थाटवक्र्स स्टूडियोज ने एजाइल एप्लीकेशन लाइफसाइकिल मैनेजमेंट के लिए एडप्टिव एएलएम: टीएम: पेश किया

सान फ्रांसिस्को एवं बंगलुरु, 18 अगस्त, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
 उद्योग प्रमुख टूल्स के एकीकरण से बेहतर तरीके से बदलाव लाने के लिए फ्लेक्सिबिलिटी अ©र आटोमेशन तथा बेहतर संबंध विकसित होंगे जबकि साफ्टवेयर विकास प्रोग्राम्स की दृश्यता में वृद्धि होगी ।
 एजाइल एप्लीकेशन लाइफस्टाइल प्रबंधन: एएलएम: तथा साफ्टवेयर डेवलपमेंट टूल्स में एक वैश्विक अग्रणी कंपनी थाटवक्र्स स्टूडियोज: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट थाटवक्र्स-स्टूडियोज डाट काम: ने आज एडप्टिव एएलएम:टीएम: की घोषणा की जो संगठनों को मुख्यधारा में लाने तथा संपूर्ण एजाइल साफ्टवेयर डेवलपमेंट लाइफस्टाइल के आटोमेट करने में मदद के लिए एक नया समाधान है । एडप्टिव एएलएम का इस्तेमाल करते हुए विकास कंपनियां साफ्टवेयर विकास सिद्धांतों के एक व्यापक दायरे को बेहतर तरीके से प्रबंधित करने अ©र इंजीनियरिंग के सर्वश्रेष्ठ कार्यों को इसमें शामिल करने के लिए दृश्यता अ©र लचीलेपन के नए स्तर महसूस करती हैं ।

 इस प्रकार ये कंपनियां उत्पादनशीलता अ©र गुणवत्त बढाने में सक्षम हो पाती हैं ।
 थाटवक्र्स स्टूडियोज के प्रबंध निदेशक सिंडी मिशेल ने कहा, ‘‘कई परंपरागत ‘एएलएम’ टूल्स किसी संगठन की प्रक्रियाओं अ©र कार्यों के अधिग्रहण वाले टूल के बजाय टूल की गतिशीलता बनाए रखने के लिए परियोजना प्रबंधन पर केंद्रित रहते हैं अ©र एंड-यूजर चाहते हैं । एडप्टिव एएलएम टीमों को अपनी चुनिंदा विकास पद्धतियों के इस्तेमाल की अनुमति प्रदान करता है अ©र साथ ही इंजीनियरिंग के सर्वश्रेष्ठ कार्यों का समर्थन करता है जो परिष्कृत तथा गंभीर लक्ष्यों वाली साफ्टवेयर परियोजनाओं के सफल विकास के लिए अहम माने जाते हैं ।’’
 उद्योग प्रमुख एजाइल कंसल्टेंसी थाटवक्र्स:आरः की उत्पादन इकाई थाटवक्र्स स्टूडियोज ने अपने तीन फ्लैगशिप उत्पादों मिंगल:आरः:परियोजना प्रबंधनः, ट्विस्ट:आरः:टेस्ट आटोमेशनः अ©र क्रूज:आरः: रिलीज प्रबंधन: के एकीकरण के जरिये एडप्टिव एएलएम विकसित किया है । इसका परिणाम एक पूर्ण आटोमेटेड समाधान रहा है जो साफ्टवेयर विकास तथा आवश्यकताओं की परिभाषा एवं पोर्टफोलियो प्रबंधन से लेकर टेस्ट आटोमेशन, गुणवत्त सुनिश्चितता अ©र रिलीज प्रबंधन तक डिलेवरी लाइफस्टाइल के सभी पहलुओं का समर्थन करता है ।

