माइलस्टोन ने बाजार में तरक्की का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया अ©र नंबर वन वैश्विक मुकाम बनाए रखने के लिए बाजार हिस्सेदारी प्राप्त की

 कोपेनहेगन, 7 सितंबर, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
 – आईएमएस रिसर्च द्वारा कराए गए इस नवीनतम सर्विलांस मार्केट विश्लेषण में पता चला है कि माइलस्टोन सिस्टम्स लगातार पांचवें वर्ष खुले प्लेटफार्म के आईपी वीडियो मैनेजमेंट साफ्टवेयर के लिए वैश्विक शीर्ष कंपनी के त©र पर अपनी स्थिति बरकरार रखी है ।
 आईएमएस रिसर्च की नवीनतम रिपोर्ट के मुताबिक माइलस्टोन सिस्टम्स एक बार फिर खुले प्लेटफार्म वाले आईपी वीडियो प्रबंधन साफ्टवेयर की नंबर वन प्रदाता कंपनी बन गई है: सीसीटीवी तथा वीडियो सर्विलांस इक्विपमेंट 2009 एडिशन के लिए वैश्विक बाजार ।
 रिपोर्ट में बताया गया है कि माइलस्टोन सिस्टम्स ने पिछले आधे दशक के द©रान उन्हीं श्रेणियों में अपनी शीर्ष स्थिति बरकरार रखी है अ©र वीडियो सर्विलांस उद्योग- खासकर पिछले वर्ष के डांवाडोल वित्त्ीय स्थिति के परिप्रेक्ष्य में अतिरिक्त बाजार हिस्सेदारी हासिल की है ।

 माइलस्टोन ओपन प्लेटफार्म वीडियो मैनेजमेंट साफ्टवेयर: वीएमएस: के लिए 10 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ एक मजबूत नेतृत्व स्थिति बनाए हुए है । साफ्टवेयर-वनली वीएमएस वेंडर की श्रेणी में माइलस्टोन ने अपनी बाजार हिस्सेदारी 19.5 प्रतिशत से बढाकर 25.8 प्रतिशत कर ली है ।
 माइलस्टोन सिस्टम्स के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी लार्स थिंगगार्ड ने कहा, ‘‘माइलस्टोन सिस्टम्स ने अत्यधिक तेज गति से विकास दर जारी रखा है अ©र वष्ज्र्ञ 2007 की तुलना में 42 प्रतिशत की राजस्व वृद्धि के साथ वर्ष 2008 में एक मजबूत स्थिति बना ली । इस अवधि के द©रान 29 प्रतिशत की सामान्य बाजार वृद्धि के साथ इसे संबद्ध करने पर संकेत मिलता है कि माइलस्टोन ने कैसे एक बार फिर महत्वपूर्ण रूप से प्रतिस्पर्धा से आगे का मुकाम पाया है ।’’
    आर्थिक मंदी ने अन्य बाजार में कुछ बाजारों को ज्यादा प्रभावित किया है जो अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के लिए हमेशा एक चुन©ती रही है । माइलस्टोन साफ्टवेयर 107 देशों में अधिकृत भागीदारों के जरिये बेचा जाता है अ©र इनमें से 11 देशों में इसके अपने कार्यालय हैं । तेजी से विस्तारित माइलस्टोन की पारिस्थितिकी में प्रशिक्षण अ©र प्रमाणीकरण वाले पूर्ण विकसित भागीदार शामिल हैं ।

          इसके अलावा इसमें समाधान भागीदार एकीकरण अ©र गठबंधन मैन्युफैक्चरर समर्थन शामिल हैं ।
       थिंगगार्ड ने कहा, ‘‘वित्त्ीय हालात के कठिन द©र के कारण पूर्ववर्ती वर्षों से इस बार सर्विलांस बाजार में विकास का तरीका बेहद अलग रहा । माइलस्टोन जैसी वैश्विक कंपनियों के लिए विनिमय दरों में आ रहे उतार-चढाव पर काफी सतर्क नजर रखी गई अ©र हम अपने नगद प्रवाह पर सख्ती से नियंत्र्ाण करते रहे जबकि ऐसे केंद्रित निवेशों पर ध्यान देते रहे जो हमें भविष्य में बेहतर कार्य जारी रखने के लिए हमारी स्थिति मजबूत कर सके । इन्डेक्स वेंचर्स द्वारा जुलाई 2008 में किए गए बाह्य निवेश से एक बार फिर हमारी नींव को मजबूती मिली जो हमारी रणनीतिक वृद्धि योजनाओं में गति बनाए रखने में मदद करती है ।’’
        आईएमएस रिसर्च में वरिष्ठ मार्केट रिसर्च एनलिस्ट एलेस्टेयर हेफील्ड ने कहा, ‘‘म©जूदा आर्थिक मुश्किलों के बावजूद माइलस्टोन ने बेहतर तरीके से अपनी तरक्की जारी रखी है अ©र अपनी बाजार हिस्सेदारी बढाई है । बाजार हिस्सेदारी के मुताबिक वैश्विक अग्रणी ओपन वीडियो मैनेजमेंट साफ्टवेयर वेंडर के रूप में माइलस्टोन ने वर्ष 2009 के द©रान अपनी बेहतर सफल स्थिति बना ली है अ©र वर्ष 2010 के लिए बाजार स्थितियां सुधरते ही यह सफलता हासिल कर लेगी ।’’

