पीसमैन फाउंडेशन के संस्थापक सर इवान हैंपटन’ कैसल में आयोजित हो रहे वुडस्टाक की 40वीं वर्षगांठ के समारोह में फ्लावर-पावर्ड फंडरेजिंग कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे

 न्यूयार्क, 10 अगस्त, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
 घृणित अपराध से मुकाबले अ©र हादसे के बाद के तनाव के कारण उत्पन्न विकृति: पीटीएसडी: पीडितों की सहायता के लिए द पेसमैन फाउंडेशन के संस्थापक अ©र समर्पित शांति दूत तथा संगीतगार सर इवान ने आज घोषणा की कि इस वर्ष फाउंडेशन के लिए एकमात्र्ा लाभदायी कार्यक्रम कैसलस्टाक ही होगा- वुडस्टाक की 40वीं सालगिरह का समारोह । यह कार्यक्रम वुडस्टाक के शनिवार 22 अगस्त, 2009 को 40 वर्ष पूरा हो जाने के अवसर पर आयोजित किया जाएगा । कैसलस्टाक वुडस्टाक के परिवेश अ©र भावना की पुनर्संरचना करेगा अ©र फाउंडेशन के लिए धन जुटाएगा । धन जुटाने का यह कार्यक्रम सर इवान के किले में आयोजित किया जाएगा, जो 15,000 वर्गफुट में फैला है अ©र जिसमें 20 कमरे, तीन तल के साथ पांच एकड वाले इस एस्टेट पर आधारित मध्यकालीन किला है ।

 अपने 60वें वर्ष का प्रेरणादायी पहला एलबम ‘आई एम पेसमैन’ हाल ही में पूरा करने वाले सर इवान कैसलस्टाक में टिकटधारकों के चुनिंदा समूह के लिए एलबम का पहला एकल गीत ‘‘कुम्बाया- गिव देम लव’’ पेश करेंगे । सर इवान ने पेसमैन फाउंडेशन की स्थापना अपने परिवार के इतिहास के प्रतिक्रियास्वरूप बडे पैमाने पर की थी । उनके पिता स्वर्गीय सिग्गी बी. विलजिग उस समय हुई बडी त्र्ाासदी में जिंदा बच गए थे अ©र उन्होंने आशविच तथा म©थाउसन के मृत्यु शिविर में दो वर्ष बिताए थे । उन्होंने नाजियों के हाथों मारे गए 59 लोगों के परिवारों को बडे ध्©र्यपूर्वक सांत्वना दी थी । हाथ में एक भी पैसा नहीं होने के बावजूद सिग्गी विलजिग ने अरबों डालर का एक विशाल बैंकिंग साम्राज्य स्थापित करने की ठानी । मि. विलजिग एक विश्व प्रसिद्ध मानवसेवी थे जिन्होंने न्यू जर्सी के जर्सी सिटी में विलजिग हास्पीटल की स्थापना भी की । तत्कालीन राष्ट्रपति जिमी कार्टर के अनुरोध पर मि. विलजिग ने यू. एस. होलोकास्ट मेमोरियल कमीशन के लिए नोबेल शांति पुरस्कार विजेता एली विजेल के साथ काम शुरू किया ।
 हालांकि मि. विलजिग को कभी अ©पचारिक रूप से हादसे के बाद उत्पन्न तनाव के कारण डिसआर्डर का उपचार नहीं कराना पडा था लेकिन वह अपने युवा जीवनकाल के द©रान क्लासिक सिम्पटम के द©र से गुजरे ।

