सीधे त©र पर चैट के लिए फ्रांसीसी विज्ञापन वेबसाइट पहली वेबसाइट बनी

केन्स, फ्रांस, 4 अगस्त, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
 फ्रांसीसी विज्ञापन वेबसाइट एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट मार्शी डाट एफआर अपने दर्शकों अ©र विज्ञापनदाताओं को एक दूसरे के साथ आनलाइन सीधे बातचीत का विकल्प पेश करने जा रही है अ©र यह 1 अगस्त 2009 से शुरू हो चुकी है । यह मार्शी डाट एफआर द्वारा पेश किया गया एक वल्र्ड प्रीमियर है ।
सीधे त©र पर आनलाइन संपर्क
 विज्ञापन देने के बाद विज्ञापनदाता संभावित ग्राहकों के साथ सीधी आनलाइन संपर्क के विकल्प चुन सकते हैं । इसके काम करने का तरीका इस प्रकार है: विज्ञापनदाता जब आनलाइन होता है तो उसके विज्ञापन में एक चैट आइकान जलने लगता है । यदि कोई विजिटर इस पर क्लिक करता है तो विज्ञापनदाता अपने स्क्रीन पर मैसेज प्राप्त करेगा । विज्ञापनदाता यदि इस संपर्क को स्वीकार कर लेता है तो मार्शी डाट एफआर का सुरक्षित चैट बाक्स खुल जाएगा ।
 इसमें यह भी बेहद सुविधाजनक है कि विजिटर उन विज्ञापनदाताओं की तलाश कर सकते हैं जो उस वक्त इस साइट पर आनलाइन रहते हैं ।

 इससे वस्तुओं की खरीद प्रक्रिया काफी तेज अ©र ज्यादा प्रभावी होगी ।
सुरक्षित एवं गोपनीय
 प्रत्येक दर्शक को हर बार एक नया चैट बाक्स दिया जाएगा ताकि उनकी बातचीत को गोपनीय रखा जा सके । विज्ञापनदाता अ©र इसमें रुचि रखने वाला पक्ष तब प्रत्यक्ष रूप से बातचीत के जरिये समझ्ा©ता कर सकते हैं अ©र यह 100 प्रतिशत गोपनीय रखा जाता है ।
 दोनों पक्षों के लिए फायदेमंद
यह नई प्रक्रिया कई लाख दर्शकों की इच्छा को मार्शी डाट एफआर पर पूरा करती है । वे अपनी तलाश जारी रखने से पहले ज्यादा विस्तृत जानकारी पाने के लिए तेजी से एक्सेस करना चाहते हैं । ईमेल या फोन कान्टैक्ट का इस्तेमाल करते हुए अक्सर उन्हें देर हो जाती है क्योंकि विज्ञापनदाता तत्काल उपलब्ध नहीं भी हो सकते हैं । विज्ञापनदाताओं के लिए भी यह बेहतरीन स्थिति नहीं है । यदि वह तत्काल प्रतिक्रिया देने में सक्षम नहीं हो पाते हैं तो उनके संभावित ग्राहक कहीं अ©र अपनी तलाश जारी रख सकते हैं अ©र इसमें आशंका यह रहती है कि वह इसी तरह का उत्पाद कहीं अ©र तलाश लेते हैं । लाइव चैट की यह सुविधा इसके लिए एक उपयुक्त समाधान है ।
स्रोत: मार्शी
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट: रंजन