लक्साई से वैज्ञानिक सलाहकार के रूप में मैजिड अबू गरीबा,पीएचडी,एफआरसीएस जुडे।

साउथ प्लेनफिल्ड,एन.जे. 28 अगस्त। पीआर न्यूजवायर – एशियानेट।
 लक्साई ने आज मैजिड आबू गरीबा, पीएचडी, एफआरसीएस के वैज्ञानिक सलाहकार के रूप में कंपनी से जुडने की घोषणा की है। लक्साई अमेरीका अ©र भारत में अग्रणी अनुबंध आधारित शोध संगठन है जो अ©षधीय अनुसंधान अ©र विकास के समूचे परिदृश्य को एकीकृत सेवाएं प्रदान करती है।
 लक्साई के सीईओ नरेन मालकुंता ने मैजिड का स्वागत यह कहते हुए किया कि ‘‘ मैजिड अबू-गरीबा को अपने वैज्ञानिक सलाहकार के रूप में पाना स©भाज्ञ की बात है। वैश्विक फार्मासियूटिकल शोध उद्योग में उनकी गहन जानकारी अ©र अनुभव लक्साई का मार्गदर्शन बायोफार्मासियूटिकल ग्राहकों को अधिक मूल्य आधारित एकीकृत, साझ्ाीदारी सूचक शोध सेवाएं प्रदान करने में करेगा।
 प्रोफेसर अबू गरीबा ने कहा कि‘‘मैं लक्साई के साथ इसके वैज्ञानिक सलाहकार के रूप में जुडकर प्रसन्नता का अनुभव करता हूं। लक्साई अपनी मजबूत प्रबंधन टीम अ©र अनुभवी कर्मचारियों के अनुबंध आधारित शोध अ©र आउटसोर्सिंग एजेंसियों के बीच अगुवा के रूप में सम्मानित है।’’
 प्रोफेसर गरीबा ने कहा कि‘‘टेंपल यूनिवर्सिटी का स्कूल आफ फार्मेसी के अंतर्गत अ©षधीय विकास शोध के लिए म©ल्डर सेंटर लक्साई के साथ चिकित्सकीय रसायनशास्त्र्ा, जीवविज्ञान अ©र एकीकृत, सहभागितापूर्ण शोध के क्षेत्र्ा में रणनीतिक साझ्ोदारी करने पर सहमत हुआ है। लक्साई बायोटेक अ©र प्रमुख अ©षधीय क्षेत्र्ा के लिए चिकित्सकीय रसायनशास्त्र्ा क्षमता बढाने अ©र अंतरिक घरेलू अ©षधीय आविष्कार संसाधनों के संपूरक के रूप में आदर्श साझ्ाीदार है।’’
 डा. अबू गरीबा टेंपल यूनिवर्सिटी के स्कूल आफ फार्मेसी के अंतर्गत म©ल्डर सकेटर फार ड्रग डिस्कवरी रीसर्च:एमसीडीडीआरः में एसोसिएट डीन रीसर्च हैं। 2008 में टेंपल यूनिवर्सिटी में आने के पहले डा. गरीबा ने व्येथ फार्मासियूटिकल में 26 वर्ष बीताए हैं।
 जहां वे वरीय उपाध्यक्ष अ©र केमिकल स्क्रीनिंग विज्ञान के प्रमुख थे। वे न्यूरोसाइंसेज, इंफ्लेमेशन, महिला स्वास्थ्य व अस्थीरोग, ओन्कोलाॅजी अ©र कार्डियोवैस्कुलर रोगों के अ©षधीय आविष्कारों की सहायता में अमेरीका के चार अ©र भारत के हैदराबाद स्थित एक प्रयोगशाला में कार्यरत पांच स© से अधिक वैज्ञानिकों की रसायनिक व स्क्रिनिंग शोध प्रयासों की देखरेख करने अ©र मार्गदर्शन करने के लिम्मेवार थे।
 उनके शोध प्रयासों का परिणाम 100 अमेरीकी पेटेंट अ©र 350 से अधिक वैश्विक पेटेंटों के रूप में निकला। साथ ही अनेक विपणन योज्ञ अ©षधों के आविष्कारों में सहायक हुआ अ©र अनेक य©गिक अभी क्लीनिकल परीक्षण से गुजर रहे हैं जिनमें दो एसएनआरआई अवसादरोधक, इफेक्सोरःआरः व प्रिस्टिकःआरः,एक कैंसररोधक य©गिक टोरिसेलःआरः, एक व्यापक परिदृश्य एंटीबायोटिक टाईगेसिलःआरः अ©श्र एक चयनित एस्ट्रोजेन रेसेप्टर मोडूलेटर बैजेडोक्साईफेन शामिल हैं।
