समसुंग ने पारामुक्त,बिजली में किफायती अ©र एर्गोनोमिकल डिजायन वाले पहले टीसीओ प्रमाणीकृत नेटबुक की घोषणा की

स्टाकहोम, 7 जुलाई। पीआर न्यूजवायर – एशियानेट।
 समसुंग एन 120 अल्ट्रालाइट नेटबुक को आज विश्व का पहला अग्रणी पर्यावरणीय अ©र उपयोगिता मानदंड-टीसीओ प्रमाणीकरण प्राप्तकत्र्त घोषित किया गया। पारा अ©र अन्य नुकासनदेह पदार्थों से मुक्त, बिजली की खपत में उल्लेखनीय रूप से किफायती अ©र एर्गोनोमिकली डिजायन के कीबोर्ड व डिस्प्ले के साथ एन120 अब विश्व का कठिनतम पर्यावरणीय अ©र उपयोगिता प्रमाणीकरण-टीसीओ प्रमाणपत्र्ा-को अपनी विशिष्टताओं की सूची में समाहित कर चुका है।
:ःफोटो: एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . न्यूजकाम . काम , सीजीआई – बीआईएन , पीआरएनएच , 20090707 , 351717ःः
 मल्टीमीडिया समाचार विज्ञप्ति को देखने के लिए इस पते पर जाएंः-
ीजजचरूध्ध्ूूूण्चतदमूेूपतमण्बवउध्उदतध्जबवकमअमसवचउमदजध्39007ध्
 टीसीओ प्रमाणीकृत नेटबुक पारा से पूरीतरह मुक्त है अ©र लेड बैकलिड डिस्प्ले की पेशकश करता है जो इसे बिजली के खर्च के मामले में अन्य किसी पोर्टेबल कंप्यूटर की तुलना में उल्लेखनीय रूप से अधिक किफायती बनाता है।
 टीसीओ में नेटबुक्स की उत्पादन प्रबंधन हेलेना नोर्डिन ने टिप्पणी किया कि यह खास नेटबुक आज बाजार के कठिनतम बिजली मानदंडों को पूरा करता है अ©र इसका एक स्वतंत्र्ा परीक्षण प्रयोगशाला नेम्को में पूरी तरह जांच की जा चुकी है।
 नोर्डिन ने आगे कहा कि ‘‘अब उपयोगकर्ता ऐसे नेटबुक का चुनाव कर सकते हैं जो टीसीओ आवश्यकताओं को पूरा करता है। यह उन उपभोक्ताओं के लिए वास्तव में एक सकारात्मक परिघटना है जो आबोहवा अ©र प्राकृतिक पर्यावरण पर न्यूनतम प्रभाव डालने वाले उच्च प्रदर्शन क्षमता वाले उत्पादन का चुनाव करना चाहते हैं।
 टीसीओ प्रमाणीकरण निश्चित रूप से किसी इको-लेबल से अधिक कुछ है। हमने बेहतर तस्वीर गुणवत्त अ©र एर्गोनोमिक डिजायन जैसी विशिष्टताओं को शामिल किया है।
          इसके साथ बाजार के कठोरतम पर्यावरणीय शर्तों को पूरा करके हमने स्वयं को महज ग्रीन होने से कहीं अधिक बना लिया है। ’’
           छोटे, पतले, हलके अ©र बिजली में किफायती पोर्टेबल कंप्यूटर- नेटबुकों के विकास का विस्फोट उन उपभोक्ताओं, छात्र्ाों अ©र व्यावसायियों के बीच हुआ है जो पूरे आकार के कंप्यूटरों की जगह उपयोग में आसान, चलंत अ©र किफायती विकल्प की तलाश में होते हैं। इसका छोटा आकार से भी पर्यावरणीय सुविधा प्राप्त होती है क्योंकि निर्माण में कम उर्जा की खपत होती है अ©र विभिन्न चरणों में उत्पादन होता है।