 थाटवक्र्स स्टूडियोज के विकास टूल्स का इस्तेमाल फिलहाल 20 से ज्यादा देशों के सैकडों ग्राहकों द्वारा किया जाता है । वैश्विक स्तर पर वितरित तथा क्रास फंक्शनल टीमों के लिए प्रबंधन केंद्र के रूप में मिंगल का इस्तेमाल करते हुए एडप्टिव एएलएम एजाइल आधारित विकास के लिए निम्नलिखित फायदे पहुंचाता है:
 – शेयरधारकों की दृश्यता- अधिक सटीकता के साथ प्रबंधन अ©र बदलते माह©ल में स्वीकार्यता के लिए डेवलपमेंट लाइफस्टाइल में निश्चित समय की दृश्यता के साथ प्रबंधन तथा विकास टीमें दोनों प्रदान करती है ।
    – आवश्यकता प्रबंधन – यह व्यापारिक विकल्पों की अधिकतम कार्यकुशलता अ©र समयबद्ध पकड, प्रबंधन, प्राथमिकता अ©र तलाश में सहयोग करता है । ग्राहकों की उचित संतुष्टि के लिए डेवलपमेंट लाइफस्टाइल निर्माण में प्रत्येक बिंदु पर टीमों की मदद करता है ।
   – पता लगाने की क्षमता अ©र जवाबदेही- यह टीमों को प्रत्येक मंजिल के स्तर, साझ्ाा वास्तविक परियोजना दीवार, लेखा योज्ञ विकास तथा खोजी गई स्टोरी के हस्तांतरण के जरिये संपूर्ण डेवलपमेंट लाइफस्टाइल में व्यापारिक मूल्य आंकने की अनुमति प्रदान करती है । 
– गुणवत्त प्रबंधन- यह एकत्र्ाित आवश्यकताओं से लेकर विकास अ©र रिलीज तक गुणवत्तपूर्ण साफ्टवेयर विकास बनाने का प्रबंधन करता है ।

        परीक्षण संतुष्टि के रूप में सेवा देने अ©र टेस्ट स्यूट तथा रूटीन टेस्ट स्थापना का आटोमेशन प्रदान करने के लिए व्यापारिक आवश्यकताओं को सक्षम बनाता है ।
– टेस्ट आटोमेशन तथा विकास प्रबंधन- यह पूर्ण आटोमेटेड परीक्षण स्यूट्स के साथ परीक्षण तथा रिलीज प्रक्रियाओं में टीम नियंत्र्ाण अ©र दृश्यता प्रदान करता है जो अनुप्रयोग के साथ ही प्रगट हो जाता है । यह क्रास फंक्शनल आटोमेशन समायोजन तथा गुणवत्त संचालित स्थापना में सुधार लाता है जिससे लक्षित व्यापारिक मूल्य के साथ उच्च गुणवत्त वाले साफ्टवेयर की आपूर्ति सुनिश्चित हो पाती है ।
      गतिशीलता से लैस एएलएम
    विश्व के कुछ सर्वाधिक सफल अ©र परिष्कृत गतिशीलता अनुप्रयोगों की रचना अ©र आपूर्ति में 16 वर्षों से ज्यादा समय के अनुभव के आधार पर थाटवक्र्स स्टूडियोज का संपूर्ण साफ्टवेयर ग्राहकों की गतिशीलता अ©र विशेषताओं को ग्रहण करने के लिए डिजाइन किया गया है । यह लचीला अ©र ‘‘आपकी पसंद के अनुरूप काम करने देने’’ की पहल संपूर्ण एएलएम प्रोग्राम पर निर्मित की गई है अ©र उद्योगों में नए तथा म©जूदा दोनों तरह क प्रक्रियाओं के इस्तेमाल तथा सर्वश्रेष्ठ कार्यों को प्रोत्साहित करती है । 

