यूरोजेट के ईजे 200इंजन का पेरिस एयर प्रदर्शनी 2009 में प्रदर्शन

हालबर्गमूस अ©र पेरिस, 15 जून। पीआर न्यूजवायर – एशियानेट।
 अग्रणी यूरोपीय सैन्य इंजन कंसोर्टियम यूरोजेट टर्बो जीएमबीएच पेरिस एयर प्रदर्शनी 2009 में ईजे200 इंजनों का प्रदर्शन कर रहा है। दर्शकों को यूरो फाइटर पैवेलियन:यूरोजेट चैलेट, संख्या-ए 362-363 के सामनेः में ईजे200 इंजनों की उन्नत तकनीक को देखने का अवसर प्राप्त होगा जो यूरोफाइटर टाइफून को शक्तिशाली बनाता है।
 इस प्रदर्शन में सहभागीतापूर्ण इंजन मानीटर भी शामिल होगा जो इंजन के भीतर का अनोखा दृश्य प्रस्तुत करेगा अ©र इंजन के संचालन की प्रक्रिया भी प्रदर्शित की जाएगी। यूरोजेट को 1500 ईजे 200 इंजनों का निर्माण करने का अनुबंध्द प्राप्त हुआ है।
 यह कुल मिलाकरी 707 यूरोफाइटर टाइफुन स्वंग-रोल विमानों को शक्ति प्रदान करेगा। इसे खरीदने के लिए छह देशों ने आदेश दिया है। अबतक 550 से अधिक इंजनों को ग्राहकों को प्रदान किया जा चुका है।
 यूरोफाइटर टाइफून विमानों का संचालन जर्मनी, यूनाइटेड किंगडम, इटली, स्पेन अ©र आस्ट्रीया की वायु सेनाएं करती हैं। इन्होंने एक लाख 20 हजार से अधिक इंजन उडान घंटे एकत्र्ा कर लिए हैं।
 इसके अतिरिक्त पहला इजे 200निर्माण इंजन ने एक उल्लेखनीय सफलता प्राप्त किया है जिसे रायल एयर फोर्स:आरएएफःयूरोफाइटर टाइफून विमान के एक हजार इंजन उडान घंटे एकत्र्ा कर लिए हैं। यह उपलब्धि बगैर अनिर्धारित फेरबदल के प्राप्त हुआ है।
 इससे इजे200 की बेहतरीन विश्वसनीयता प्रदर्शित होती है। जो अगली पीढी के बिजली संयंत्र्ाों की बेहतरीन तकनीकों का प्रतिनिधित्व भी करती है।
 इसमें उन्नत एकीकृत स्वास्थ्य निगरानी शामिल है ताकि बेहतरीन विश्वसनीयता, रखरखाव क्षमता अ©र संपूर्ण जीवन पर लागत प्रदान की जा सके।
 संपादकों के लिए टिप्पणीः-
  यूरोजेट कंसोर्टियम यूरोफाइटर टाइफून विमानों में संस्थापित नई पीढी की इजे 200 इंजन प्रणाली के विकास, समर्थन अ©र निर्यात कार्यो के प्रबंधन का जिम्मेवार है। यूरोजेट के अंशधारकों में अविओःइटलीः, आईटीपीःस्पेनः,एमटीयू एयरो इंजन्सःजर्मनीः अ©र राल्स-रायसःयूकेः शामिल हैं।
        इयू200 इंजन अभूतपूर्व प्रदर्शन रिकार्ड के साथ बहुधर्मी सक्षमताओं अ©र न्यूनतम जीवन चक्र मूल्य के साथ अधिकतम उपलब्धता के संयुक्त होकर वर्तमान अ©र भविष्य की वायु सेनाओं की आवश्यकताओं को पूरा करने में पूरी तरह सक्षम है।
        प्रेस संपर्कः
        जेसिका स्चल्ट
        पीआर अ©र राजनीतिक मामलों के कार्यअधिकारी
         यूरोजेट टर्बो जीएमबीएच
         लिलिएंथाल्सटीआर 2बी
         85399 हालबर्गमूस
         जर्मनी
         टेलः 49 – 811 – 55 – 05 – 165
         मोबाइलः 49 – 162 – 25 – 55 – 165
         फैक्सः 49 – 811 – 55 – 05 – 150
         ईमेलः ले . स्चल्टःएैटःयूरोजेट . डीई
         एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . यूरोजेट . इयू
         स्रोतः यूरोजेट टर्बो जीएमबीएच
एशियानेट: अमरनाथ