          समसुंग कंप्यूटर सिस्टम डिविजन के उपाध्यक्ष क्यू यूहम ने टिप्पणी किया कि ‘‘हमें गर्व है कि एन 120 टीसीओ प्रमाणीकरण प्राप्त करने वाला पहला नेटबुक है जिसने उपभोक्ताओं को समसुंग के कंप्यूटरों को सुरक्षित अ©र उपयोगकर्ता के साथ दोस्ताना उत्पादन के रूप में सम्मान करने के लिए प्रेरित किया है। पर्यावरण के प्रति समसुंग की प्रतिबध्दता हमारा उच्चतम मूल्य है अ©र हम निरंतर अपने उत्पादनों को टीसीओ मानदंडों पर खरा उतरने के लिए विकसित करते रहे हैं।’’
           टीसीओ प्रमाणीकरण के बारे मेंः-
           टीसीओ प्रमाणीकरण उच्च प्रदर्शनकारी आईसीटी उत्पादनों के लिए तीसरे पक्ष का प्रमाणीकरण है जिसकी डिजायन न्यूनतम पर्यावरणीय प्रभाव के लिहाज से भी की गई है। टीसीओ प्रमाणीकरण कार्यक्रम का  1992 से ही उल्लेखनीय प्रभाव डिस्प्ले व निजी कंप्यूटरों की उन्नत तस्वीर गुणवत्त अ©र एर्गोनोमिक्स पर रहा है। इसके साथ ही आईसीटी उत्पादनों से इलेक्ट्रोमैगनेटिक उत्सर्जन के न्यूनीकरण पर भी इसका प्रभाव रहा है।
           बिजली खर्च में किफायत अ©र नुकसानदेह पदार्थों के कमतर उपयोग भी टीसीओ प्रमाणीकरण के प्रमुख आयाम हैं। कंप्यूटर उपयोगकर्ता अ©र खरीददार अपने हरित लक्ष्यों को पूरा करने के लिए टीसीओ प्रमाणीकरण को उत्पादन का चुनाव करने में एक अ©जार के रूप में उपयोग करते हैं, साथ ही अपनी आवश्यकताओं के मुताबिक उच्च प्रदर्शन को सुनिश्चित करते हैं।
           समसुंग इलेक्ट्रोनिक्स के बारे मेंः-  
           समसुंग इलेक्ट्रोनिक्स कंपनी लिमिटेड सेमीकंडक्टर, टेलिकम्युनिकेशन, डिजिटल मीडिया अ©र डिजिटल कंवर्जेंस तकनीकों में वैश्विक अगुवा है।
           इसका कुल विक्रय 2007 में 105 अरब अमेरीकी डालर था। इसने 62 देशों में स्थित 134 कार्यालयों में लगभग डेढ लाख लोगों को रोजगार दिया है। कंपनी के पास चार मुख्य व्यावसायिक इकाईयां हैं-डिजिटल मीडिया बिजनेस, एलसीडी बिजनेस, एलसीडी बिजनेस, सेमीकंडक्टर बिजनेस अ©र टेलिकम्यूनिकेशन बिजनेस।
           तीव्रतम गति से विकसित होते वैश्विक ब्रांड के रूप में प्रतिष्ठित समसुंग इलेक्ट्रोनिक्स डिजिटल टीवी, मेमोरी चिप्स, मोबाइल फोन अ©र टीएफटी-एलसीडी का अग्रणी निर्माता है।
           टीसीओ प्रमाणीकरण के बारे में अधिक जानकारी के इस पते पर लाग करेंः-
           एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . टीसीओडेवलापमेंट . काम
           या पीआर न्यूजवायर में हमारे समाचार कक्ष के लिए इस पते को लाग करेंः-
           एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . पीआरन्यूजवायर . काम
           स्रोत: टीसीओ डेवलापमेंट
एशियानेट: अमरनाथ