       यह समाधान डेवलपरों अ©र व्यापारिक टीम सदस्यों को टूल्स का एक ऐसा उत्कृष्ट सेट प्रदान करता है जो समयबद्ध समायोजन अ©र दृश्यता की आपूर्ति के लिए स©हार्दपूर्ण तरीके से काम करता है । यह क्रास-फंक्शनल आटोमेशन के जरिये आपरेशनल सिलोज हटाने में मदद करता है अ©र बदलते मानदंडों के बावजूद रणनीतिक व्यापारिक विकल्पों को प्रभावी तरीके से पूरा करता है ।                     
        मिशेल कहते हैं, ‘‘हमारा अनुभव दर्शाता है कि ‘एजाइल-इन-ए-बाक्स’ के उत्पाद अ©र परियोजना प्रबंधन कार्यों पर अकेले ही प्रारंभिक रूप से केंद्रित रहते हुए एजाइल की सफलता की गारंटी नहीं दे सकते । एडप्टिव एएलएम बदलाव के प्रबंधन में मदद करता है अ©र समायोजन तथा इंजीनियरिंग के सर्वश्रेष्ठ कार्यों के जरिये व्यापारिक निष्कर्ष की सुनिश्चितता में सुधार लाता है ताकि अपने ग्राहकों को कम से कम त्र्ाुटियों के लिए मदद की जा सके, अवशिष्ट खत्म किया जा सके, जिम्मेदारी बढाई जा सके अ©र निष्कर्ष के रूप में बेहतर साफ्टवेयर तेज गति से जारी की जा सके । इंजीनियरिंग के सर्वश्रेष्ठ कार्यों में निरंतर एकीकरण, आटोमेटेड टेस्टिंग अ©र रिफैक्टोरिंग शामिल हैं ।

         थाटवक्र्स स्टूडियोज के बारे में
 थाटवक्र्स स्टूडियोज एजाइल एएलएम तथा साफ्टवेयर डेवलपमेंट टूल्स के क्षेत्र्ा में एक वैश्विक अग्रणी कंपनी है । इसके उत्पादों का इस्तेमाल संगठन टिकाउ? एजाइल स्वीकार्यता के लिए बुनियाद के त©र पर करते हैं जहां परियोजना प्रबंधन, आटोमेशन अ©र इंजीनियरिंग के सर्वश्रेष्ठ कार्यों की आवश्यकता पडती है । कंपनी का एडप्टिव एएलएम समाधान आवश्यकताओं की परिभाषा अ©र परियोजना प्रबंधन से लेकर परीक्षण आटोमेशन, गुणवत्त सुनिश्चितता अ©र रिलीज प्रबंधन तक के साफ्टवेयर डेवलपमेंट लाइफस्टाइल के सभी पहलुओं के प्रबंधन का एक प्लेटफार्मा प्रदान करता है । एडप्टिव एएलएम को बनाने वाले इसके तीन उत्पाद मिंगल: परियोजना प्रबंधन: ट्विस्ट: परीक्षण आटोेमेशन: अ©र क्रूज: रिलीज प्रबंधन: एक एकीकृत समाधान या स्टैंड एलोन उत्पादों के रूप में उपलब्ध हैं । थाटवक्र्स की एक स्वतंत्र्ा इकाई के रूप में समर्थित एजाइल विकास अ©र सर्वश्रेष्ठ कार्यों में शीर्ष प्रमुख कंपनी थाटवक्र्स स्टूडियोज के ग्राहकों में 3एम, बार्कलेज, बीबीसी, ईबे, हनीवेल, मैकग्रा-हिल, रैकस्पेस अ©र वोडाफोन शामिल हैं । इसका मुख्यालय सान फ्रांसिस्को अ©र बंगलुरु में है जबकि इसके कार्यालय लंदन तथा यूरोप, एशिया अ©र आस्ट्रेलिया के चुनिंदा शहरों में हैं ।

         अधिक जानकारी के लिए कृपया इसकी वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट थाटवक्र्स-स्टूडियोज डाट काम पर जाएं ।
मीडिया संपर्क:
क्रिस्टी डेनिस्टन
कैटापल्ट पीआर-आईआर
कार्यालय: 303 581 7760
मोबाइल: 303 827 5164
सीडेनिस्टन एट कैटापल्टपीआर-आईआर डाट काम
स्रोत: थाटवक्र्स स्टूडियोज
संपर्क: मीडिया,
कैटापल्ट पीआर-आईआर के क्रिस्टी डेनिस्टन,
1 303 827 5164, 
सीडेनिस्टन एट कैटापल्टपीआर-आईआर डाट काम,
थाटवक्र्स स्टूडियोज के लिए
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट: रंजन