रिकोग्निया:आरः को कोटैक सिक्योरिटीज लिमिटेड पर स्थापित किया गया, भारत में शीर्ष ब्रोकरेज कंपनी के लिए नामित

ओटावा एवं मुंबई, 14 सितंबर, सीएनडब्ल्यू-एशियानेट ।
 आन-लाइन ब्रोकरों के लिए एक्शनेबल निवेश शोध उत्पादों की अग्रणी कंपनी रिकोग्निया ने आज घोषणा की कि भारत की शीर्ष स्टाक ब्रोकिंग कंपनियों में से एक कोटैक महिंद्रा बैंक की स्टाक ब्रोकिंग इकाई कोटैक सिक्योरिटीज लिमिटेड: केएसएल: ने अपने ग्राहकों के लिए रिकोग्निया टेक्नीकल इनसाइट:टीएमः की पेशकश शुरू कर दी है ।
 रिकोग्निया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिक ईशर ने कहा, ‘‘हम कोटैक सिक्योरिटीज के ग्राहकों को रिकोग्निया टेक्नीकल इनसाइट की पेशकश करते हुए बेहद खुश हैं । ज्यादातर कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए पेश की गईं हमारी सेवाओं के मूल्य की सराहना कर रही हैं अ©र किसी भी ऐसी सेवा की प्रतिस्पर्धी बाजार में सराहना करती हैं जो खाताधारकों को आकर्षित करने, रोके रखने या व्यस्त रखने के लिए आवश्यक होती है ।’’

 केएसएल नई अ©र प्रवर्तक सेवा प्रस्तावों के जरिये भारत में हमेशा से अग्रणी रही है ।’’    
       रिकोग्निया ऐसे एक्शनेबल निवेश उत्पादों का समूह प्रदान करती है जिससे खाताधारी सूचित किए गए अधिक से अधिक कारोबारी फैसले करने में सक्षम हो पाते हैं । यह रोजाना के तेजडियों या मंदडियों की कारोबारी प्रवृत्त्यिां, ईमेल अलर्टिंग, किसी भी यूजर द्वारा चयनित स्टाक का विश्लेषण तथा तकनीकी विश्लेषण पर श्©क्षणिक सामग्री हासिल करने की भी सुविधा प्रदान करती हैं । केएसएल के खाताधारी अधिक तेजी अ©र विश्वास के साथ कारोबारी प्रवृत्त्यिों का लाभ उठाने के लिए हजारों प्रतिभूतियों के बीच के चलन भांपते हुए रिकोग्निया टेक्नीकल इनसाइट पर काम करने में सक्षम हो सकेंगे ।
     प्रोडक्ट्स एंड मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं प्रमुख अरिंदम चंदा ने कहा, ‘‘अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करने से अब तकनीकी जानकारी की व्याख्या करना ज्यादा आसान हो गया है अ©र इससे कोटैक सिक्योरिटीज के ग्राहक दर्जनों लोकप्रिय तकनीकी मूल्य के चलन के आधार पर इक्विटी की तलाश कर सकते हैं । यह हमारे प्लेटफार्म पर एक महत्वपूर्ण विकास है ।                        

         रिकोग्निया टेक्नीकल इनसाइट के जरिये हमने अपने नवीनतम श्©क्षणिक तथा मूल्यांकन उपकरणों को अ©र ज्यादा मजबूती प्रदान की है, ग्राहकों को नए निवेश अवसरों का लाभ तलाशने अ©र उठाने में मदद की है ।’’
       एक स्टाक ब्रोकर के रूप में केएसएल मुद्रा डेरिवेटिव्स सहित इक्विटी अ©र डेरिवेटिव्स में कारोबार की सुविधा प्रदान करती है । इसके अलावा केएसएल एक पोर्टफोलियो मैनेजर अ©र एक डिपोजिटरी पार्टिसिपेंट के रूप में भी काम करती है तथा आईपीओ एवं म्यूचुअल फंडों से भी जुडी रहती है । कोटैक सिक्योरिटीज वर्ष 2009 के लिए फाइनेंसएशिया द्वारा भारत में बेस्ट ब्रोकर का पुरस्कार, सीएनबीसी टीवी-18 द्वारा भारत में बेस्ट परफार्मिंग इक्विटी ब्रोकर- वर्ष 2006, 2007 तथा वर्ष 2008 के लिए भारत में एशियामनी द्वारा आप्टीमिक्स फाइनेंशियल एडवायजरी पुरस्कार 2008 अ©र बेस्ट ब्रोकरेज कंपनी का पुरस्कार पाते हुए गर्व महसूस कर रही है ।
       रिकोग्निया के बारे में
 रिकोग्निया: डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट रिकोग्निया डाट काम: आनलाइन ब्रोकरों के लिए एक्शनेबल निवेश शोध उत्पाद प्रदान करने वाली अ©द्योगिक प्रमुख कंपनी है । हमारे बाध्यकारी उत्पादों का समूह खाताधारियों की गतिविधियां बढाता है ।

