माइक्रोसाफ्ट ने स्टीवन सिनफ्स्की को प्रोन्नत कर विंडो डिविजन का अध्यक्ष बनाया

रेडम©न्ड, वाशिंगटन, 9 जुलाई। पीआर न्यूजवायर – एशियानेट।
 टामी रेलर विंडोज मार्केटिंग व फिनांस का नेतृत्व करेंगे।
 माइक्रोसाफ्ट कारपोरेशन ने आज स्टीवन सिनोफस्क्ी को विंडोज डिविजन के अध्यक्ष के पद पर प्रोन्नत किया। सिनोफस्की 20 वर्षों से माइक्रोसाफ्ट के अनुभवी आदमी हैं। उन्होंने हाल में विंडोज अ©र विंडोज लाइव इंजीनियरिंग ग्रूप का नेतृत्व किया जिस द©रान 22 अक्टूबर को विंडोज 7 उपलब्ध कराया जा सका।
:ः लोगोः एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . न्यूजकाम . काम , सीजीआई – बीआईएन , पीआरएनएच , 20000822 , एमएसएफटीलोगो:ः
 अध्यक्ष के रूप में सिनोफस्की ने विंडोज की इंजीनियरिंग व मार्केटिंग कार्यकलापों, विंडोज लाइव अ©र इंटरनेट एक्सप्लोरर समेत समूचे विंडोज व्यवसाय की जिम्मेवारी संभाल ली है।
 माइक्रोसाफ्ट के सीईओ स्टीव बाल्मर ने कहा कि ‘‘स्टीवन सिनोफ्स्की ने बडी टीम का नेतृत्व करने की क्षमता का प्रदर्शन किया है जो विशाल परणिाम प्रदान करती है। वे अ©र उनकी टीम ने विन्डोज 7 को संचालन के लिए तैयार करने में जिस प्रकार के काम का प्रदर्शन कर दिया है, उससे सचमुच पता चलता है कि विश्वस्तर के साफ्टवेयर का विकास अ©र संचालन कैसे किया जाता है।’’
 ‘‘वे विंडोज समूह का नेतृत्व करने के एकदम उपयुक्त ठहरते हैं।’’
 सिनोफ्स्की ने 1989 में अपने कैरियर का आरंभ माइक्रोसाफ्ट के इंजीनियरिंग विभाग में किया अ©र माइक्रोसाफ्ट उत्पादन टीम में अनेक पदों पर रहे।
 उनकी पूरी जीवनी को निम्नलिखित पते से प्राप्त किया जा सकता हैः-
 एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . माइक्रोसाफ्ट . काम , प्रेसपास , एक्सेस , एससिनोफ्स्की:ः
         इसके अतिरिक्त वर्तमान में विंडोज डिविजन के मुख्य वित्त् अधिकारी टामी रेलर
        :ःएचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . माइक्रोसाफ्ट . काम , प्रेसपास , एक्सेस , टीरेलरःः
         मार्केटिंग विभाग की अतिरिक्त जिम्मेवारी संभालेगे।
         बिल वेघटे:ःएचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . माइक्रोसाफ्ट . काम , प्रेसपास , एक्सेस , वेघेटेःः कंपनी में एक नई नेतृत्वकारी भूमिका में जा रहे हैं जिसकी घोषणा बाद में की जाएगी। रेलर अ©र वेघटे के बीच अदला बदली के लिए जुलाई के आखिरी दिनों का समय निर्धारित है, जब विंडोज 7 निर्माण के लिए प्रस्तुति:आरटीएमः का उल्लेखनीय काम करने की हालत में होगा।
        रेलर 2001 में ग्रेट प्लेन्स साफ्टवेयर इंक की खरीददारी के हिस्से के त©र पर माइक्रोसाफ्ट में आए। रेलर खरीददारी के समय ग्रेट प्लेन्स के सीईओ थे अ©र उसके पहले अनेक वरिष्ठ मार्केटिंग, सेल्स अ©र सामान्य प्रबंधकीय भूमिकाओं में अपनी सेवाएं प्रदान की थी।
