बिजनेसग्लोबल डाट काम- वैश्विक कारोबार में एक नई प्रगतिशील ताकत

निकोसिया, 2 सितंबर, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
 -प्रदर्शनी तथा खरीद उद्योगों को सक्रिय बनाने के उद्ददेश्य के साथ आनलाइन अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनियों को पेश करने की घोषणा की गई ।
 आर्थिक मंदी ने वैश्विक स्तर पर कारोबार को गंभीरता रूप से प्रभावित किया है । इस संकट से ज्यादातर प्रभावित हुए लघु से मंझ्ाोले दर्जे के उद्योग अपनी म©जूदा समस्याओं के समाधान की बडी बेसब्री से तलाश कर रहे हैं । प्रदर्शनी उद्योग में एक स्थापित शक्ति आईएमसी इंटरनेशनल मर्केंडाइजिंग सेंटर उन्हें इस झ्ांझ्ाावात में बचे रहने अ©र अपना कारोबार उसी गति से जारी रखने में मदद के लिए एक लागत प्रभावी मार्केटिंग समाधान के साथ आया है । उनका यह समाधान बिजनेसग्लोबल डाट काम के नाम से जाना गया है जो एक आनलाइन अंतरराष्ट्रीय कारोबार प्रदर्शनियों का केंद्र है । इस परिकल्पना को काफी सराहा जा चुका है अ©र इसका वैश्विक स्तर के उद्योग प्रमुखों तथा संगठनों ने समर्थन किया है ।

         7 सितंबर 2009 को बिजनेसग्लोबल डाट काम ने अपना पहला आनलाइन अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला शुरू किया है जिसका नाम होगा ‘‘द बेस्ट आफ चाइना 2009’’ अ©र इसमें चीन के सर्वश्रेष्ठ उत्पादों तथा सेवाओं की पेशकश की जाएगी । यह व्यापार मेला 31 अक्तूबर तक एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट बिजनेसग्लोबल डाट काम पर खरीदारों तथा व्यापारियों के लिए खुला रहेगा ।
        इस प्रदर्शनी में पूरे चीन के 2700 से ज्यादा चीनी एक्जीबिटर्स हिस्सा ले रहे हैं अ©र गुआंगडोंग, जियांगसू, शंघाई तथा बीजिंग जैसे शीर्ष निर्यातक प्रांत भी इसमें शामिल होंगे । इस प्रदर्शनी के तहत कुल 24 उद्योग विशेष प्रदर्शनी हाल रहेंगे जिनमें चीन की अर्थव्यवस्था का पूरा परिदृश्य समाया हुआ होगा ।
       बिजनेसग्लोबल डाट काम के लांच किए जाने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय व्यापार जगत को अब एक्जीबिटर संबंधी सूचना, बहुभाषी संचार सुविधाएं तथा एक्जीबिटर्स या व्यापारियों के साथ लाइव-चैट सुविधाएं तत्काल हासिल करने जैसे वैश्विक संबद्ध व्यापार प्रदर्शनियों के निःशुल्क लाभ का अनुभव पाने का म©का मिल गया है । यहां आने वाले आगंतुक एक्जीबिटर्स के साथ अपने बिजनेस कार्ड का आदान-प्रदान करने में सक्षम होंगे, भविष्य में मिलने का समय निर्धारित कर सकेंगे ।

         इसके अलावा दर्शक अपने निजी मैसेजिंग केंद्रों तथा आनलाइन कैलेंडरों के जरिये अपनी गतिविधियां संचालित कर सकेंगे ।
        कारोबारियों को नए संपर्क बनाने, एक अंतरराष्ट्रीय उपभोक्ता आधार विकसित करने, नए बाजार की खोज करने अ©र नवीनतम उद्योग समाचारों, लेखों अ©र उत्पादों के प्रति खुद को अद्यतन बनाए रखने के लिए यह एक बडा अवसर है । बिजनेसग्लोबल डाट काम प्लेटफार्म के जरिये दर्शक व्यापारिक समझ्ा©तों को अंतिम रूप देने की स्थिति में होंगे, आपसी सहयोग के समझ्ा©तों पर चर्चा कर सकेंगे आ©र अपने डेस्कटाप की सुविधा के अनुसार अधिक से अधिक समझ्ा©ते अ©र सीधी बातचीत कर सकेंगे ।
      बिजनेसग्लोबल डाट काम की परिकल्पना को कारोबारियों तथा खासकर लघु तथा मंझ्ाोले आकार की कंपनियों के लिए एक अवसर के रूप में वैश्विक स्तर पर सरकार अ©र व्यापारिक संगठनों ने सराहा है जिनमें वाणिज्य मंत्र्ाालय, वाणिज्य अ©र उद्योग संघ तथा व्यापार समर्थक संगठन भी शामिल हैं । इस अवसर के जरिये वे म©जूदा वैश्विक अर्थव्यवस्था के माह©ल में अपना उपभोक्ता आधार बढा सकते हैं ।
      बिजनेसग्लोबल डाट काम चीन में हाई प्रोफाइल समर्थन का एक आकर्षक क्षेत्र्ा बन गया है ।

          विशेष रूप से इसने तकनीकी तथा आर्थिक सहयोग के चाइना-यूरोप संगठन: सीईएटीईसी: के साथ एक रणनीतिक भागीदारी की है अ©र इसे चीन के वाणिज्य मंत्र्ाालय का पूरा सहयोग मिला है ।
       बेस्ट आफ चाइना 2009 एक्जीबिशन की सफलता के बाद बिजनेसग्लोबल डाट काम अपना बढता अंतरराष्ट्रीय जनाधार द यूरो-चाइना पार्टनरशिप एंड इन्वेस्टमेंट फेयर भी पेश करेगा जो कारोबारियों के अनुकूल एक आनलाइन प्रदर्शनी है अ©र यूरोप तथा चीन के बीच व्यापारिक सहयोग को बढावा देने वाला एक फोरम है जिसकी शुरुआत 1 अक्तूबर से की जाएगी । बिजनेसग्लोबल डाट काम के एक्जीबिशन कैलेंडर में शामिल है: ‘द बेस्ट आफ इंडिया’, ‘फर्नीचर एंड इंटीरियर’, ‘ट्रैवल एंड टूरिज्म’, ‘फैशन एंड एक्सेसरीज’ तथा अन्य रोचक कार्यक्रम ।
      आने वाली प्रदर्शनियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट बिजनेसग्लोबल डाट काम अ©र अभी पंजीकरण करा लें या संपर्क करें मि. थेनस सियामटेनिस, बिजनेसग्लोबल डाट काम में मार्केटिंग एंड सेल्स के निदेशक, 357 22 581405 पर या थेनस एट बिजनेसग्लोबल डाट काम पर संपर्क करें ।
स्रोत: आईएमसी बिजनेस ग्लोबल लिमिटेड
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट: रंजन