वेरवाटर ने मलेशिया में दस लाख घन मीटर कच्चातेल भंडारण टर्मिनल का निर्माण किया।

हूगवीलीट, 15 जून। पीआर न्यूजवायर – एशियानेट।
 निवेशक कंपनी लेन्स्टार ने आज मलेशिया के केदाह में नया टैंकफार्म का निर्माण करने के लिए वेरवाटर समूह के मुख्यालय हूगवीलीट में अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। यूके स्थित लेन्स्टार निवेशक लिमिटेड के अध्यक्ष शिव ग्रेवाल अ©र लेन्स्टार के प्रबंध निदेशक महम्मद मुनीर मलिक ने 22 करोड यूरो के इस अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। परियोजना को पूरा होने में 36 महीनों से कम समय लगेगा।
 मलेशिया में कच्चे तेल के लिए भंडारण सुविधा का निर्माण करना सुदूर पूर्व में हाइड्रोकार्बन उद्योग के विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की लेन्स्टार के विचार के अनुकूल है। कंपनी ने जमीन:100 हेक्टेयरः पहले ही खरीद लिया है।
 उसके पास नया टैंकफार्म का निर्माण कार्य आरंभ करने के लिए सभी आवश्यक अनुज्ञप्तियां म©जूद हैं जिसमें मलेशिया की मुख्य भूमि के तइय प्रदेशों की ओर जाती 22 किलोमीटर लंबा पाइपलाइन शामिल है।
 टैंकफार्म का इस्तेमाल मलेशिया की कंपनी प्रिस्टाइन आयल द्वारा कच्चे तेल के भंडारण के लिए किया जाएगा।
 मुनीर मलिक ने नई सुविधा तैयार करने के लिए मलेशिया का चयन करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ‘‘विश्वस्तर पर कच्चे तेल के व्यापार के तीन महत्वपूर्ण क्षेत्र्ा हैं। उनके नाम हैं-सुएज, पनामा अ©र मालाका पट्टी।
 इसप्रकार, सिंगापुर अ©र इंडोनेशिया के बीच स्थित मलेशिया रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण स्थल है। इसके अलावा एक स्थिर अ©र तेज गति से विकसित होती अर्थव्यवस्था का भी मलेशिया का चयन करने में महत्वपूर्ण भूमिका रही है।’’
 नए टैंकफार्म के निर्माण कार्य में क्षेत्र्ाीय स्तर पर लगभग दस हजार नए रोजगारों का सृजन हो सकेगा। इसके बनकर तैयार हो जाने पर इसमें एक साथ दो हजार से अधिक लोग कार्य करेगे।
 वेरवाटर अ©र लेन्स्टार के बीच सहयोग की उत्पत्त् िमध्यपूर्व की एक साझ्ाा उद्यम से हुई है। ग्रेवाल ने इस कार्य के लिए वेरवाटर का चयन करने के बारे में बताया कि ‘‘ वेरवाटर मध्यम आकार का निजी मिल्कियत वाली कंपनी है जो 1922 से ही टैंकफार्मों के निर्माण, रखरखाव अ©र मरम्मत के व्यवसाय में लगी है। अनेक वर्षों में प्राप्त विशेषज्ञता अ©र वेरवाटर के साथ मध्यपूर्व में कार्य करने के पुराने अनुभवों को देखते हुए इस परियोजना में भी वेरवाटर के साथ काम करने का फैसला किया गया।’’
  वेरवाटर के लिए यह कार्य कुल मिलाकर 22 करोड यूरो का है।
        एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . वेरवाटर . काम
        स्रोतः
        वेरवाटर ग्रूप
एशियानेट: अमरनाथ