व्यूकास्ट एक प्लानो व्यूकास्ट ने समूचे भारत में प्रधान वितरक के रूप में राहुल कमर्स का चयन किया

 
 
30/10/2009 8:21:14:487PM
 
प्लानो, 15 अक्टूबर। पीआर न्यूजवायर – एशियानेट।
तेजी से विकसित होते सरल और कारगर विडियो बाजार की उन्नति के लिए व्यूकास्ट की तैनाती।
मोबाइल नेटवर्कों और आईपी पर डिजिटल मीडिया को प्रदान करने, प्रबंधन करने और रूपांतरण करने के लिए उद्योग-अग्रणी समाधानों के विकासकर्ता व्यूकास्ट कारपोरेशन ::ओटीसी बुलेटीन बोर्ड वीसीएसटी:: ने आज घोषणा किया कि उसने भारत में मल्टीमीडिया तकनीकों के अग्रणी वितरक राहुल कॉमर्स के साथ अपने व्यावसायिक संबंधों को विस्तार प्रदान किया है।
व्यूकास्ट का पहले से पुनर्विक्रेता रहे राहुल कॉमर्स को व्यूकास्ट समाधानों को प्रधान वितरक बनाया गया है। व्यूकास्ट मुंबई और पूणे स्थित कार्यालयों से भारत में अपनी सेवाएं प्रदान करता रहा है।
अब भारत में तकनीकों के डीलरों, प्रणाली एकीकरण कर्ताओं और ब्राडकास्िंटग आउटलेटों के बीच व्यूकास्ट की उपस्थिति को अधिक विस्तृत बनाया गया है।
व्यूकास्ट के वरीय उपाध्यक्ष विक्रय ग्रेय जे. क्लेम्बारा ने कहा कि ‘‘नई हैसियत राहुल कॉमर्स को उद्योग में अपनी विशेषज्ञता और अनुभव संपन्नता का प्रभाव भारत में व्यूकास्ट के सरल और कारगर मीडिया उत्पादनों के पोर्टफोलियो के साथ मिलकर डालने का अवसर प्रदान करता है। भारत ऐसा देश है जो सार्वजनिक और निजी उद्यमों में सरल और कारगर विडियो के उपयोग के लिए महत्वपूर्ण बाजार के रूप में उभर रहा है।’’ ‘‘भारत का तेज गति से विकसित होती इंटरनेट अधिसंरचनाओं ने इसके सार्वजनिक संस्थानों और निजी उद्यमों को वेब अनुकूलन, विडियो कंफ्रेंसिंग, आईपीटीवी और अन्य संपन्न मीडिया तकनीकों को देश के भीतर और समूचे विश्व में बृहत्तर दर्शकों के पास पहंचने का अवसर प्रदान किया है। राहुल कॉमर्स के साथ हमारे गठजोड ने व्यूकास्ट को भारत के इस तकनीकी आंदोलन की अगली कतार में ला दिया है।
 साथ ही हमें भारत के बाजार में अपनी व्यासायिक उन्नति को गति प्रदान करने की स्थिति में पहुंचा दिया है।’’ भारत में मीडिया तकनीकों को सरल और कारगर बनाने के बाजार को काफी हद तक समूचे सरकारी और शैक्षणिक क्षेत्र में टेली-शैक्षणिक और टेली-चिकित्सा कार्यक्रमों के विस्तार के द्वारा अग्रसर किया जा रहा है।
ब्राडकास्टिंग कंपनियां समानांतर रूप से फैल रही हैं और देश के पांच सौ से अधिक टेलीविजन चैनलों के बीच अपनी पहुंच को विस्तार देने तथा राजस्व आमदनी बढाने की संभावनाओं को तलाशने में इंटरनेट प्रोग्रामिंग के अवसरों की जांच-पडताल कर रही हैं।