       आईएमएस की रिपोर्ट बताती है कि वर्ष 2008 में बाजार के राजस्व का एक बहुत बडा हिस्सा ओपन प्लेटफार्म समाधानों के लिए दर्ज किया गया जो ओपन प्लेटफार्म के लिए उल्लेखनीय चलन का संकेत देता है । उनका आकलन है कि वर्ष 2013 तक वे बाजार राजस्व के बहुमत वाले हिस्से पर काबिज हो जाएंगे क्योंकि यह सच है कि ‘ओपन प्लेटफार्म समाधान अपेक्षाकृत उत्कृष्ट क्रियाशीलता की पेशकश करते हैं अ©र इसमें स्वामित्व वाले सिस्टमों के कार्य की तुलना में ज्यादा एकीकरण की संभावना है ।’
       माइलस्टोन सिस्टम्स ओपन प्लेटफार्म एक पूर्ण दस्तावेजीकृत साफ्टवेयर विकासक किट प्रदान करता है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सिस्टम्स इंटीग्रेटर्स अ©र माइलस्टोन साल्यूशन पार्टनर्स को सक्षम बनाता है: माइलस्टोन एक्सप्रोटेक्ट:टीएमः आईपी वीडियो साफ्टवेयर से लैस आज के म©जूदा 150 से ज्यादा एकीकृत समाधान नियंत्र्ाण, बिक्री केंद्र, विश्लेषकों, बायोमेट्रिक्स, लाइटिंग या गेट कंट्रोल्स, अलार्म, फायर अलर्ट, बैगेज दावों, प्रोडक्शन सिस्टम्स अ©र कई अन्य चीजें हासिल करने के साथ ही निर्बाध इंटरआपरेबिलिटी सुविधा प्रदान करते हैं । 
        आईएमएस रिसर्च की रिपोर्ट सुरक्षा उद्योग की 100 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ व्यापक साक्षात्कार पर आधारित है ।

        इसके अलावा इसकी रिपोर्ट के लिए प्रासंगिक समाचार स्रोतों, वार्षिक रिपोर्टों अ©र इंटरनेट से लिए गए आंकडे तथा सांख्यिकी दर्ज किए गए हैं ।
      ————————————
आईएमएस रिसर्च के बारे में:
    आईएमएस रिसर्च वैश्विक इलेक्ट्रानिक्स उद्योग के लिए एक अग्रणी बाजार अनुसंधान प्रदाता कंपनी है । वर्ष 1980 के अंत में स्थापित आईएमएस ने विश्वसनीय, विस्तृत मार्केट डाटा प्रदान करने के त©र पर अपनी छवि बनाई है । आईएमएस का अनुसंधान पोर्टफोलियो में सेमीकंडक्टर, अ©द्योगिक, इलेक्ट्रानिक सुरक्षा, संचार, आटोमोटिव, उपभोक्ता तथा उ?र्जा इलेक्ट्रानिक्स जैसे क्षेत्र्ाों तक फैला हुआ है । विशेष जानकारी एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट आईएमएसरिसर्च डाट काम पर हासिल की जा सकती है ।
       माइलस्टोन सिस्टम्स के बारे में
वर्ष 1998 में स्थापित माइलस्टोन सिस्टम्स ओपन प्लेटफार्म आईपी वीडियो प्रबंधन साफ्टवेयर की वैश्विक अग्रणी डेवलपर कंपनी है । एक्सप्रोटेक्ट: टीएम: उपभोक्ताओं को एक ऐसा शक्तिशाली निगरानी समाधान प्रदान करती है जो प्रबंधित करने में आसान अ©र 50,000 से ज्यादा उपभोक्ता प्रतिष्ठानों में विश्वसनीय तथा सिद्ध समाधान माने जाते हैं ।

           नेटवर्क हार्डवेयर अ©र अन्य सिस्टमों के साथ एकीकरण में उद्योगों के व्यापक विकल्प को समर्थित करते हुए एक्सप्रोटेक्ट ‘‘वीडियो सक्षम’’ संगठनों को बेस्ट-आफ-ब्रीड समाधान प्रदान करती है जो लागत में कमी लाते हैं, प्रक्रियाओं को आधुनिक बनाते हैं अ©र लोगों तथा संपत्त्यिों की सुरक्षा करते हैं । डेनमार्क में अपना मुख्यालय अ©र दस अंतरराष्ट्रीय कार्यालय के साथ माइलस्टोन साफ्टवेयर को 100 देशों में अधिकृत भागीदारों के जरिये बेचा जाता है । अधिक जानकारी के लिए देखें:
एचटीटीपी: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट माइलस्टोनसिस डाट काम
स्रोत: माइलस्टोन सिस्टम्स
पीआरन्यूजवायर-एशियानेट: रंजन