डीस्विस ने डाटाइनहेरिट लांच किया- पहला ऐसा इंटरनेट डाटा जो पूर्ववर्ती डाटा के साथ सुरक्षित है

    ज्यूरिख, 1 जुलाई, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।      
 इंटरनेट डाटा बैंकिंग की विशेषज्ञ कंपनी डीस्विस एजी ने आज एक नई तथा अत्याधुनिक वैश्विक इंटरनेट सेवा डाटाइनहेरिट: एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट डाटाइनहेरिट डाट काम: लांच करने की घोषणा की जो एक अनूठी डिजिटल इनहेरिटेंस विशेषताओं के साथ डाटा सुरक्षा की अत्यधिक सुनिश्चितता प्रदान करने वाली सेवा है ।
    डाटाइनहेरिट किसी ऐसे उच्च सुरक्षा वाले स्विस डाटा सेंटर में गोपनीय डाटा एकत्र्ाित करने की सुविधा प्रदान करती है जिसे ग्राहकों तक आन-डिमांड पहुंचाया जा सकता है । उपभोक्ता अपने डाटा को संपूर्ण या आंशिक रूप से कई सारे लाभार्थिंयों को इस सुनिश्चितता के साथ प्रदान कर सकते हैं कि संभावित क्षति रोकने की सेफगार्ड जानकारी अपंगता या मृत्यु की घटना में भी उपलब्ध करा सकते हैं ।     

         अपने सहभागियों के साथ काम करते हुए डीस्विस ग्राहकों के निजी निर्देशों के अनुरूप पूरी दुनिया में लाभार्थियों की अधिसूचना सुनिश्चित करने की गारंटी लेती है ।
       डीस्विस में टेक्नोलाजी एंड आपरेशंस के निदेशक टोबियस किस्टीन ने कहा, ‘‘इंटरनेट पर हो रहे ज्यादा से ज्यादा हस्तांतरण को देखते हुए हमारे डिजिटल डाटा की सुरक्षा का महत्व बढ गया है । दुर्भाज्ञवश कई व्यक्ति अ©र कंपनियां इंटरनेट अपराध, उपभोक्ता त्र्ाुटियों या जोर-जबरदस्ती जैसे खतरों से खुद को प्रभावी ढंग से बचाव करने में अभी तक सक्षम नहीं हो पाए हैं । इस सूचना को कैसे प्रेषित किया जाए या तीसरे पक्ष की सहायता के बगैर किसी मूल व्यक्ति के निजी डाटा का प्रबंधन कैसे किया जाए, इसमें भी काफी जटिलताएं हैं । डाटाइनहेरिट हमारे ग्राहकों की सूचना संपत्त्यिों की सुरक्षा एवं संरक्षण के लिए एक प्रभावी समाधान उपलब्ध कराती है ।’’
       डाटाइनहेरिट परिवार, व्यापारिक सहयोगी अ©र मित्र्ाों को इस गारंटी के साथ मानसिक शांति प्रदान करती है कि बैंक खातों का विस्तृत विवरण, पासवर्ड, अनुबंध तथा वसीयतनामा, रोजगार दस्तावेज, विशिष्ट संपदा, व्यापारिक गोपनीयता, मेडिकल डाटा तथा फोटोग्राफ्स जैसी यादगार चीजों तक हासिल करने की उपयोगी जानकारी उपयुक्त व्यक्ति तक ही पहुंचाई जाएगी जब उसे इसकी जरूरत पडेगी ।

        स्विस इंजीनियरों द्वारा विकसित तथा डिजाइन किया गया डाटाइनहेरिट किसी भी इंटरनेट ब्राउसर से हासिल किया जा सकता है अ©र यह बेहद सरल तथा इस्तेमाल में आसान है । यह कंप्यूटर के ज्ञान से वंचित या कम जानकारी वाले उपभोक्ताओं सहित व्यापक यूजर-बेस तक पहुंच बनाने करने के लिए एक यूजर-फ्रेंडली इंटरफेस उपलब्ध कराता है । इसमें फ्री ट्रायल के लिए साइन-अप करने की भी संभावना रहती है ।
  डाटाइनहेरिट के बारे में
डीस्विस एक स्वतंत्र्ा संगठन है जिसकी स्थापना वर्ष 2006 में की गई थी अ©र इसका मुख्यालय स्विटजरलैंड के ज्यूरिख में है । यह कंपनी अति सुरक्षित इंटरनेट सेवाओं अ©र महत्वपूर्ण डिजिटल डाटा के लंबे समय तक अपने पास हिफाजत से रखने में विशेषज्ञता रखती है । डीस्विस द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं में डाटाइनहेरिट शामिल है जो बिल्ट-इन डाटा इनहेरिटेंस के साथ विश्व स्तरीय इंटरनेट डाटा सुरक्षा संबंधी सेवा है ।
 तस्वीरों को निःशुल्क निम्नलिखित वेबसाइट के जरिये डाउनलोड किया जा सकता है:
एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट प्रेसपोर्टल डाट सीएच, डीई, पीएम, 100017724, ?लैंगआईडी –2
अधिक जानकारी के लिए कृपया एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट डाटाइनहेरिट डाट काम पर जाएं

       संपर्क:
एंड्रीस जैकब
कस्टमर सर्विस एंड बिजनेस पार्टनर रिलेशंस के निदेशक
टेलीफोन: 41 44 515 11 11
ई-मेल: एंड्रीस डाट जैकब एट डीस्विस डाट काम
इंटरनेट: एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट डाटाइनहेरिट डाट काम
स्रोत: डीस्विस
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट: रंजन