        माइक्रोसाफ्ट में आने के समय से उनके पास विभिन्न प्रकार के नेतृत्वकारी पद रहे जिसमें माइक्रोसाफ्ट बिजनेस सोल्यूशंस के लिए कोरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट आफ मार्केटिंग शामिल है जहां वे माइक्रोसाफ्ट डायनामिक ब्रांड की प्रस्तुति की जिम्मेवार थी। नई भूमिका में वे सिनोफ्स्की को रिपोर्ट करेगी अ©र सीएफओ की अपनी जिम्मेवारी को संभालती रहेगी।
          सिनोफ्स्की ने कहा कि ‘‘विंडोज व्यवसाय में उनकी गहरी जानकारी के अतिरिक्त मैं इससे भी उत्साहित हूं कि टामी मार्केटिंग व वित्त् के क्षेत्र्ा में अपने अनुभवों को विंडोज में ले आएगी। इसके साथ ही व्यावसायिक साफ्टवेयर में मुनाफादेह अ©र मजबूत साझ्ाीदार इकोसिस्टम कायम करने का इतिहास भी उनके साथ होगा। ’’
          जान देवान वरिष्ठ उपाध्यक्ष की अपनी पुरानी भूमिका में बने रहेंगे अ©र सिनोफ्स्की को रिपोर्ट करते रहेंगे। देवान इंजीनियरिंग टीम का प्रबंधन करते हैं जो विंडोज 7 अ©र विंडोज 2008 आर 2 दोनों के प्रमुख अवयवों की रचना करने की जिम्मेवार है।
         देवान माइक्रोसाफ्ट में 25 वर्ष पुराने आदमी हैं जिनकी पूरी जीवनी निम्नलिखित पते पर प्राप्त की जा सकती हैः-
        एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . माइक्रोसाफ्ट . काम , प्रेसपास , एक्सेक , देवान:ः
        1975 में स्थापित माइक्रोसाफ्ट: नास्डाकःएमएसएफटीःः साफ्टवेयर, सेवाओं अ©र समाधानों में विश्वस्तरीय अगुवा है जो लोगों अ©र व्यवसायों को अपनी पूरी क्षमता को प्राप्त करने में सहायता करता है।
         स्रोतः-
         माइक्रोसाफ्ट कोरपोरेशन
         संपर्कः-
         रैपिड रेसपांस टीम आफ वैगनर एडस्ट्रोर्म वर्डवाइड
         1 – 503 – 443 – 7070
         आरआरटी:एैटः वैगनरएडस्ट्रोर्म . काम
         माइक्रोसाफ्ट
         संपादक की टिप्पणीः-
         अगर आप माइक्रोसाफ्ट के बारे में अतिरिक्त जानकारी प्राप्त करने में दिलचस्पी रखते हैं तो कृपया माइक्रोसाफ्ट वेब पेज को निम्नलिखित पते पर देखेंः-
         एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . माइक्रोसाफ्ट . काम , प्रेसपास
         वेेबलिंक, टेलिफोन नंबर, अ©र शीर्षक प्रकाशन के समाय सही थे, लेकिन उसके बाद बदल गए हो सकते हैं। अतिरिक्त सहायता प्राप्त करने के लिए पत्र्ाकार अ©र विश्लेषक माइक्रोसाफ्ट रैपिड रेसपांस टीम या अन्य उपयुक्त संपर्क स्रोत के साथ संपर्क कर सकते हैं जिनकी सूची निम्नलिखित पते पर उपलब्ध है।
          एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . माइक्रोसाफ्ट . काम , प्रेसपास , कंट्रक्टपीआर , एमएसपीएक्स
          लोगोः एचटीटीपी: डब्लूडब्लूडब्लू . न्यूजकाम . काम , सीजीआई – बीआईएन , पीआरएनएच , 20000822 , एमएसएफटीलोगो
एशियानेट: अमरनाथ