फ्रैंकफर्ट में रेवा दो नई कारें लांच करने जा रही है

लंदन, 7 सितंबर, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
 रेवा इलेक्ट्रिक कार कंपनी: रेवा: 63वें फ्रैंकफर्ट इंटरनेशनल मोटर शो: आईएए: के द©रान 16 सितंबर 2009 बुधवार की दोपहर को दो नई एम1 क्लासीफाइड इलेक्ट्रिक कारें लांच करेगी ।
     : फोटो: एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट न्यूजकाम डाट काम, सीजीआई-बीआईएन, पीआरएनएच, 20090907, 358448:
     रेवा एनएक्सआर चार सीटों वाली, तीन दरवाजों वाली हैचबैक फैमिली कार है जो शहरी ड्राइविंग माह©ल के बिल्कुल अनुकूल है अ©र इसके लिए शो के द©रान ही आर्डर बुक कराए जा सकते हैं क्योंकि इसका उत्पादन वर्ष 2010 की शुरुआत से ही आरंभ किया जाना निर्धारित किया गया है ।
      वर्ष 2011 के लिए रेवा के माडल के त©र पर इसकी शोकार रेवा एनएक्सजी ही होगी, जो एक स्पोर्टी टू-सीटर अ©र टार्गा छत वाली कार है । इस कार की डिजाइन अंतरराष्ट्रीय स्तर की जानी-मानी आटोमोटिव डिजाइन कंपनी डीसी डिजाइन के दिलीप छाबडिया ने तैयार की है ।

         आईएए में रेवा की ओर से एक अ©र पहली वैश्विक प्रस्तुति रेवाइव को लांच किया जाना है जो रेवा द्वारा अनूठी तकनीक पर आधारित कार है जिसके लिए एक बडे समूह में उत्सुकता बनी हुई है । यह कार एक अदृश्य रिजर्व ईंधन टैंक के त©र पर काम करेगी । दूरस्थ स्थानों पर अगर इस कार का चार्ज खत्म हो जाता है तो इसके ग्राहक को तत्काल रिचार्ज कराने के लिए महज टेलीफोन करके या रेवा लिखकर एसएमएस करना होता है । रेवा एनएक्सआर तथा रेवा एनएक्सजी दोनों कारों में रेवाइव टेलीमेटिक्स प्र©द्योगिकी की विशेषताएं होंगी । इसके अलावा दोनों कारों की प्र©द्योगिकी तथा कीमतों की घोषणा भी आईएए में की जाएगी ।
    रेवा की नई वेबसाइट रेवाग्लोबल डाट काम फ्रैंकफर्ट में कारों के लांच किए जाने के अवसर पर ही लाइव हो जाएगी अ©र ग्राहक इन कारों के लिए आनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं अ©र प्राथमिकता की सूची में शामिल हो सकते हैं ।     
     रेवा बंगलुरु स्थित कंपनी रेवा इलेक्ट्रिक कार कंपनी का एक ब्रांड है जिसका गठन मैनी ग्रुप आफ इंडिया तथा एईवी एलएलसी आफ कैलिफोर्निया के बीच हुए संयुक्त उपक्रम के तहत किया गया है । इस कंपनी को अमेरिकी निवेशक कंपनी ग्लोबल एनवायरनमेंट फंड अ©र ड्रैपर फिशर जर्वेटसन द्वारा सहयोग मिलता है ।

        आज की तारीख में रेवा की बिक्री या परीक्षण बाजार वैश्विक स्तर पर 24 देशों में है अ©र सडकों पर तथा ग्राहकों के 7 करोड किलोमीटर के यात्र्ाा अनुभवों के साथ बाजार में इलेक्ट्रिक कारों के बेडे वाली सबसे बडी स्थापित कंपनी बन गई है ।
        कंपनी एक नया अल्ट्रा निम्न कार्बन वाला वाहन बना रही है जिसकी असेम्बली बंगलुरु में की जाती है जहां इसकी क्षमता प्रति वर्ष 30,000 कारें बनाने की है । कंपनी उत्पादन क्षमता बढाने के लिए भी प्रयासरत है अ©र यह सुनिश्चित करने के लिए कई अ©र मानदंडों को शामिल करने की योजना बना रही है कि इसकी कारें सबसे स्वच्छ अ©र सबसे हरित उत्पाद बन सकें ।
रेवा हाल 8, स्टैंड डी38
      63वां फैं्रकफर्ट इंटरनेशनल मोटर शो: इंटरनेशनल आटोमोबिल-आस्टेलंग:, 16-17 सितंबर 2009
प्रेस दिवस: 15 अ©र 16 सितंबर
जनता के लिए 17 से 27 सितंबर तक खुला ।
स्रोत: रेवा इलेक्ट्रिक कार कंपनी
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट: रंजन