।’’
 हस्कवर्ना पैथेरा लियो दो सवारों वाला उन्नत नस्ल घसियारा जिसे सवार होकर अ©र एकदम सीधे चलाया जा सकता है। इसमें एक बैटरी लगी है जिसे किसी बिजली आउटलेट से चार्ज किया जा सकता है, उसने परंपरागत गैस इंजन को हटाकर उसकी जगह प्राप्त कर ली है। पांच ताकतवर बिजली मोटरों ने आवाज को सोखने वाले कर्तन पत्त्यिों के एकसाथ मिलकर हस्कवर्ना पैन्थेरा लियो को आपके बगिचे में बिना विशेष प्रयास किए आसानी से चुपचाप घूमने में सक्षम बनाते हैं।
 तीन अलग अलग लगी कर्तन पत्त्यिों से इस घसियारें को बगिचे के सघन इलाकों में सरलता से कर्तन करने में सक्षम बनाते हैं तथा बगिचे के पूरी तरह गंजा हो जाने से बचाते हैं। प्रत्येक कर्तन पत्त्यिों में बेहद धारदार पत्त्यिां लगी हैं जिससे छोटी कटाई साफ सूथरी हो अ©र लंबे या संकरे बगिचे: 85 सेंटीमीटर से 120 सेटीमीटर तकःः के लिए कारगर बनाने में इन्हें नियंत्र्ाित किया जा सकता है।
 सभी कार्यकलापों को संचालन चक्रःस्टीयरिंग ह्वीलः अ©र पायदानोंःपैडल्सः के माध्यम से नियंत्र्ाित किया जा सकता है। एक एलसीडी प्रदर्शन के माध्यम से बगवानी करने वाले माली को वे सभी बातें बताई जाती हैं जो बगीचे को बेहतरीन बनाने के लिए जानने की जरूरत होती है। जैसे, वह कितनी गति से घसियारे को चला रहा है, काटने की उ?ंचाई क्या है, काटने की च©डाई क्या है, बैटरी का बचा समय क्या है, कैसी देखभाल की जरूररत है अ©र उपयोगकर्ता को एकदम निकट की वस्तुओं के बारे में चेतावनी भी देता है।
 हस्कवर्ना पेंथेरा लियो सेंसरों की सहायता से बेहतरीन बगीचे के लिए सर्वाधिक उपयुक्त गतिसीमा अ©र कटाई की उ?ंचाई के बारे में अनुशंसा कर सकता है।
       हस्कवर्ना कम पर्यावरणीय प्रभाव वाले उत्पादनों के लिहाज से अनेक क्षेत्र्ाों में अग्रणी है। इस समूह की नई इंजनें यूरोप अ©र अमेरीका के कठोर उत्सर्जन शर्तों को पूरा करते हैं।
         विशिष्टताएंः-
         -शून्य उत्सर्जन तकनीकों से सज्जित
         -पुनःसृजित पदार्थों से निर्मित
             -रीचार्जेबल लिथियम-फास्फेट बैटरी
             -प्लग-इन उत्पादन, किसी भी बिजली प्वांइट से चार्ज करना संभव
             -पांच ब्रश विहिन बिजली के इंजन जिनका रखरखाव सरल अ©र स्वच्छ
             -तीन अलग अलग कर्तन पत्त्यिां संलग्न जो बेहद धारदार होती हैं।
             -कर्तन पत्त्यिों को अलग अलग लटकाया गया है ताकि सरलता से फिसलना संभव हो               अ©र बगीचे का पूरीतरह गंजा हो जाने से बचाव हो सके।
             -परिवर्तनशील कर्तन च©डाई:85-120 सीएमः
             -शून्य-परिवर्तन क्रियाशीलता
             -उपर उठाने योज्ञ कर्तन पत्त्यिां:ः90 डिग्रीःः
             -एरगोनोमिक संचालन चक्र
             -नियंत्र्ाण में आसान डैशबोर्ड
             -कर्तन काल दो घंटे, रातभर में चार्जिंग
             -विस्तृत एलसीडी डिस्प्ले मानीटर:ःजिसमें कर्तन की उ?ंचाई, कर्तन खंड की च©डाई,               गति, सेवा सूचनाएं, तीखी चढाई की चेतावनी, काफी निकट की वस्तुओं के बारे में                चेतावनी शामिल हैं।:ः
         -हाई रिजोल्यूशंन तस्वीरें निम्नलिखित वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध हैंः-
         एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . हस्कवर्ना . काम , प्रेस, ‘‘इमेज’’ , ‘‘प्रोडक्टस’’ , ‘‘लान’’ अ©र ‘‘गार्डेन’’
         हस्कवर्ना  विश्व का सबसे बडा बगीचे में घास काटने वाली मशीनें, चेन लगी आरियों अ©र पेट्रोल से चलने वाले पोर्टेबल बगीचा उपकरण जैसे ट्रीमरों अ©र ब्लोवरों के निर्माता हैं। यह समूह हीरों के उपकरणों अ©र निर्माण व पत्थर उद्योग के लिए कर्तन उपकरणों के निर्माण में भी विश्व का अगुवा है।
         इसकी सकल बिक्री 2008 में 32.3 अरब एसईके थीे अ©र कर्मचारियों की अ©सत संख्या 15700 थी।
         अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करेंः-
         हस्कवर्ना प्रेस हाटलाइन,
         46 – 8 – 738 – 70 – 80 या
         प्रेसःएैटःहस्कवर्ना . एसइ
         स्रोतः
         हस्कवर्ना एबी
एशियानेट: अमरनाथ