सीमन्स फेस्टिवल नाइट्स 2009: बेरूथ एवं सल्जबर्ग से वैश्विक वेबकास्ट का सीधा प्रसारण

म्यूनिख, 24 जुलाई, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
 बेरूथ एवं सल्जबर्ग फेस्टिवल्स 25 जुलाई को शुरू होंगे । इन दोनों महोत्सवों में सीमन्स फेस्टिवल नाइट्स उपयुक्त एचडी वीडियो क्वालिटी तथा 3-डी साउंड में बडे आउटडोर स्क्रीनों पर ओपेरा पेश किए जाएंगे । इसके साथ ही पूरी दुनिया के दर्शक उचित शुल्क पर वेब स्ट्रीम के जरिये ट्रिस्टन एंड आसोल्ड: बेरूथ, 9 अगस्त: तथा कोजी फैन ट्यूट: सल्जबर्ग, 30 जुलाई: को देखने में सक्षम हो सकेंगे अ©र मांग किए जाने पर दूसरी बार भी आगामी सप्ताहों में ओपेरा को देख सकेंगे ।
     महोत्सव के प्रायोजक सीमन्स की ओर से स्टीफन हीमबैक ने जोर देकर कहा, ‘‘यहां कलाकारी अ©र तकनीकी उत्कृष्टता का समायोजन अंत समय तक पूर्ण प्रभाव बनाए रखेगा ।’’ सीमन्स फेस्टिवल नाइट्स ने यह भी प्रदर्शित किया है कि उत्कृष्ट सांस्कृतिक कार्यक्रम वैश्विक आर्थिक संकट के इस द©र में भी लोगों की बडी रुचि अ©र ठोस समर्थन को आकर्षित कर सकते हैं ।

           रविवार 9 अगस्त को वैगनर का ओपेरा ट्रिस्टन एंड इसोल्ड शहर के ओपन-एयर फेस्टप्लात्ज में विश्व प्रसिद्ध बेरूथ फेस्टस्पीलहाउस से सीधा प्रसारित किया जाएगा अ©र वैश्विक स्तर पर सर्वोच्च गुणवत्त में अ©र उपयुक्त कीमत पर ब्राडबैंड उपभोक्ताओं के लिए आनलाइन भी पेश किया जाएगा । यह ओपेरा इसके बाद 10 अगस्त से 23 अगस्त तक की अवधि के द©रान एक बार आन-डिमांड देखे जाने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा । इंटरनेट के दर्शकों को तीन विभिन्न इमेज रिजोल्यूशन का विकल्प रहेगा अ©र साथ ही वे एक विशिष्ट बैकस्टेज तथा इंटरमिशन प्रोग्राम का लुत्फ भी उठा सकेंगे । इस वेबकास्ट की कीमत 14.90 यूरो रखी गई है जिसमें इसके बाद के आन-डिमांड देखने के अवसर भी शामिल हैं । यह वेब स्ट्रीम निम्नलिखित लागिन पर 2.45 बजे दोपहर से शुरू होगी:
एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट सीमन्स डाट काम, फेस्टिवलनाइट । अंतरराष्ट्रीय हेल्प डेस्क अ©र टेलीफोन हाटलाइन अब रोजाना 49 40 646046627 पर उपलब्ध है अ©र 8-10 अगस्त के बीच किसी भी समय यह उपलब्ध रहेगा । इसके जरिये तत्काल एवं सुगम तकनीकी सुझ्ााव का प्रस्ताव भी दिया जाएगा ।
     इस वर्ष सीमन्स फेस्टिवल नाइट्स प्रोग्राम के अपने हिस्से के रूप में सीमन्स पहली बार सल्जबर्ग फेस्टिवल के द©रान वेब स्ट्रीम तथा ओपेरा-आन-डिमांड की भी पेशकश करेगी ।

          मोजार्ट के कोजी फैन ट्यूट: निर्माण: क्लाउस गथ: का प्रीमियर 30 जुलाई को लाइव प्रसारित किया जाएगा अ©र इसके बाद के सात दिनों के अंदर एक बार आन-डिमांड उपलब्ध कराया जाएगा ।
अतिरिक्त जानकारी:
एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट सीमन्स डाट काम, प्रेस, फेस्टिवलनाइट
प्रेस संपर्क:
गोल्डमैन पब्लिक रिलेशंस,
डोरोथिया वोल्के,
फोन 49:0ः 89 21116413,
ई-मेल: डीवोल्के एट गोल्डमैनपीआर डाट डीई
सीमन्स एजी,
कार्लहेंज ग्रोबमेर,
फोन  49:0ः 89 63635381,
ई-मेल: कार्लहेंज डाट ग्रोबमेर एट सीमन्स डाट काम
स्रोत: सीमन्स एजी
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट: रंजन