छात्रों के परिणाम रोकने के पक्ष में कर्टिन यूनिवर्सिटी कर्मचारियों के मत व्यक्त

 
 
28/11/2009 1:35:47:143PM
 
सिडनी, 19 नवंबर। मेडियानेट इंटरनेशनलएशियानेट।
पश्चिमी आस्ट्रेलिया के कर्टिन यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों ने बेहतर वेतन और सेवाशर्तों में सुधार के लिए औद्योगिक कार्रवाई को अपना कर छात्रों के वर्ष भर पुराने परिणामों के प्रकाशन को रोके जाने का खतता उत्पन्न कर दिया है, उनमें एशिया के छात्र भी शमिल हैं।
सिंगापुर, चीन, मलेशिया, इंडोनेशिया, भारत और अन्य एशियाई देशों के हजारों छात्र कर्टिन यूनिवर्सिटी में स्नातक की शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं जिसके कर्मचारी अगस्त 2008 से ही इसके अभियान में लगे हुए हैं।
कर्टिन में नेशनल टर्शियरी एडुकेशन यूनियन के अध्यक्ष डा. जान सिंक्लेयरजोन्स ने कहा कि औद्योगिक र्रवाई को अपनाना आखिरी उपाय है।

यह कर्मचारी संघ की वाजिब मांगों का संतोषजनक समाधान निकालने में कार्टिन यूनिवर्सिटी प्रबंधन की असफलता का परिणाम है।
डा. सिन्क्लेयरजॉन्स ने कहा कि ‘‘कार्टिन के कर्मचारी उन सभी छात्रों की शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने के लिए गहरी प्रतिबघ्दता रखते हैं जो कार्टिन की डिग्री के लिए अध्ययनरत हैं। चाहे वे सिंगापुर के हैं या मलेशिया, चीन या आस्ट्रेलिया के हों।’’ ‘‘हमारी मांगों में एक प्रमुख दावा यह भी है कि यूनिवर्सिटी पर कार्य का बोझ औचित्यपूर्ण बनाए ताकि अकादमिक सदस्य को छात्रों की सहायता करने में अधिक समय दे सके और शोध कार्यों को संचालित कर सके।
‘‘
कर्मचारी संघ ने बातचीत करने में एक वर्ष से अधिक समय व्यतीत कर दिया है लेकिन कर्टिन प्रबंधन द्वारा अपने कर्मचारियों के साथ वचनबध्दता प्रकट करने के लिए राजी नहीं हुई और कार्टिन की शिक्षा की गुणवत्ता के बारे में किसी मुद्दे पर सहमत नहीं हुई जिससे हमे इस सीमा तक आना पडा।’’ आज की तारीख में कर्मचारी संघ के अभियान में कई कार्यवाइयां जुड गई हैं।
इसमें मध्य सितंबर में हुई एक दिवसीय हडताल और ईमेल के इस्तेमाल पर प्रतिबंध शामिल हैं।
प्रतिबंध से छात्र प्रभावित हुए हैं, जो छात्र अधिक कठिनाई का सामना कर रहे हों, वे कर्मचारी संघ के पास छूट पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।
अतिरिक्त जानकारी के लिए संपर्क करें:- डा. सिन्क्लेयरजान्स 61 8 9266 7145 या देखें:- एचटीटीपी : डब्लूडब्लूडब्लू . एनटीईयू . ओआरजी . एयू , बीडी , कर्टिन 32310 एक्शन

स्रोत:- नेशनल टर्शियरी एडूकेशन इंडस्ट्री यूनियन :एनएसडब्लू:

एशियानेट :
 

 

 

 
संपर्क:
डा. सिन्क्लेयर-जान्स 61 8 9266 7145 या देखें:- एचटीटीपी : डब्लूडब्लूडब्लू . एनटीईयू . ओआरजी . एयू , बीडी , कर्टिन – ए 32310 एक्शन