एडीटी सिक्योरिटी ने रमेश जयरामन को भारत का महाप्रबंधक बनाया

बंगलुरु, 30 जुलाई, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
   विश्व की सबसे बडी इलेक्ट्रानिक सुरक्षा सेवा प्रदाता कंपनी एडीटी सिक्योरिटी ने भारत के महाप्रबंधक के रूप में रमेश जयरामन को नियुक्त किया है । अपनी नई नेतृत्व भूमिका में मि. जयरामन भारत में म©जूद कंपनी के छह कार्यालयों के जरिये देश में एडीटी की प्रगति का नेतृत्व अ©र इसमें गति प्रदान करने की जिम्मेदारी संभालेंगे । उन्होंने वी सून ची का स्थान लिया है जिन्हें दक्षिण पूर्व एशिया अ©र भारत में व्यापारिक विकास का निदेशक बनाया गया है ।
        मि. जयरामन वैश्विक अ©र राष्ट्रीय रणनीतिक दोनों तरह के उपभोक्ता संबंधों पर केंद्रित रहते हुए भारत में एडीटी सिक्योरिटी की सफलता को मजबूती प्रदान करेंगे । एडीटी द्वारा हाल ही में दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बने नए टर्मिनल 3 के लिए नियंत्र्ाण एवं वीडियो निगरानी सुरक्षा प्रणालियां प्रदान करने का 90 लाख अमेरिकी डालर का अनुबंध मिला है ।

          उन्हें इसी अनुबंध के कारण प्रसिद्धि मिली है ।
     उन्होंने कहा, ‘‘यह महत्वपूर्ण अनुबंध भारत में दिल्ली के हवाई अड्डे स्थित नए टर्मिनल जैसे क्षेत्र्ा में रणनीतिक ढांचे की सुरक्षा पर केंद्रित एडीटी की तेजी से विकसित होती व्यापारिक उपस्थिति को दर्शाती है । इससे यह भी सुनिश्चित होता है कि एडीटी की इलेक्ट्रानिक सुरक्षा सेवाएं अ©र विशेषज्ञता कैसे भारत की सभी क्षेत्र्ाों में उभरती सुरक्षा चिंताओं को दूर कर सकती हैं – ये क्षेत्र्ा अधोसंरचना, रिटेल, व्यावसायिक अ©र आवासीय हैं ।’’ 
    इससे पहले मि. जयरामन एडीटी के उत्त्री अमेरिका में वाणिज्यिक अ©र राष्ट्रीय लेखा कारोबार के लिए रणनीति एवं व्यापारिक नियोजन के निदेशक थे । इस पद पर रहते हुए उन्होंने व्यावसायिक एवं उठते बाजार की रणनीतियों के विकास तथा प्रदर्शन पर केंद्रित थे । उन्होंने एडीटी उत्त्री अमेरिका द्वारा अधिग्रहित सबसे बडी सुरक्षा प्रणालियों के इंटीग्रेटर में भी अहम भूमिका निभाई है । अपने कार्यकाल में इस पद पर रहते हुए उन्होंने प्रदर्शन उत्कृष्टता के लिए तीन बार पुरस्कार जीता है ।
       वर्ष 2002 में एडीटी के साथ जुडने से पहले मि. जयरामन अमेरिका, यूरोप तथा एशिया की विभिन्न कंसल्टिंग कंपनियों में काम कर चुके हैं ।

           मि. जयरामन एडीटी सिक्योरिटी में एशिया प्रशांत क्षेत्र्ा के अध्यक्ष राबर्ट झ्ाू को रिपोर्ट करेंगे । मि. झ्ाू ने कहा, ‘‘रमेश जयरामन एक प्रकार के अंतरराष्ट्रीय अनुभव अ©र रणनीतिक चिंतक हैं जो भारतीय बाजार में अपने साथ नई संभावनाएं लाएंगे । एडीटी में उनका सिद्ध ट्रैक रिकार्ड अ©र ठोस नेतृत्व हमें उभरते बाजार में सफलता दिलाएगा । लिहाजा इस महत्वपूर्ण पद के लिए उनकी उम्मीदवारी को सर्वश्रेष्ठ माना जाना स्वाभाविक है । भारत हमारे लिए एक महत्वपूर्ण उभरता बाजार है अ©र हमारा मानना है कि वह हमारे सुरक्षा कारोबार के लिए बाजार की पूर्ण क्षमता हासिल कर लेंगे ।’’
      भारतीय मूल के मि. जयरामन ने दिल्ली कालेज आफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की है । इसके बाद वह अमेरिका चले गए जहां उन्होंने यूनिवर्सिटी आफ इलिनोइस से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री हासिल की । उन्हें अंग्रेजी, हिंदी अ©र तमिल भाषा की अच्छी जानकारी है अ©र वह जर्मन भी बोल लेते हैं ।
                    
  एडीटी सिक्योरिटी सर्विसेज के बारे में
टाइको इंटरनेशनल की एक इकाई एडीटी सिक्योरिटी सर्विसेज वैश्विक स्तर पर 70 लाख से ज्यादा व्यावसायिक, अ©द्योगिक, सरकारी तथा आवासीय ग्राहकों को इलेक्ट्रानिक सुरक्षा सेवाओं की सबसे बडी प्रदाता कंपनी बन गई है ।

          एडीटी के कुल सुरक्षा समाधानों में घुसपैठ, अग्नि सुरक्षा, क्लोज सर्किट टेलीविजन, एक्सेस कंट्रोल, गंभीर परिस्थितियों की निगरानी, इलेक्ट्रानिक आर्टिकल सर्विलांस, रेडियो फ्रिक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन: आरएफआईडी: तथा एकीकृत प्रणाली शामिल हैं । एडीटी की वेबसाइट का पता है एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट एडीटी डाट काम, ग्लोबल
मीडिया संपर्क
शी लियांग मी
प्रबंधक, कम्युनिकेशंस, एशिया-प्रशांत
एडीटी सिक्योरिटी
टेलीफोन: 65 6389 8241
ईमेल: एलएमशी एट टायकोइंट डाट काम
स्रोत: एडीटी सिक्योरिटी
पीआरन्यूजवायर- एशिया- एशियानेट: रंजन