चाइना नेशनल आफशोर आयल कंपनी: सीएनओओसी: ने संवध्र्दनशील संचालन उत्कृष्टता के लिए अपना ध्यान केन्द्रीत किया।

 
 
04/12/2009 3:15:25:867PM
 

हुईझाओ, 1 दिसंबी। पीआर न्यूजवायरएशियाएशियानेट।
शेल ग्लोबल सोल्यूशन के माध्यम से अनुज्ञप्तिप्राप्त हाईड्रोक्रैकिंग तकनीक ने परियोजना की उत्पादन परिणामों और विश्वसनीयता को बढाया और बिजली खपत को आशाप्रद बनाया।
शेल ग्लोबल सोल्यूशन के अनुज्ञप्तिप्राप्त हाईड्रोक्रैकिंग तकनीक जिसे हाल में सीएनओओसी के नए हुईझाओं तेलशोधनागार में संस्थापित किया गया है, ने इस इकाई के सफलतापूर्वक चाले किए जाने पर सभी प्रदर्शनगत गारंटियों को पूरा किया है।
गुआंझाओं प्रांत में 4 एमएमटीए:80000बीपीडी: का हाइड्रोक्रैकर चीन में सबसे अधिक क्षमता का हाइड्रोक्रैकर है।
इस डिजायन डीजल और जेट इंधन का उत्पादन करने के लिए किया गया है जिससे भविष्य में चीन की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके। जबकि नान्हाई पेट्रोकेमिकल्स परिसर में उच्च गुणवत्ता संपन्न हाइड्रोवाक्स और ल्यूब आयल का उत्पादन करने से इथेलीन क्रैकर की आवश्यकताएं पूरी होगी।
हाइड्रोक्रैकिंग निम्न मुल्यवत्ता, उच्चसल्फर, भारी तेल फ्रैक्शन को मूल्यवान उत्पादनों में बदलने का प्रमुख प्रक्रियागत तकनीक बन गया है। यह वैसे माहौल में विशेष रूप से प्रासंगिक हो जाता है जहां कच्चे तेल की बढती कीमतों ने तेल शोधनागारों के सामने अत्यधिक संकटग्रस्त कच्चातेल और विभिन्न हाइड्रोक्रैकर कच्चेमाल का उन्नयनीकरण करें। और इंधन की विशिष्ट गुणवत्ता और उत्सर्जन नियमावलियों के कठोर होने की स्थिति भी प्रमुख संचालनगत मसले हैं।
सीएनओओसी के महाप्रबंधक डौंग झियाओली के अनुसार,‘‘आज के बाजार में तेलशोधनागारों को विभिन्न प्रकार के नए तकनीकी, नियामक प्रावधानों और वाणिज्यिक चुनौतियों का सामना करना पडता है।
उन्हंे इसे सुनिश्चित करना होता है कि उनके कार्यसंचालन पर्यावरणीय मानदंडों को पूरा करें, निम्न गंधक इंधन विशिष्टताओं को पूरा करें और अपने तेलशोधनागारों की सक्षमताओं को उन्नत बनाए ताकि कार्यक्षमता और गुणवता के लक्ष्यों को प्राप्त कर सके।’’ उन्होंने जोडा कि ‘‘इसलिए हम शेल ग्लोबल सोल्यूशन की बेहतरीन तकनीक, तकनीकी सहायत सेवाएं और डिजायन विशेषज्ञताओं के महत्व को स्वीकार करते हैं जिसने सीएनओओसी को बहुत ही कम समय में इस इकाई को स्थापित करने में समथ्र्य बनाया है।’’ शेल ग्लोबल सोल्यूशन डाउनस्ट्रीम के अध्यक्ष एडवर्ड डेनियल ने कहा कि ‘‘शेल ग्लोबल सोल्यूशन का सीएनओओसी के साथ साझीदारी करना चीन में उसके अनुज्ञप्ति व्यवसाय और पीआरसी में उसके अनुज्ञप्तिप्राप्त तकनीक के प्रति प्रतिबध्दता के लिहाज से एक मील का पत्थर साबित हुआ है।’’ उन्होंने कहा कि ‘‘सीएनओओसी प्रबंधन, संचालन और प्रकल्प टीम, स्थानीय डिजायन संस्थान और शेल ग्लोबल सोल्यूश्ांस के बीच सहयोग ने सफल शुरूआत का आधार तैयार किया है।
साथ ही चीन के सबसे बडो हाइड्रोक्रैकर इकाई के लिए विभिन्न गारंटियों को पूरा करता है।’’ तेलशोधन और रसायनिक अनुज्ञप्तियें के उपाध्यक्ष सुलेमान ओज्मान ने कहा कि ‘‘इस इकाई ने शेल ग्लोबल सोल्यूशन की अनेखी प्रक्रिया सक्षमताओं को उद्योग के अग्रणी उत्प्रेरक आपूर्तिकर्ता के साथ क्राइटेरियनजियोलिस्ट द्वारा संयुक्त करने में मिली सफलता को प्रदर्शित करता है। और शेल की विस्तारित जानकारी और अनुभवों को भी प्रदर्शित करता है।’’ शेल ग्लोबल सोल्यूशन के बारे में:- शेल ग्लोबल सोल्यूशन विश्वभर में उर्जा और प्रसंस्क्रण उद्योगों को व्यावसायिक और संचालनगत परामर्श सेवाएं, उत्प्रेरक, तकनीकी सेवाएं और शोध विकास विशेषज्ञता प्रदान करता है।
