आईसीए ने कहा कि नई तकनीक ने मल्टीपोर्ट ब्रास ट्यूब अ©र एकल आघात ब्रैजिंग समेत ताप विनिमय कारकों की डिजायनों को पुनर्जीवन प्रदान किया।

न्यूयार्क, 7 सितंबर। पीआर न्यूजवायर – एशियानेट।
 अंतर्राष्ट्रीय काॅपर एसोसिएशन 8 अक्टूबर को मुफ्त सेमीनार:-द दुबई 2009 विशेष तकनीकी सेमीनार की मेजबानी करेगा।
 तांबे अ©र कांसे की ब्रैजिंग की नई प्रक्रिया तब की परिकल्पना से कहीं अधिक नमनीयता अ©र विविधता प्रदान करता है, जब दशक भर से अधिक पहले इसकी प्रक्रिया को पहली बार विकसित किया गया था।
 दो मिलते-जुलते किस्म के कुप्रोब्रैज मिश्र-धातु पट्टियों से निर्मित मल्टीपोर्ट ट्यूब एसेंबलियों के लिए प्रोटोटाइप डिजायनें अब जगजाहिर हुई हैं जिनका निर्माण वैकल्पिक ट्राउग अ©र सपाट अनुच्छेदों वाले पट्टियों को स्थानीय स्तर पर एकसाथ रोल करने से होता है।
 दोनों पटिटयों के बीच कोई ब्रैजिंग लेप नहीं लगाए जाने पर भी जोड काफी मजबूत होते हैं जिससे प्रमुख संयोगीकरण की प्रक्रिया सामान्य से बेहतर ही ठहरती है। साधारण ब्रैजिंग की भटठी में डालने की प्रक्रिया के द©रान भी पट्टियों को अपनी पूरी मजबूती डिफ्यूजन के बाद ही प्राप्त होता है।
 ब्रैजिंग लेप को सामान्य तरीके से ट्यूबों के जोडों को भरने, ट्यूब के उ?परी शीर्ष को जोडने अ©र ऐसे कार्यों के लिए प्रयुक्त किया जाता है।
 विभिन्न प्रकार के जोडों को एक ही समय में पूरा करने के लिए ब्रैजिंग के उत्पादनों की डिजायन को लेकर एक अन्य प्रगति हुई है। इससे अब किसी एक हो ही भटठी में डालने की जरूरत होती है। कुप्रोब्रैज प्रक्रिया विभिन्न ज्यामितिक आकार की वस्तुओं को एक ही समय में ब्रैज करने के लिए ‘‘वन शाॅट’’ब्रैजिंग प्रक्रिया में पर्याप्त अवकाश प्राप्त होता है।
 नई डिजायन की अवधारणा के बारे में अधिक जानकारी के लिए कुप्रोब्रैज की कार्यकारी रिपोर्ट का अंक 63 निम्नलिखित वेबसाइट पर देखेंः-
 डब्लूडब्लूडब्लू . कुप्रोब्रैज . काम , एलआईटी अंडरस्कोर . ईआर . एएसपी.
 डिजायन, शीतलीकरण तरल अ©र अगली पीढी के ताप विनियम कारकों के बेहतरीन इस्तेमाल के लिए विकास का काम अभी चल ही रहा है, लेकिन चीज सुनिश्चित है कि ताप विनियम कारकों की डिजायन के पुनरोध्दार का काम प्रगति पर है अ©र कुप्रोब्रैज तकनीक इसके केन्द्र में है।
   द दुबई 2009 विशेष तकनीकी सेमीनार
      अंतर्राष्ट्रीय काॅपर एसोसिएशन अगले 8 अक्टूबर 2009 को दुबई यूएई में आयोजित विशेष तकनीकी सेमीनार की मेहमानी करेगा। ताप विनिमय कारकों में दिलचस्पी लेने वाले इंजीनियरों अ©र पेशेवरों को इस एक दिवसीय सेमीनार में हिस्सा लेने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। कार्यक्रम में निर्माताओं अ©र आपूर्तिकर्ताओं के अलावा ओईएम व डिजायन करने वालों की ओर से विशिष्ट वक्ताओं का वक्तव्य होगा।
      आयोजन की विस्तृत जानकारी अ©र पंजीकरण करने के लिए कृपया निम्नलिखित साइट पर जाएंः-
      डब्लूडब्लूडब्लू . कुप्रोब्रैज . काम , दुबई
              आईसीए के बारे में:-
      अंतर्राष्ट्रीय काॅपर एसोसिएशन लिमिटेड:आईसीएः विश्वभर में तांबे के उपयोग को प्रोत्साहित करने वाला अग्रणी संगठन है।  एसोसिएशन के 38 सदस्य कंपनियां विश्व में प्रसंशोधित तंाबे के उत्पादन के 80 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करती है।
      आईसीए का मीशन तांबे के उपयोग को अनूठे योगदान के बारे में जानकारी देकर प्रोत्साहित करना है जिससे यह टिकाउ? तत्व जीवन के गठन के लिए अनिवार्य सहयोगी बना देता है। विज्ञान अ©र तकनीकों की उन्नति अ©र विश्वभर में उ?ंच्च जीवन स्तर को प्राप्त करने के लिए अनिवार्य होता है।
      संपर्कः-
      हैरी स्चमिज
     :516ः 414 – 0698
      एचएसचमिटज:एैटः केलेनकंपनी . काम
      टेड कोस्टलो
     :212ः 297 – 2109
      टीकोस्टेलो:एैटः केलेनकंपनी . काम
      स्रोतः
      द इंटरनेशनल काॅपर एसोसिएशन लिमिटेड:आईसीएः
      संपर्कः
      हैरी स्चमिटज
      1 – 516 – 414 – 0698
      एचएसचमिटज:एैटः केलेनकंपनी . काम,
      या
      टोड कोस्टलो
         1 – 212 – 297 – 2109
         टीकोस्टेलो:एैटः केलेनकंपनी . काम
         दोनों केलेन कम्यूनिकेशंस के हैं
         द इंटरनेशनल काॅपर एसोसिएशन लिमिटेड:आईसीएः के लिए।
एशियानेट: अमरनाथ