क्रुगर ने सबसे बडी काॅफी पार्टी का विश्व रिकार्ड बनाने का दावा किया।

कोलोन, जर्मनी। 31 अगस्त। पीआर न्यूजवायर – एशियानेट।
 काॅफी पीना पसंद करने वाले विभिन्न उम्र के हजारों लोग आज कोलोन के जुगेन्डपार्क में विश्व की सबसे बडी काॅफी पार्टी का रिकार्ड बनाने में शामिल होने के लिए क्रुगरक्रैन्जचेन में एकत्र्ा हुए। इसे गिनीज बुक आफ रिकार्ड में शामिल होने का ग©रव प्राप्त हुआ है।
 रिकार्ड बनाने वाला यह आयोजन कोलोन के जुगेन्डपार्क में 12ः00 बजे आरंभ हुआ जिसमें 8,162 हिस्सेदारों का स्वागत मेजबान गिसेला द्वारा केक के एक टूकडा अ©र काॅफी के साथ किया गया। क्रुगर के मंच पर उस दिन सितारों के साथ मनोरंजन की व्यवस्था थी जिसकी कमान ए.के.ए. प्रतिष्ठित विदूषक हेप कर्केलिंग के पास थी।
 क्रुगर कम्यूनिकेशंस के प्रमुख एंड्रे पुचटा ने कहा कि ‘‘ऐसा लगता है कि क्रुगरक्रैंजचेन में उपस्थित हर किसी को पूरा आनंद मिला।
 सबसे बडी काॅफी पार्टी आयोजित करने का रिकार्डधारक बनने पर मिली खुशी को अभिव्यक्त करने के लिए उचित शब्द हमें शायद ही मिले। हर प्रकार के समर्थन के लिए गिनीज विश्व रिकार्ड को धन्यवाद देने के अतिरिक्त कोलोन शहर, यहां के नागरिक, अपने साझ्ाीदारों अ©र इस विशाल आयोजन में शामिल होने वाले हर किसी के प्रति हम आभार जताते हैं।’’
 इस समारोह में प्रवेश मुफ्त थे अ©र मेहमानों को केक अ©र काॅफी के लुत्फ उठाया अ©र गिसेला ने मंच पर टीवी कार्यक्रम ‘जिमर फ्रेई’ के काटजा मिटचेल तथा कैफीक्लाटच के साथ गप्पंे मारती रही। संगीतात्मक मनोरंजन में ‘ द बेसबाल’ अ©र ‘स्वेन वेस्ट बैंड’ की मोहक आवाज शामिल थी। चीयरलीडरों में स्थानीय फुटबाल क्लब ‘‘1.एफसी कोल्न’’ ने भी अपने क©शल को प्रसिध्द हाइप्नोटिस्ट पीएचएआरओ के साथ प्रदर्शित किया।
 गिनीज विश्व रिकार्ड के निर्णायक क्रिस्टीयन टेयूफेल इस उपलब्धि का आधिकारिक रूप से परीक्षण करने के लिए समारोह में उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि ‘‘ हम भागीदारों को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं।
 बधाई देने के साथ ही हम क्रुगर का स्वागत गिनीज विश्व रिकार्ड के परिवार में कर रहे हैं’’
 पिछला विश्व रिकार्ड एक काॅफी पार्टी में 4585 हिस्सेदारों के शामिल होने का था। वह पार्टी लंदन में 2008 में हुई थी।
 स्रोतः-
 गिनीज विश्व रिकार्ड
एशियानेट: अमरनाथ