कंटूरग्लोबल ने रोमानिया में कोकाकोला के हेलेनिक बाटलिंग कंपनी के लिए निर्माणाधीन पंद्रह संयुक्त ताप और बिजली :सीएचपी: परियोजनाओं में पहली परियोजना के

न्यूयार्क, 7 अक्टूबर। पीआर न्यूजवायरएशियानेट।
कंटूरग्लोबल और कोकाकोला हेलेनिक बाटलिंग कंपनी ने आज घोषणा किया कि रोमानिया के प्लोइस्टी में स्थापित होने वाली पंद्रह संयुक्त ताप और बिजली :सीएचपी: परियोजनाओं में पहली परियोजना के आधिकारिक शुरूआत की घोषणा की, जिसको कोकाकोला हेलनिक की समूचे यूरोप और अफ्रीका में फैले पंद्रह बाटलिंग व्यवस्थाओं को अतिशय कौशलपूर्ण और स्वच्छ बिजली तथा गर्म शीतल जल की नियमित आपूर्ति करनी है।
दूसरी परियोजना को वर्तमान में रोमानिया के तिमिसोआरा में विकसित किया जा रहा है जिसका उदघाटन अगले वर्ष होगा। यह सीएचपी परियोजना तकनीकी रूप से बेहद उन्नत सुविधा हैं जो ताप उत्पन्न करने, बिजली उर्जा प्राप्त करने और शीतलीकरण के लिए प्राकृतिक गैस का उपयोग संयोगित प्रक्रियाओं के माध्यम से करेगी ताकि 40 प्रतिशत तक बिजली की बचत प्राप्त की जा सके।
यह सुविधा कंपनी के कार्यकलापों में बिजली की खपत को गहुत ही कम कर देगा जो उस देश में पर्यावरण प्रतिरक्षण के व्यापक उपायों की श्रृंखला का महत्वपूर्ण हिस्सा होगा।
यह कंटूरग्लोबल के 15 सीएचपी इकाइयों में पहला है और कोकाकोला हेलेनिक वर्तमान में जिन 28 देशों में कार्यरत है, उनमें से 12 में इसतरह की परियोजनाओं का निर्माण करने की तैयारी में कोकाकोला हेलनिक है।
कोकाकोला हेलनिक ने लंबे समय से संवध्र्दनशील विकास की गति को बनाए रखा है और अब इस प्रतिबध्दता को प्रोत्साहित करने के लिए सक्रिय कदम उठाने का समय आया है।
तब यूरोप से लेकर यूक्रेन, रुस और अफ्रीका तक के उसके उत्पादन संयंत्रों की बिजली की आवश्यकता को पूरा करने के लिए एकल समाधान प्रदान करने के लिए कंटूरग्लोबल का चयन किया गया है। बहुराष्ट्रीय बिवरेज कंपनियों के सामने की चुनौतियों के लिए कंटूरग्लोबल के समाधानों में कंपनी के निर्माण स्थल के निकट संयुक्त ताप और बिजली:सीएचपी: सुविधाओं का निर्माण शामिल हैं।
ग्रिड से बिजली खरीदने के बजाए, इंधन खरीदने और उसे फरनेंस या बायलर में जलाकर ताप विद्याुत प्राप्त करने के बजाए और बाजार से सीओ2 खरीदने के बजाए , कोकाकोला हेलनिक क्वाडजेन का उपयोग करेगा जो सीएचपी का एक रूप है। वह इस एक स्रोत से बिजली किफायती सुविधाओं से बिजली सेवाएं प्राप्त करेगा।
कंटूरग्लोबल के अतिरिक्त कोकाकोला हेलेनिक परियोजना की परियोजना सहभागिता और परामर्शदाता के रूप में जेनबाचर :इंजनों के आपूर्तिकर्ता:, यूनियन इंजीनियर्स:सीओ 2 उपकरणों के आपूर्तिकर्ता:, कैरियर्स :चिलर्स के आपूर्तिकर्ता:, लोयिाल :ठेकेदार:,नार्टन रोज: लीगल कौंसेल: और डेलोआइट तथा टाऔच:स्थानी टैक्स और बिजली सलाहकार:कार्यरत हैं।

कंटूरग्लोबल के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोसेफ ब्रैंडटी ने कहा कि‘‘ उपभोक्ता वस्तुओं के टिकाउपन का तैयार करना :हमारे समय का यह एक प्रमुख चुनौती है। कोकाकोला हेलेनिक के साथ साझीदारी करने के माध्यम से हमने वर्तमान तकनीकों को फिर से संयुक्त करके रोमानिया में सीसी हेलेनिक की बाटलिंग परियोजना में एक नवाचारी बिजली उत्पादन सुविधा को तैयार कर दिया है।
विश्वसनीय बिजली की आपूर्ति करने के अतिरिक्त हमारी सुविधाएं कार्बन उत्सर्जन को उल्लेखनीय स्तर पर घटा देती है और बिजली की बर्बादी को बहुत सीमा तक रोक देगी। साथ ही हमारे उत्पादन को सुधारेगी। हमे गर्व है कि कोकाकोला हेलेनिक ने समूचे यूरोप और अफ्रीका में इन नवाचारी सुविधाओं की स्थापना करने के लिए हमारा चयन किया है। ’’ कंटूरग्लोबल समूची दुनिया में सरकारों और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के लिए बिजली और संयुक्त ताप व बिजली व्यवसायों को विकसित करता है और संचालित करता है। कंपनी अविकसित बाजारों में उच्च विकास दर पर ध्यान देती है।
वी विकसित बाजारों में नवोन्मेषों के प्रचलन जैसे अपारंपरिक उर्जा और संयुक्त ताप और बिजली:सीएचपी: दोनों पर ध्यान देती है। कंपनी के पास अभी ग्यारह व्यवसाय चार महादेशों में संचालन और निर्माण के दौर में हैं जिनकी उत्पादन क्षमता लगभग 1000 मेगावाट है। साथ ही दस हजार मेगावाट के नए व्यवसायों का निर्माण तीव्रगति से हो रहा है।
रिजर्वायर कैपिटल ग्रूप निजी स्वामित्व की निवेशक संस्था है जिसके प्रबंधन में लगभग 4 अरब डालर की पूंजी हैं और यह कंटूरग्लोबल की नियंत्रक संस्था है।
कंटूरग्लोबल को आनलाइन देखें:- डब्लूडब्लूडब्लू . कंटूरग्लोबल . काम स्रोत:- कंटूरग्लोबल संपर्क:- कैथलीन वालाडेज 1 – 212 – 610 – 9140 कैथलीन . वालाडेज :एैट: कंटूरग्लोबल . काम एशियानेट : अमरनाथ