शेल ग्लोबल सोल्यूशंस के पास 4700 से अधिक कर्मचारी हैं जो विश्वभर में फैले कार्यालयों के व्यापक नेटवर्क में कार्यरत हैं। इसके प्राथमिक वाणिज्यिक और तकनीक केंन्द्र यूएसए, यूरोप और एशियाप्रशांत क्षेत्र में अवस्थित हैं।
संपादक के लिए टिप्पणी:- शेल ग्लोबल सोल्यूशन ::जिसे केवल जीएस भी कहा जा सकता है: शेल ग्रूप के अंतर्गत स्थित स्वतंत्र तकनीकी कंपनियों का एक नेटवर्क है। शेल ग्लोबल सोल्यूशन और शेल पदबंधों का उपयोग कई बार सुविधा के लिए किया जाता है, जब इन कंपनियों का साधारण तौर पर उल्लेख किया जाना हो या जहां किसी खास कंपनी को चिन्हित करने से कोई उपयोगी मकसद पूरा नहीं होने वाला हो। इस विज्ञप्ति में समाहित जानकारियां साधारण प्रकृति की हैं और इन्हें अपने किसी खास निर्णय के लिए विशिष्ट परामर्श के रूप में विश्वसनीय नही मानना चाहिए।
शेल ग्लोबल सोल्यूशन और शेल उस किसी काम के लिए जिम्मेवार नहीं है जो इन सूचनाओं पर भरोसा करने के परिणाम हों या वैसे किसी नुकसान या क्षति का जिम्मेवार उसे नहीं माना जा सकता जो आपके इनपर भरोसा करके आप द्वारा किया गया हो।
इतना ही नहीं, इन सामग्रियों को किसी भी तरह से कोई विशेष सेवा प्रादन करने की पेशकश नहीं माना जा सकता।
कुछ सेवाएं किन्ही खास देश में विभिन्न राजनीतिक कारणों की वजह से उपलब्ध नहीं हो सकती हैं। कापीराइट:सी: 2009 शेल ग्लोबल सोल्यूशन इंटरनेशनल बीवी। सर्वाधिकार सुरक्षित।
दावेदारी का परित्याग:- इस दस्तावेज में रायल डच शेल की वित्तीय स्थितियों, संचालनों के परिणामों और व्यवसायों के बारे में भविष्यन्मुखी वक्तव्य समाहित हैं। ऐतिहासिक तथ्यों से संबंधित वक्तव्यों के अतिरिक्त सभी वक्तव्य भविष्यन्मुखी वक्तव्य हैं या ऐसा प्रतीत होते हैं।
भविष्यन्मुखी वक्तव्य भविष्य के बारे में अपेक्षाओं से जुडे वक्तव्य होते हैं जो प्रबंधन की वर्तमान अपेक्षाओं और मान्यताओ पर आधारित हैं और उनके साथ ज्ञातअज्ञात जोखिम और अनिश्चितताएं जुडी हुई हैं। जिनकी वजह से वास्तविक परिणाम, प्रदर्शन या घटनाएं उनसे अलग हो सकती हैं जिनका उल्लेख या आशय इन वक्तव्यों में समाहित हैं।
भविष्यन्मुखी वक्तव्यों में अन्य बातों के अलावा रायल डच शेल के बाजार में संभावित परिणामों से जुडी हो सकती है।
उनमें बाजार के जोखिम और प्रबंधन की अपेक्षाओं, विश्वासों, आकलनों, पूर्वानुमानों, प्रक्षेपणों और मान्यताओं को शामिल किया गया है।
इन भविष्यन्मुखी वक्तव्यों को निम्नलिखित शब्दों या पदबंधों के प्रयोग से चिन्हित किया जा सकता है। जैसेअपेक्षित, विश्वास, पूर्वानुमान, प्रवृत्त, चाहना, होगा, योजना बनाना, हो सकता , संभवत:, प्रयास और परियोजना और समान तरह के अन्य अनेक शब्द और पदबंध।
बहुत से कारण हैं जो रायल डच शेल के भविष्य के कार्यसंचालन को प्रभावित कर सकते हैं। और भविष्यन्मुखी वक्तव्यों में अभिव्यक्त बातों से वास्तविक परिणामों को एकदम अलग होने के कारण हो सकते हैं। उनमें निम्नलिखित :बगैर सीमाबध्दता के: शामिल हैं:- 1. कच्चे तेल और प्राकृतिक गैस की कीमतों में उतारचढाव 2. ग्रूप के उत्पादनों की मांग में परिवर्तन 3. मुद्रा में उतार चढाव 4. खुदाई और उत्पादन के परिणाम 5. सुरक्षित के आंकलन बाजर में नुकसान और उद्योग की प्रतिद्वन्द्विता 7. पर्यावरणीय और भौगोलिक जोखिम 8. संभावित संपत्ति के अधिग्रहण में उपयुक्त संपदा की पहचान करने और लक्ष्यों को प्राप्त करने से जुडे जोखिम। और वैसे सौदेबाजी की सफल बातचीत और उनका कार्यान्वयन 9. विकासशील देशों और अंतराष्ट्रीय पाबंदियों का सामना करने वाले देशों में व्यवसाय करने से संबंधित जोखिम।
