नेयूरिम फार्मासियूटिकल्स ने वयोवृध्द रोगियों की इंसोनिया के लिए सरकाडिनःआरः के दीर्घकालीन सामथ्र्य अ©र सुरक्षा की जानकारी दी।

 सिएटल, 11जून। पीआर न्यूजवायर – एशियानेट।
 नेयूरिम फार्मासियूटिकल्स:ःएचटीटीपीःडब्लूडब्लूडब्लू . नेयूरिम . कामःःने आज सरकाडिनःआरः 2 एमजी के बडे पैमाने पर तीसरे चरण के अध्ययन के प्राथमिक परिणामों को प्रस्तुत किया। इसने वयोवृध्द रोगियों के पुराने इंसोनिया में दीर्घकालीन सामथ्र्य अ©र सुरक्षा का प्रदर्शन किया है। परिणामों को सिएटल, वांशिंगटन में आयोजित एसोसिएटेड प्रोफेसनल स्लीप सोसाइटीजःएपीएसएसः के 23 वें वार्षिक सम्मेलन स्लीप 2009 के आखिरी प्रकाशनों के संक्षेपण के द©रान प्रस्तुत किया गया। स्लीप की बैठक में हिस्सा लेने के लिए विश्व के सर्वाधिक स्लीप विशेषज्ञ आए।
 सरकाडिनःआरः:ःएचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . सरकाडिन . इंफोःः नया निंद्रा अ©षधि है जिसे यूरोपीय कमीशन फार्मासियूइकल नियामक एजेंसी अ©र इजरायली मिनिस्ट्री आफ हेल्थ द्वारा प्रारंभिक इंसोनिया की अल्पकालीन चिकित्सा के लिए अनुमोदन प्राप्त है। इसका इस्तेमाल 55 वर्ष या उससे अधिक उम्र के रोगियों में कम नींद आने की शिकायतों की चिकित्सा में किया जाता है।
 यह अनुमोदन क्लीनिकल अध्ययनों के आधार पर प्रदान किया गया जिसमें नींद की गुणात्मकता, नींद के आगमन पर सकारात्मक प्रभाव दिखा। साथ ही अगले दिन की सतर्कता अ©र क्रियाशीलता पर भी महत्वपूर्ण प्रभाव दिखे।
 नया दोहरा ब्लाइंड प्लेसबो नियंत्र्ाित परीक्षण 790 से अधिक इंसोनिया रोगियों पर किया गया जिनकी उम्र 18 से 80 वर्ष के बीच थी। इसमें दिखा कि सरकाडिनःआरः से छह महीने की लगातार चिकित्सा सुरक्षित अ©र कारगर दोनों है। इस परीक्षण से नींद की गहनता, नींद की गुणात्मकता अ©र खासकर वयोवृध्द रोगियों में सबेरे की सतर्कता की स्थिति में सुधार दिखा। आलस का कोई लक्षण या इंसोनिया के आगमन के लखण नहीं दिखे।
 नेयूरिम फार्मासियूटिकल्स के सीएसओ प्रोफेसर नावा जिसापेल ने कहा कि ‘‘हम तीसरे चरण के इन प्रारंभिक परिणामों से बेहद उत्साहित है। क्योंकि सरकाडिनःआरः ने पहले नींद की खराब स्थिति की अल्पकालीक चिकित्सा में अनोखापन का प्रदर्शन किया है। अब इसने दीर्घकालीन सामथ्र्य अ©र सुरक्षा का प्रदर्शन किया है। ’’
 सरकाडिनःआरः के बारे मेंः-
 सरकाडिनःआरःःएचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू सरकाडिन पनला अ©र अकेला आईपी संरक्षित प्रोलांग्ड रीलीज मेलटोनिन है जिसे स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा इथिकल अ©षध के रूप में अनुमोदित किया गया है। सरकाडिनःआरः को प्रारंभिक इंसोनिया के रोगियों को देने से नींद की गुणात्मकता बेहतर होती है अ©र सबेरे की सतकर्ता में सुधार होता है अ©र नींद आने की स्थिति भी सुधरती है। यह 55 वर्ष अ©र अधिक उम्र के रोगियों पर अधिक कारगर होता है।
      वर्तमान में एच.लुंडबेक ए-एस अ©र नाइकाम्ड द्वारा यूरोप में अ©र तेवा द्वारा इजरायल में इसका  व्यापार किया जाता है। सरकाडिनःआरः का पंजीकरण यूएस, एशिया-प्रशांत अ©र लैटीन अमेरीका के बाजारों में कराया जा रहा है।
               नेयूरिम फार्मासियूटिकल्स के बारे मेंः-
       नेयूरिम फार्मासियूटिकल्स:ःएचटीटीपीःडब्लूडब्ल्ूडब्लू . नेयूरिम . कामःः का मुख्यालय इजरायल में है अ©र इसके कार्यालय स्वीटजरलैंड अ©र यूके में स्थित हैं। कंपनी की स्थापना 1991 में हुई अ©र इसका ध्यान उम्र से संबंधित रोगों विशेषकर केन्द्रीय तंत्र्ािता प्रणाली:सीएनएसः के रोगों की चिकित्सा के उपयुक्त अ©षधों के अनुसंधान अ©र विकास पर केन्द्रीत होता है।
       अधिक जानकारी के लिए संपर्क करेंः-
       एरान स्चेंकेर, एमडी
       मेडिकल निदेशक अ©र कारपोरेट बिजनेस विकास
       नेयूरिम फार्मासियूटिकल्स लिमिटेड
       टेल. 972 – 3 – 7684914
       सेल. 972 – 52 – 6689944
       एरानएसएैटःनेयूरिम . काम
       स्रोतः
       नेयुरिम फार्मासियूटिकल्स लिमिटेड
एशियानेट: अमरनाथ