थाटवक्र्स स्टूडियोज ने एजाइल एप्लीकेशन लाइफसाइकिल मैनेजमेंट में सहयोग के लिए एजाइल वर्कशाप्स की घोषणा की

शिकागो, 25 अगस्त, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
 अपने एडप्टिव एएलएम: टीएम: को पेश करने के मद्ददेनजर थाटवक्र्स स्टूडियोज ने टूल पेशकशों को पूरा करने के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यों वाले वर्कशाप्स को समायोजित किया
 एजाइल एप्लीकेशन लाइफसाइकिल मैनेजमेंट: एएलएम: के टूल्स एवं प्रशिक्षण में वैश्विक प्रमुख कंपनी एजाइल 2009– थाटवक्र्स स्टूडियोज ने आज विकासशील संगठनों को एजाइल एएलएम के सभी पहलुओं में सिद्ध सर्वश्रेष्ठ कार्यों के अधिग्रहण में मदद के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रमों का एक नया सेट थाटवक्र्स एजाइल वर्कशाप्स की घोषणा की ।
 एजाइल की बडे पैमाने पर स्थापना में सम्मानित प्रमुख द्वारा विकसित एजाइल वर्कशाप्स थाटवक्र्स स्टूडियोज के हाल ही पेश किए गए एडप्टिव एएलएम समाधान का पूरक है जो ग्राहकों को प्रोग्राम दृश्यता अ©र प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए टूल्स एवं प्रशिक्षण का एक संपूर्ण सेट प्रदान करेगा ।

 साथ ही इससे ग्राहकों को उद्योगों के एजाइल कार्यक्रमों में बदलती गतिशीलता पकडने में भी मदद मिलती है ।
 थाटवक्र्स स्टूडियोज में उपभोक्ता सेवा के उपाध्यक्ष एडम मोनागो ने कहा, ‘‘एजाइल की असली सफलता हासिल करने के लिए संगठनों को टूल्स एवं प्रशिक्षण दोनों की जरूरत पडती है ताकि वे परिवर्तन की प्रक्रिया अ©र त©र-तरीकों की विविधता का प्रबंधन कर सकें जो इंटरप्राइज साफ्टवेयर के विकास में समरूप होते हैं । हमारा एजाइल वर्कशाप्स गहन प्रशिक्षण कार्यक्रमों में संपूर्ण रूप से नए परिवेश को प्रस्तुत करता है जिससे सभी शेयरधारकों को किसी संगठन के कार्य में ज्यादा प्रभावशाली तरीके से अ©र एजाइल की परिवर्तनशील प्रक्रिया में सामूहिक रूप से मदद मिलेगी ।’’
 थाटवक्र्स एजाइल वर्कशाप्स एजाइल एएलएम के सभी पहलुओं पर केंद्रित रहता है अ©र इसका प्रशिक्षण उच्च अनुभवी डेवलपमेंट विशेषज्ञों द्वारा दिया जाता है । इसके पाठ्यक्रम परिसर के अंदर ही पढाए जाते हैं जबकि ये एजाइल एएलएम के चार प्राथमिक क्षेत्र्ाों में कराए जाते हैं जिनमें शामिल हैं:
 एजाइल फाउंडेशन:
ये प्रशिक्षण सत्र्ा एक सफल एजाइल कार्य के निर्माण की व्यापारिक जरूरतों अ©र प्रमुख बिल्डिंग ब्लाक पर केंद्रित रहते हैं ।

          इन सत्र्ाों में शामिल हैं: थाटवक्र्स एजाइल फंडामेंटल्स, एजाइल एनलिसिस इन प्रैक्टिस, एसेंसियल एजाइल इंजीनियरिंग प्रैक्टिसेज, एजाइल क्वालिटी एनलिस्ट अ©र व्यापार प्रबंधन की भूमिका निभाने वालों के लिए एजाइल लीडरशिप आफरिंग ।
        टीम कोलैब्रेशन एंड प्रोजेक्ट मैनेजमेंट
 इस दिशा का पाठ्यक्रम प्रोग्राम मैनेजरों को साफ्टवेयर डेवलपमेंट संगठन में ज्यादा कारगर नेतृत्व भूमिका निभाने में मदद करने के लिए तैयार किया गया है । इसके पाठ्यक्रम में शामिल है: बीकमिंग एन एजाइल प्रोजेक्ट मैनेजर, डिस्ट्रिब्यूटेड एजाइल वर्कशाप अ©र एजाइल लाइफसाइकिल मैनेजमेंट विद मिंगल ।
        टेस्टिंग एंड क्वालिटी एश्योरेंस               
16 वर्षों से ज्यादा के अनुभव पर आधारित विकासशील उद्योग टेस्टिंग तथा क्वालिटी के क्षेत्र्ा में सर्वश्रेष्ठ कार्यों का नेतृत्व करते हैं, इस तरह की पेशकशों के समूह में शामिल हैं: फंक्शनल टेस्टिंग आर्गेनाइजेशन असेस्मेंट, आटोमेटेड फंक्शनल टेस्टिंग प्राइमर, गेटिंग स्टार्टेड विद ट्विस्ट, ट्विस्ट इवोल्यूशन अ©र टेस्ट ड्राइवर्स: जिसमें सेलेनियम या फ्रैंकेनस्टिन विद ट्विस्ट का इस्तेमाल किया जाता है ।                  