 इसी वजह से सर इवान इराक-अफगानिस्तान युद्ध के योद्धाओं की दुर्दशा को लेकर बेहद चिंतित हैं । डिपार्टमेंट आफ वेटेरेन अफेयर्स में मानसिक स्वास्थ्य सेवा के प्रमुख के मुताबिक प्रत्येक महीने ऐसे 1,000 योद्धा आत्महत्या का प्रयास कर रहे हैं जिनमें से तकरीबन 200 योद्धा अपनी जीवनलीला भी समाप्त कर चुके हैं । सर इवान पर ही वाशिंगटन, डी. सी. स्थित यू. एस. होलोकास्ट मेमोरियल म्यूजियम में एक बुजुर्ग होलोकास्ट डिनायर द्वारा हाल ही में उत्पात मचाने के प्रयास के तहत हमला हो चुका है ।
 ‘‘तीन दिवसीय शांति अ©र संगीत’’ के रूप में मनाया जाने वाला वुडस्टाक कार्यक्रम वुडस्टाक के शहर से 45 मील की दूरी पर स्थित न्यूयार्क के बेथल में हालिया मशहूर यसगर्स फार्म में 15 अगस्त से 17 अगस्त 1969 तक आयोजित किया गया था । तकरीबन 185,000 लोगों के लिए जो भी अपेक्षाकृत सुसंस्कृत कार्यक्रम लगा, वुडस्टाक ने उसे पेश करते हुए 500,000 दर्शक जुटाए जिसमें जिमी हेंडरिक्स, जेनिस जोपलिन, द ग्रेटफुल डेड, द जेफरसन एयरप्लेन, जोए काकर, संताना, क्रासबाय, स्टील्स, नैस एंड यंग के अलावा कई मशहूर कलाकारों की प्रस्तुतियां पेश की गईं ।
        इस कार्यक्रम के लिए टिकटें दो स्तर पर उपलब्ध हैं:

        रात्र्ाि के 30 बजे से एक बजे तक ओपन बार अ©र एक वुडस्टाक एम्बियंस के लिए प्रति व्यक्ति की दर से 250 डालर का टिकट अ©र 8 बजे रात्र्ाि से एक बजे रात्र्ाि तक ओपन बार, बफे डिनर तथा सर इवान के संगीत प्रस्तुति कार्यक्रम के लिए प्रति व्यक्ति की दर से 500 डालर का टिकट ।
     पेसमैन फाउंडेशन न्यूयार्क प्रांत के कानून के तहत संगठित एक गैर लाभकारी संस्था है अ©र यह 501:सीः:3ः संगठन है । टिकट की कीमत का एक हिस्सा कल्याणकारी योगदान के लिए है अ©र कानून के तहत इसकी मान्यता के विस्तार के लिए इसमें कट©ती भी की जा सकती है । कल्याणकारी योगदान के हिस्से के त©र पर पेश किए जाने के लिए एक लिखित ज्ञापन भी स©ंपा जाएगा । द पेसमैन फाउंडेशन की नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट की एक प्रति अनुरोध किए जाने पर विस्टा टैक्स ग्रुप, 120 कोलंबिया टर्नपाइक, फ्लोरहैम पार्क, न्यू जर्सी 10932 से या न्यूयार्क स्टेट अटार्नी जनरल के चैरिटी ब्यूरो, एटेंसन: फ्वायल आफिसर, 120 ब्रोडवे, न्यूयार्क, न्यूयार्क 10271 से प्राप्त की जा सकती है ।
      विश्वासपात्र्ा मीडिया को सर इवान के मेहमानों के त©र पर संपूर्ण कैसलस्टाक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्र्ाित किया जाता है जिसमें मैनहट्टन: स्थान टीबीए: तक पहुंचाने अ©र फिर रात के आखिर में वापस पहुंचाने के लिए पूरक राउंडट्रिप परिवहन व्यवस्था भी शामिल होगी ।

        मीडिया संबंधी सभी तरह की पूछताछ, परिवहन आरक्षण तथा टिकटों की बिक्री के बारे में जानकारी के लिए कृपया राब गोल्डस्टोन या डेविड विल्सन से उ?ई 2 पब्लिक रिलेशंस, 212 541 5698 पर संपर्क करें या ईमेल करें आरएसवीपीटूसरइवान एट एओएल डाट काम
स्रोत: द पेसमैन फाउंडेशन
संपर्क: राब गोल्डस्टोन या डेविड विल्सन,
दोनों उ?ई 2 पब्लिक रिलेशंस के अधिकारी,
1 212 541 5698,
आरएसवीपीटूसरइवान एट एओएल डाट काम,
द पेसमैन फाउंडेशन के लिए
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट: रंजन