अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनी अब आपके दरवाजे तक पहुंची

 निकोसिया, 10 अगस्त, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
        – बिजनेसग्लोबल डाट काम का सितंबर 2009 से संचालन शुरू हो जाएगा
  एक अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले: एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट बिजनेसग्लोबल डाट काम: के आयोजन अ©र इसमें शामिल होने के लिए अत्यधिक धनराशि का खर्च किया जाना अब आनलाइन अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी में एक अग्रणी कंपनी बिजनेसग्लोबल डाट काम: एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट बिजनेसग्लोबल डाट काम, फ्लैश: के लिए पुरानी बात हो जाएगी । 
        एक सितंबर 2009 से बिजनेसग्लोबल डाट काम: एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट बिजनेसग्लोबल डाट काम: आनलाइन पर उपलब्ध होने वाले सभी फायदों के साथ एक विश्व स्तरीय परंपरागत अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनी: एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट बिजनेसग्लोबल डाट काम, फ्लैश: का अनुभव पुनर्संरचित करेगी जिसके जरिये कंपनियों को एक-दूसरे के साथ जुडने, सीखने, व्यापारिक संबंध विकसित करने तथा व्यापारिक अवसर बढाने की पेशकश की जाएगी ।

         अंतरराष्ट्रीय खरीदारों के लिए प्रदर्शनी में उत्पादों तथा सेवाओं की म©जूदगी अंतहीन होगी ।
      एक आनलाइन अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनी: एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट बिजनेसग्लोबल डाट काम: की यह नई परिकल्पना का वाणिज्य मंत्र्ाालयों, चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री तथा दूतावासों एवं वल्र्ड ट्रेड सेंटर्स जैसे सरकारी अ©र व्यापारिक संगठनों ने भी अनुमोदन किया है । 
      चीन में बिजनेसग्लोबल डाट काम ने चाइना-यूरोप एसोसिएशन फार टेक्नीकल एंड इकोनामिक कोआपरेशन: सीईएटीईसी: के साथ भागीदारी की है अ©र इसे चीन के वाणिज्य मंत्र्ाालय का सहयोग मिला हुआ है ।
      इसी वर्ष के मई में बीजिंग में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के द©रान बिजनेसग्लोबल डाट काम के अध्यक्ष मि. एंड्रयूज कैसिस अ©र सीईएटीईसी के उपाध्यक्ष मि. यू हुहेयू का हस्ताक्षरयुक्त एक रणनीतिक समझ्ा©ता किया गया है । इस सम्मेलन में कई सरकारी अधिकारियों के अलावा चीन के वाणिज्य मंत्र्ाी माननीय मि. लियांग वेन्ताओ अ©र एशिया डिपार्टमेंट के डिप्टी डायरेक्टर जनरल, चीनी वाणिज्य मंत्र्ाालय के उप मंत्र्ाी माननीय लियांग वेेताओ तथा साइप्रस के वाणिज्य, उद्योग एवं पर्यटन मंत्र्ाी मि. एंटोनिस पश्चालिडेस भी उपस्थित थे ।
      मि. लियांग ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था के लगातार सिकुडने के कारण विकासशील देशों के बाजार की सफलता थम सी गई है ।

           इससे सभी प्रकार की व्यापारिक गतिविधियां भी प्रभावित हुई हैं अ©र इस वजह से विदेशों में उनकी गतिविधियों के विस्तार के लिए एक आनलाइन व्यापार प्रदर्शनी उनके कारोबार का एक आदर्श समाधान हो सकता है ।
       मि. पाश्चालिदेस ने कहा कि वाणिज्य, उद्योग तथा पर्यटन मंत्र्ाालय ऐसे कार्यक्रम का समर्थन करता है जो पूरी दुनिया के किसी भी स्तर के खरीदारों तथा आपूर्तिकर्ताओं को एकजुट करेगा । इस प्लेटफार्म पर आने वाले खरीदार किसी परंपरागत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले: एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट बिजनेसग्लोबल डाट काम, फ्लैश: में जो देखना चाहते हैं वहीं इस कार्यक्रम में उपयुक्त तरीके से देख सकेंगे लेकिन इसके लिए उन्हें अपना दफ्तर छोडने की जरूरत नहीं पडेगी । इस प्रकार वे अपने समय अ©र धन की बचत कर सकेंगे ।
       साइप्रस चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष मि. मावरोमेटिस ने कहा कि पहला आनलाइन प्रदर्शनी केंद्र खोलने के लिए बिजनेसग्लोबल डाट काम का नजरिया एक बडी खोज है जो अंतरराष्ट्रीय व्यापार तथा सहयोग के विकास में बढोतरी करेगा ।
      बिजनेसग्लोबल डाट काम अपना ‘द बेस्ट आफ चाइना’ नामक अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला 1 सितंबर से 31 अक्तूबर 2009 तक आयोजित करेगी ।

         इस मेले में अंतरराष्ट्रीय खरीदारों के लिए चीन के उत्पादों तथा सेवाओं की प्रदर्शनी लगाई जाएगी ।
      यदि आप इस बारे में अ©र ज्यादा जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो कृपया मि. थेनस सियातेनिस, बिजनेसग्लोबल डाट काम के मार्केटिंग एवं सेल्स निदेशक से 357 22 581405 पर काल कर या थेनस एट बिजनेसग्लोबल डाट काम पर ईमेल कर उनसे संपर्क करें ।
स्रोत: आईएमसी बिजनेस ग्लोबल लिमिटेड
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट: रंजन