          
     कंटिन्यूअस बिल्ड एंड रिलीज मैनेजमेंट
       इंजीनियरिंग के सर्वश्रेष्ठ कार्यों में नवीनतम के लिए सहयोग की प्रतिबद्धता के साथ इस वर्कशाप्स में शामिल हैं: रिलीज मैनेजमेंट कैपेबिलिटी असेस्मेंट, सीआई एनवायरनमेंट सेट-अप, क्रूज क्विकस्टार्ट अ©र बिल्ड, रिलीज एंड डिप्लायमेंट एडवायजरी ।
       उद्योग प्रमुख एजाइल कंसल्टेंसी थाटवक्र्स की उत्पादन इकाई थाटवक्र्स स्टूडियोज अब उद्यमी ग्राहकों को एजाइल आधारित डेवलपमेंट प्रैक्टिसेज के सफलतापूर्वक अधिग्रहण की जरूरत को पूरा करने के लिए टूलिंग एवं प्रशिक्षण की पेशकश करती है । इसके एडप्टिव एएलएम में इसके तीन फ्लैगशिप उत्पाद मिंगल:आरः:प्रोजेक्ट मैनेजमेंट:, ट्विस्ट:आरः: टेस्ट आटोमेशनः अ©र क्रूज:आरः: रिलीज मैनेजमेंट: एकीकृत किए गए हैं । इसका परिणाम पूर्ण रूप से आटोमेटेड समाधान के रूप में निकलता है जिससे आवश्यकताओं की परिभाषा अ©र पोर्टफोलियो मैनेजमेंट से लेकर टेस्ट आटोमेशन, गुणवत्त सुनिश्चितता अ©र रिलीज मैनेजमेंट तक सभी में साफ्टवेयर विकास तथा डिलेवरी लाइफसाइकिल के सभी पहलुओं के लिए सहयोग मिलता है ।
       थाटवक्र्स एजाइल वर्कशाप्स के बारे में संपूर्ण जानकारी डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट थाटवक्र्स-स्टूडियोज डाट काम, सर्विसेज पर हासिल की जा सकती है ।

           थाटवक्र्स स्टूडियोज के बारे में
  थाटवक्र्स स्टूडियोज एजाइल एएलएम तथा साफ्टवेयर डेवलपमेंट टूल्स के क्षेत्र्ा में एक वैश्विक अग्रणी कंपनी है । इसके उत्पादों का इस्तेमाल संगठन टिकाउ? एजाइल स्वीकार्यता के लिए बुनियाद के त©र पर करते हैं जहां परियोजना प्रबंधन, आटोमेशन अ©र इंजीनियरिंग के सर्वश्रेष्ठ कार्यों की आवश्यकता पडती है । कंपनी का एडप्टिव एएलएम समाधान आवश्यकताओं की परिभाषा अ©र परियोजना प्रबंधन से लेकर परीक्षण आटोमेशन, गुणवत्त सुनिश्चितता अ©र रिलीज प्रबंधन तक के साफ्टवेयर डेवलपमेंट लाइफस्टाइल के सभी पहलुओं के प्रबंधन का एक प्लेटफार्मा प्रदान करता है । एडप्टिव एएलएम को बनाने वाले इसके तीन उत्पाद मिंगल: परियोजना प्रबंधन: ट्विस्ट: परीक्षण आटोेमेशन: अ©र क्रूज: रिलीज प्रबंधन: एक एकीकृत समाधान या स्टैंड एलोन उत्पादों के रूप में उपलब्ध हैं । थाटवक्र्स की एक स्वतंत्र्ा इकाई के रूप में समर्थित एजाइल विकास अ©र सर्वश्रेष्ठ कार्यों में शीर्ष प्रमुख कंपनी थाटवक्र्स स्टूडियोज के ग्राहकों में 3एम, बार्कलेज, बीबीसी, ईबे, हनीवेल, मैकग्रा-हिल, रैकस्पेस अ©र वोडाफोन शामिल हैं । इसका मुख्यालय सान फ्रांसिस्को अ©र बंगलुरु में है जबकि इसके कार्यालय लंदन तथा यूरोप, एशिया अ©र आस्ट्रेलिया के चुनिंदा शहरों में हैं ।

                  
         अधिक जानकारी के लिए कृपया इसकी वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट थाटवक्र्स-स्टूडियोज डाट काम पर जाएं ।
मीडिया संपर्क:
क्रिस्टी डेनिस्टन
कैटापल्ट पीआर-आईआर
सीडेनिस्टन एट कैटापल्टपीआर-आईआर डाट काम
कार्यालय::303ः 581 7760, एक्स. 13 
मोबाइल::303ः 827 5164
स्रोत: थाटवक्र्स स्टूडियोज
संपर्क: कैटापल्ट पीआर-आईआर के क्रिस्टी डेनिस्टन,
1 303 581 7760, एक्स. 13,
मोबाइल, 1 303 827 5164, 
सीडेनिस्टन एट कैटापल्टपीआर-आईआर डाट काम,
थाटवक्र्स स्टूडियोज के लिए
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट: रंजन