         इसके लिए यह दीर्घकालिक निवेशकों से लेकर सक्रिय कारोबारियों तक के सभी प्रकार के कारोबारियों को गतिशील तथा क्रियाशीलता अभिमुख कारोबारी विचारों की पेशकश करती है । यह इक्विटी, ईटीएफ, इंडिसेज, फोरेक्स तथा कमोडिटी सहित वैश्विक स्तर के 50 से ज्यादा एक्सचेंजों पर रोजाना के अपडेट प्रदान करती है ।
       वैश्विक स्तर पर दो करोड से ज्यादा प्राधिकृत अकाउंट के साथ रिकोग्निया के उत्पाद ब्लूमबर्ग, थामसन-रायटर्स, सैक्सोबैंक, ई-ट्रेड, एचएसबीसी, आईसीआईसीआई डायरेक्ट तथा रिलायंस मनी सहित सबसे बडी अ©र सर्वाधिक सफल आनलाइन ब्रोकरेज कंपनियों एवं संस्थानों को सेवाएं प्रदान करती है ।
      कोटैक सिक्योरिटीज के बारे में
कोटैक सिक्योरिटीज लिमिटेड कोटैक महिंद्रा बैंक लिमिटेड की एक सहायक कंपनी है अ©र यह कोटैक महिंद्रा ग्रुप की स्टाक ब्रोकिंग इकाई है । कोटैक सिक्योरिटीज प्रतिदिन 300,000 से ज्यादा सेकेंडरी बाजार कारोबारों की प्रोसेस करती है अ©र इसकी पोर्टफोलियो प्रबंधन सेवाओं के तहत प्रबंधन के दायरे में 2237 करोड रुपये का एक विशाल इक्विटी संपदा पूल प्रबंधित किया जाता है । वर्ष 2004 में नंबर वन ‘‘प्राइम रैंकिंग’’ के त©र पर सम्मानित यह इनिशियल पब्लिक आफर: आईपीओ: के अग्रणी वितरकों में से एक है ।

        कोटैक सिक्योरिटीज इस देश में कुछ सर्वाधिक सफल इश्यू का वितरण करने वाली कंपनियों में से एक रही है । यह सीएनबीसी- टीवी 18 द्वारा ‘बेस्ट परफार्मिंग इक्विटी ब्रोकर इन इंडिया’ – आप्टीमिक्स फाइनेंशियल एडवायजरी अवाड्र्स 2008 जैसे कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों की विजेता रही है । यह अपने निवेशकों के लिए वित्त्ीय उत्पादों के एक व्यापक दायरे की पेशकश करती है जिनमें स्टाक एवं शेयर, आईपीओ, म्यूचुअल फंड तथा डेरिवेटिव्स भी शामिल हैं । आज कोटैक सिक्योरिटीज के 316 शहरों में 783 आउटलेट हैं अ©र यह 663,541 ग्राहकों के अकाउंट की सेवा प्रदान करती है ।: सभी आंकडे 31 मार्च 09 के मुताबिक:
स्रोत: रिकोग्निया
संपर्क: कैरी-एनी मर्सर,
मार्केटिंग निदेशक,
रिकोग्निया इंक.,
सीमर्सर:एटः रिकोग्निया डाट काम,
ः613ः 789 2267 एक्स. 254,
श्रेया दास,
कोटैक सिक्योरिटीज लिमिटेड,
कारपोरेट कम्युनिकेशंस टीम,
श्रेया डाट दास:एटः कोटैक डाट काम,
9920224381
सीएनडब्ल्यू- एशियानेट: रंजन