जेनोप्टिक ने मैटेरियल प्रोसेसिंग के लिए लेसर सिस्टम एप्लिकेशंस के साथ एशिया में अपनी उपसिथति को विस्तार दिया।

 जेना, 7जुलाई। पीआर न्यूजवायर – एशियानेट।
 जेनोप्टिक्स के लेसर व मैटेरियल प्रोसेसिंग डिविजन का एशियाई बाजार में प्रतिनिधित्व भविष्य में कोरियाई कंपनी टेल्स्टार-होमेल कोरपोरेशन के निकट सहयोग से एक लेसर प्रयुक्ति केन्द्र के माध्यम से होगा। टेल्स्टार होमेल के सीईओ व अध्यक्ष बायुंग-हून आईएम अ©र जेनोप्टिक एजी के सीईओ माइकल मार्टिन ने 2 जुलाई को जेनोप्टिक कोरिया कोरपोरेशन के लिए अंशधारक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।
 अनुबंध के अनुसार टेल्स्टार होमेल के पास इस नई कंपनी के 33.3 प्रतिशत अंशदान होगे जबकि 66.6 प्रतिशत अंश के बद©लत जेनोप्टिक एजी अधिकांश शेयरों का मालिक होगा।
 कंपनी का मुख्यालय पाइयोंग्टीकःज्ञाओन्गी प्रांतःमें होगा। इस साझ्ाा कंपनी के साथ जेनोप्टिक एशिया में अपनी प्रत्यक्ष उपस्थिति को बढा रही है। अगले वर्ष के आरंभ तक एशियाई ग्राहकों के लिए लेसर व मैटेरियल प्रोसेसिंग डिविजन के एक प्रयुक्ति केंन्द्र का निर्माण स्थानीय स्तर पर कर लिया जाएगा। इसमें साझ्ादार कूल मिलाकर 44 लाख अमेरीकी डालर का निवेश करेगे।
 इस प्रयुक्ति केंन्द्र की नजर समूचे एशियाई बाजार पर है अ©र इसे 2010 के आरंभ में खुल जाने की अपेक्षा है। जेनोप्टिक उसमें लेसर मैटेरियल प्रोसेसिंग के लिए अनेक प्रणालियों कर श्रृंखला को प्रस्तुत करेगा। जो खासकर इलेक्ट्रोनिक्स, फ्लैट पैनल, अ©र फोटोवोल्टाइक्स उद्योग के लिए हांेगे।
 जेनोप्टिक लेसर प्रोसेसिंग सिस्टम तब जरजीर्ण पदार्थों के प्रसंस्करण के काम हेतु दिलचस्पी लेने वाले लोगों को उपलब्ध हो सकेगे। जराजीर्ण पदार्थों में डिस्प्ले ग्लास, सोलर सेल, सेरामिक्स अ©र सिलिकन वेफर आदि के प्रसंस्करण के अलावा इन पदार्थों के लिए विशेष लेसर पृथकीकरण पध्दति के लिए भी उपलब्ध होगा।
 विशेष लेसर पृथकीकरण पध्दति को टीएलएस डायसिंग:टीएलएस-थर्मल लेसर सेपरेशनः कहते हैं। ग्राहक उत्पादन तकनीकों का परीक्षण इस प्रणाली पर कर सकेगे अ©र अपनी आवश्यकता के अनुसार उसका संशोधन कर सकंेगे।
 आप्टोइलेक्ट्रोनिक्स ग्रूप जेनोप्टिक अपनी गतिविधियों को पांच विभागों में विभाजित किया है- लेसर व मैटेरियल प्रोसेसिंग, आप्टिकल सिस्टम, इंडस्ट्रीयल मेट्रोलाजी, ट्रैफिक सोल्युशन अ©र डिफेंस व सिविल सिस्टम। इसके ग्राहकों में मुख्य रूप से सेमीकंडक्टर अ©र सेमीकंडक्टर उपकरण निर्माण उद्योग, आटोमोटिव व आटोमोटिव आपूर्ति उद्योग, मेडिकल तकनीक, सुरक्षा अ©र प्रतिरक्षा तकनीकों के साथ साथ एयरोस्पेस उद्योग की कंपनियां शामिल हैं।
      दीर्घ संस्करणः-
          एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . जेनोप्टिक . काम, जेनोप्टिकग्रूप – आईएन – एशिया
          संपर्कः
          काट्रीन ल©टेरबाच
          49:0ः 3641 – 652255
          स्रोत:
          जेनोप्टिक एजी
एशियानेट: अमरनाथ