3 जी और विमैक्स वायरलेस संचार सेवाओं का आरंभ होने से मोबाइलों के लिए सरल व कारगर तकनीकों को इंधन मिल रहा है और उच्च गुणवत्ता :एचडी: प्रोग्रामिंग के लिए उपभोक्ता मांग में बढोतरी हो रही है। इसमें व्यूकास्ट एनालॉग और एचडी सरल व कारगर मीडिया उत्पादन पोर्टफोलियो का भारत में असाधारण उन्नति की संभावना उत्पन्न हो गई है।
राहुल कामर्स के निदेशक धीरेन शाह ने पुणे में बताया कि ‘‘व्यूकास्ट का ओस्प्रेय विडियो कैप्चर कार्ड और नियागारा के सरल और कारगर बने मीडिया इकोडर्स राहुल कॉमर्स को मीडिया तकनीकों के सरल और कारगर बनाने के बाजार में सफलता का प्रमुख कारण है। यह हमें ग्राहकों को विश्वसनीय, उच्च-प्रदर्शन क्षमता संपन्न सरल और कारगर बनाने वाले प्लेटफार्म प्रदान करने में समर्थ बनाता है जिसके पीछे व्यूकास्ट की गुणवता संपन्न सेवाएं और सहायता प्रदान करने में परंपरागत प्रतिष्ठा है।’’ ’’व्यकास्ट के साथ मिलकर अपनी बढी हुई हैसियत में प्रधान वितरक के रूप में काम करते हुए हम भारत में इंटरनेट को सरल और कारगर बनाने की तकनीकों और सेवाओं की तेजी से बढती मांग को अपनी पूंजी बना सकेंगे। साथ ही मोबाइल तकनीकों को सरल और कारगर बनाने की सक्षमताओं और एचडी प्रोग्रामिंग की नया ताजा मांग को भी पूरा कर सकेगे।’’ भारत में राहुल की सक्षमताओं को भारतीय अंतरिक्ष शोध संस्थान:इसरो: के साथ काम करने के दौरान प्रतिष्ठा मिली।
जिसने संगठन के दूरवर्ती शिक्षा कार्यक्रम और टेली -चिकित्सा कार्यक्रमों को विस्तार देने के लिए देशभर में दूरवर्ती इलाकों के स्कूलों और अस्पतालों में व्यूकास्ट के ओस्प्रेय 230 एनालाग विडियो कैप्चर काडरें को कार्यान्वित किया। सहभागीतापूर्ण कार्यक्रम तैयार करने में इसके एडूसैट सेटलाइट प्रणाली का उपयोग भौगोलिक रूप से पिछडे शैक्षणिक और चिकित्सा सुविधाओं को एकसाथ जोडने और अलग-अलग करने में किया गया। इसरो ने ओस्प्रेय 230 काडरें का उपयोग विश्वसनीयता को बढाने, उच्च प्रदर्शन क्षमता को सरल और कारगर बनाने में मांग के अनुसार विडियो विषयवस्तु को सुविधाओं के बडे नेटवर्क पर उपलब्घ कराया है।
व्यूकास्ट के ओस्प्रेय विडियो कैप्चर कार्ड और नियागारा सरल तथा कारगर बनाने वाले मीडिया इनकोडर्स की रूपरेखा गुणवत्ता संपन्न, विशिष्टताएं और उपयोग में आसान बनाया गया है जिससे पेशेवर लोगों को ब्राडकास्टर की मांग के अनुरूप सेवाएं प्रदान करना संभव हो सके। उनके अवयवों का निर्धारण पहले कर लिया जाता है।
प्लग और प्ले समाधान उपयोगकर्ताओं को गुणवत्तापूर्ण आडियो और विडियों को बहुविध फारमेट में और बहुविध बाइट दरों से एकसाथ शीघ्रतापूर्वक पकडने और प्रसारित करने का समाथ्र्य प्रदान करता है।