10.
वैधानिक, वित्तीय और नियामक विकास जिसमें संभावित कानूनी विवाद और नियामक प्रभाव जो सुरक्षित के उपयोग से उत्पन्न होने वाला हो।
11.
विभिन्न देशों और क्षेत्रों में आर्थिक और वित्तीय बाजार परिस्थितियां 12.राजनीतिक जोखिम, परियोजना में विलंब या उलट, अनुमोदन और लागत के अनुमान और 13. व्यापार की परिस्थितियों में परिवर्तन इस विज्ञप्ति में समाहित सभी भविष्यन्मुखी वक्तव्यों के साथ जन्मगत रूप से जोखिम और अनिश्चितताएं समाहित हैं और इस हिस्से में उनको लेकर घोषित तौर पर चेतावनी दी जाती है।
पाठकों को भविष्यन्मुखी वक्तव्यों पर गैर जरूरी भरोसा नहीं करना चाहिए। प्रत्येक भविष्यमुखी वक्तव्य सिर्फ उस दिन की स्थिति बताता है जिस दिन उसे जारी किया गया हो। तो रायल डच शेल या ही उसका कोई सहायक कंपनी भविष्वन्मुखी वक्तव्य को अद्यतन बनाने या संशोधन करने की कोई जिम्मेवारी स्वीकर नहीं करती। जिसकी आवश्यकता नई जानकारियों या भविष्य की किसी घटना या अन्य किसी कारण से उत्पन्न हुई हो।
इन जोखिमों के मद्देनजर वास्तविक परिणाम इस भविष्यन्मुखी वक्तव्य में कही गई बातों, आशयों या संदभरें से वस्तुगत रूप से अलग हो सकते हैं।
यूनाइटेड स्टेट सिक्यूरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन :एसईसी: ने तेल और गैस कंपनियों को इजाजत दिया है कि वे एसईसी को सौंपे जाने वाले दस्तावेजों में केवल प्रमाणित सुरक्षित संपदा की घोषणा करें जिसका किसी कंपनी ने वास्तविक उत्पादन या निर्णायक परीक्षण के दौरान वर्तमान आर्थिक और संचालन गत परिस्थितियों में आर्थिक रूप से लाभकारी और वैधानिक रूप से सक्षम होने का प्रदर्शन किया हो।
हमने इस विज्ञप्ति में कतिपय ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है जैसेआयल इन प्लेसजिसके उपयोग के बारे में एसईसी दिशानिर्देशों ने हमें कठोरता के साथ प्रतिबंधित किया है कि एसईसी को सौपे दस्तावेजों समेत उनका उपयोग हम नहीं करें।
अमेरीकी निवेशकों से अनुरोध है कि फार्म-20-एफ फाइल नंबर-1-32575 में दी गई जानकारियों का गहराई से अध्ययन करें। और फार्म 6-के फाइल नंबर-1-32575 पर दी गई जानकारियों को भी देखें। जिन्हें निम्नलिखित वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है।
एचटीटीपी : डब्लूडब्लूडब्लू . एसईसी . जीवोवी . आप इन फार्मों को इस नंबर पर फोन करके भी प्राप्त कर सकते हैं:- 1 – 800 – एसईसी – 0330 संपर्क:- शेल ग्लोबल सोल्यूशंस :मलेशिया: एसडीएन बीएचडी सू हू सिएडब्लू खेंग टेल:- 60 -12 – 215 – 6138 ईमेल:- सिएडब्लूखेग . सूहू :एैट: शेल . काम डीडीबीपीआर एसडीएन बीएचडी वेईएचसियांग चोंग टेल:- 60 – 3- 7880 – 5593 फैक्स:- 60 – 3 – 7880 – 1577 मोबाइल:- 60 – 12 – 221 – 0207 ईमेल:- वेई :एैट: डीडीबीपीआर . काम . माई स्रोत:- शेल ग्लोबल सोल्यूशंस

एशियानेट : अमरनाथ

 
6.
 

 
संपर्क:
1 – 800 – एसईसी – 0330 संपर्क:- शेल ग्लोबल सोल्यूशंस :मलेशिया: एसडीएन बीएचडी सू हू सिएडब्लू खेंग टेल:- 60 -12 – 215 – 6138 ईमेल:- सिएडब्लू – खेग . सू – हू :एैट: शेल . काम डीडीबीपीआर एसडीएन बीएचडी वेई -एचसियांग चोंग टेल:- 60 – 3- 7880 – 5593 फैक्स:- 60 – 3 – 7880 – 1577 मोबाइल:- 60 – 12 – 221 – 0207 ईमेल:- वेई :एैट: डीडीबीपीआर . काम