 डा. गरीबा ने यूनिवर्सिटी आफ पेनिसिल्वानिया से आर्गेनिक केमिस्ट्री में अपना पीएचडी प्राप्त किया था।
 टेंपल यूनिवर्सिटी में दो वर्षीय पोस्टडाॅक्टरल फेलोशीप में गुजारने के बाद वे व्येथ से जुड गए। अब डा. अबू गरीबा नवीन सूक्ष्म आणविक सीएनएस थेरापियूटिक्स की डिजायन तैयार करने में व्यवहृत होने वाली रणनीतिक अ©र चिकित्सकीय रसायनशास्त्र्ाीय प्रयासों को अपने अनुभव अ©र अंतदृष्टी की सहायता प्रदान करंेगे।
 उनको प्राप्त अनेकानेक पुरस्कारों में निम्नलिखित शामिल हैंः-
 एसीएस मेडिसिनल केमिस्ट्री हाल आफ फेम में समावेश -ः2008ः,
   एसीएस हीरो आफ केमिस्ट्री:2008ः,
         अल्फ्रेड बर्गर एवार्ड इंन मेडिसिनल केमिस्ट्री:2008ः,
         आर एंड डी क©ंसिल आफ न्यू जर्सी की ओर से विज्ञान अ©र तकनीक मेडेल:2008ः,
         न्यू जर्सी बिजनेस मैगजिन की ओर से दस सर्वश्रेष्ठ वैज्ञानिकों में चयनित:2008ः,
         अमेरीकन इंस्टीच्यूट आफ केमिस्ट:एआईसीः केमिस्ट्री पायोनियर एवार्ड:2007ः,
         फेलो आफ द रायल सोसाइटी आफ केमिस्ट्री:एफआरएससी 2006ः,
        
         हेल्थकेयर इंस्टीच्यूट आफएनजे:एचआईएनजेः की ओर से वर्ष के शोधकर्ता:2006ः,
         साइंस स्पेक्ट्रम की ओर से ट्रेलब्लेजर पुरस्कार:2006ः
         न्यू जर्सी इंवेंटर्स हाल आफ फेम में समावेश: 2004ः
         द प्रोक्टर मेडल:2003ः,
         एसीएस यार्ले बी. बर्नेस पुरस्कार:2001ः,
         फिलेडेल्फिया आॅर्गेनिक केमिस्ट क्लब:पीओसीसीः,
         इजिप्शियन फार्मासियूटिकल सोसाइटी ड्रग डिस्कवरी पुरस्कार:2000ः
         यूएस पेटेंट एंड ट्रेड मार्क की ओर से दशक के सर्वाधिक सक्रिय आविष्कारक नामित:1998ः
         एसीएस -फिलाडेल्फिया सेक्शन एवार्ड:1997ः
         व्येथ-आयेस्र्ट अभूतपूर्व उपलब्धि पुरस्कार:1992
         अ©र अन्य अनेक।
         लक्साई:ःडब्लूडब्लूडब्लू . लक्साई . काम:ः बायोफार्मासियूटिकल अ©र एग्रोकेमिकल कंपनियों को क्लीनिकल शोध, चिकित्सकीय रसायनशास्त्र्ा, जीवविज्ञान, शोध व विकास की प्रक्रिया अ©र विष्लेषण सेवाएं, रणनीतिक संसाधन संग्रह व प्रशिक्षण प्रदान करती है।
         लक्साई ग्राहकों को उनके अ©षधीय आविष्कारों अ©र विकास पहलकदमियों को अपने नवाचारी वैश्विक साझ्ाीदारी माडेलों के माध्यम से अनूठा मूल्य संरचना की पेशकश करती है।
         स्रोतः-
         लक्साई
         संपर्कः-
         नरेन मालकुंता आफ लक्साई
         1 – 732 – 543 – 4923
         नरेन:एैटः लक्साई . काम
एशियानेट: अमरनाथ