व्यूकास्ट के विडियो को सरल और कारगर बनाने के समाधानों के बारे में अधिक जानकारी निम्नलिखित साइट पर प्राप्त किया जा सकता है:- डब्लूडब्लूडब्लू . व्यूकास्ट . काम राहुल कॉमर्स के बारे में:- धीरेन और आनंद शाह द्वारा 1998 में स्थापित राहुल कामर्स के कार्यालय भारत के मुंबई और पुणे में स्थित हैं। पचास पेशेवरों की मजबूत टीम और डीलरों तथा परामर्शदाताओं के देशव्यापी नेटवर्क से समर्थित राहुल कॉमर्स अपने ग्राहकों को अद्यतन मीडिया तकनीकें प्रदान करता है जिसकी पोर्टफोलियो का विस्तार वेब को सरल व कारगर बनाने वाली तकनीकें, फिल्म और विडियों के निर्माण पश्चात समाधान, एनिमेशन, गेमिंग, विशेष प्रभाव, ग्राफिक्स, मल्टीमीडिया और अन्य शामिल हैं।
डब्लूडब्लूडब्लू . राहुलकाम . काम
व्यूकास्ट के बारे में :- व्यूकास्ट मोबाइल नेटवर्कों और आईपी पर पेशेवर गुणवत्ता के विडियो प्रदान करने, प्रबंधन करने और रूपांतरण करने के लिए उद्योग का अग्रणी हार्डवेयर और सफ्टवेयर प्रदान करता है।
व्यूकास्ट के पुस्कार विजेता समाधानों के माध्यम से वेब आधारित समाचारों, खेलों, संगीत और अन्य प्रकार के विडियो विषयवस्तुओं को कंप्यूटरों और मोबाइल उपकरणों पर सरल और कारगर बनाना संभव होता है। इनके जटिल कार्यप्रवाह को सरल बनाया जा सकता है।
इससे ब्राडकास्टिंग करने वालों, व्यवसायों और सरकारों को अपने दर्शकों के पास आसानी से और कारगर ढंग से पहुंचने और दर्शकों को विस्तार देने में सहुलियत होती है।
वैश्विक स्तर पर 350000 विडियो कैप्चर काडरें के संस्थापन के साथ व्यूकास्ट ने मीडिया को सरल और कारगर बनाने के उद्योग में मानदंड कायम किया है। व्यूकास्ट नियोगारा :आर: की सरल और कारगर बनाने वाली प्रयुक्ति, ओस्प्रेय:आर: विडियो कैप्चर कार्ड अतिशय विश्वसनीय तकनीक प्रदान करते हैं।
इनके साथ नियागारा एससीएक्स:आर: इनकोडिंग और प्रबंधन साफ्टवेयर बहुविध प्लेटफार्मों का अनुभव प्रदान करते हैं जो आज की डिलिटल मीडिया बाजार को संचालित करते हैं।
व्यूकास्ट, नियागारा और ओस्प्रेय व्यूकास्ट कारपोरेशन और उसकी सहयोगी कंपनियों के ट्रेडमार्क या पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं। अन्य सभी ट्रेडमार्क जिनका उल्लेख यहां आया है,अलग अलग मालिकों की संपत्ति हैं।
व्यूकास्ट संपर्क:- जेफ कोपांग उपाध्यक्ष, विपणन टेल.: 1 :972: 488 – 7200 ईमेल:- जेफफके :एैट:व्यूकास्ट . काम पीआर एजेंसी संपर्क:- जेसी ग्लोक्नर रीनियर कम्यूनिकेशं टेल.: 1 : 508: 475 – 0025 :-140 ईमेल:- जेग्लोक्नर :एैट: रीनियरको . काम निवेशक संपर्क:- मैट क्लौसन एलेन एंड कारोन टेल:- 1 :949: 474 – 4300 ईमेल:- मैट :एैट:एलेनकारोन . काम स्रोत:- व्यूकास्ट कारपोरेशन एशियानेट
 
संपर्क:
व्यूकास्ट संपर्क:- जेफ कोपांग उपाध्यक्ष, विपणन टेल.: 1 :972: 488 – 7200 ईमेल:- जेफफके :एैट:व्यूकास्ट . काम पीआर एजेंसी
 
संपर्क:- जेसी ग्लोक्नर रीनियर कम्यूनिकेशं टेल.: 1 : 508: 475 – 0025 :-140 ईमेल:- जेग्लोक्नर :एैट: रीनियरको . काम निवेशक संपर्क:- मैट क्लौसन एलेन एंड कारोन टेल:- 1 :949: 474 – 4300