क्रिसमस-ट्री को रोशन करेगे पैडल मारने के तरीके से : सीओपी 15 की तैयारी।

 
 
04/12/2009 2:30:21:463PM
 
कोपेनहगेन, 30 नवंबर। पीआर न्यूजवायरएशियानेट।
संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन :सीओपी 15:के दिसंबर में आयोजन के करीब आने के साथ साथ कोपेनहगेन के लोग सिटी हाल स्क्वायर पर परंपरागत क्रिसमसट्री को रोशन करने के लिए कडी मिहनत करने लगे हैं।
फोटो: एचटीटीपी : डब्लूडब्लूडब्लू . नयूजकाम . काम , सीजीआईबीआईएन , पीआरएनएच , 20091230 , 368843 परंपरा यह है कि कोपनेहगेन के सिटी हाल स्क्वायर पर विशाल क्रिसमस ट्री को सैकडों रोशनी से जगमग किया जाता है। पर इस साल इसकी कहानी दूसरी होगीबशर्तें लोग कडी मिहनत करे और वे करने वाले हैं।
जलवायु सम्मेलन के दौरान कोपेनहगेन सिटी हाल स्क्वायर को क्लाइमेटफ्रेंडली नगर में बदल दिया जाएगा जिसे होपेनहगेन लाइव कहा जाएगा।
कोपेनहगेन निवासी और कोई अन्य जो पर्यावरण के प्रति चिंतित हो, 18 दिसंबर तक कभी अपनी बाइस से उतर कर क्रिसमस ट्री को रोशन करने के लिए पैडेल मारते हुए अपनी कुछ कैलोरी से भी छुटकारा प्राप्त कर सकता है। क्रिसमस ट्री को रोशन करने का यह वैकल्पिक ढंग परंपरागत तरीके की तुलना में पर्यावरण को कुल मिलाकर नौ टन सीओ 2 उत्सर्जन से बचाएगा।
कोपेनहगेन पहले से ही साइकिल चलाने वालों का नगर माना जाता है और कोपेनहगेनाइज इस नई अवधारणा का सूचक शब्द बन गया है जो उन नगरों के लिए प्रयुक्त होता है जो परिवहन के इस स्वास्थ्यकर और सीओ-2 के सहयोगी माध्यम को प्रोत्साहित करते हैं।
करीब 350 किलोमीटर से अधिक लंबी साइकललेन से संपन्न इस नगर के एक तिहाई नागरिकों के रोजाना के कामकाज साइकल से संपन्न होते हैं। कोपेनहगेन सही अथरें में साइकल वालों का नगर है।
जब यूएन जलवायु सम्मेलन बेला सेंटर में 7 से 18 दिसंबर के बीच आयोजित होने जा रहा है, समूचा नगर अंतराष्ट्रीय सांस्कृतिक आयोजनों से आनंदित है।
सिटी हाल स्क्वायर में संगीत, प्रदर्शनी और इसतरह के अन्य आयोजन होंगे। अल गोर और बिश्ॉप डेसमंड टूटू इस दौरान नगर में रहेगे और बेला सेंटर में होने वाले आधिकारिक सीओपी-15 में 65 से अधिक राष्ट्रों और सरकारों के प्रमुख अधिकारी हिस्सा लेंगे।
इसके अतिरिक्त सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए समूचे विश्व से 100 मेयरों को भी सिटी हाल स्क्वायर में उपस्थित रहने के लिए आमंत्रित किया गया है।
पैडल से रोशन होने वाले क्रिसमस ट्री के बारे में ब्राडकास्ट स्तर के विडियों को मुफ्त प्राप्त करने के लिए कृपया देखें:- एचटीटीपी : डब्लूडब्लूडब्लू . दन्यूजमार्केट . काम , डेनमार्क कोपेनहगेन क्रिसमस ट्री की तस्वीरें निम्नलिखित पते से डाउनलोड कर सकते हैं :- एचटीटीपी : डब्लूडब्लूडब्लू . कोपेनहगेनमीडियासेंटर . काम , सीएमसी . एएसपीएक्स , टैग , जुलेट्राए ट्री को रोशन करने वाले साइकल चालकों का अनुकरण करें :- एचटीटीपी : डब्लूडब्लूडब्लू . होपेनहगेनलाइव . डीके सीओपी 15 सांस्कृतिक कैलेंडर इस पते पर देखें:- एचटीटीपी : डब्लूडब्लूडब्लू . सीओपी15कल्चर . काम

अतिरिक्त जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें:- कोपेनहगेन में सीओपी15 के दौरान आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बारे में जानकारी के लिए:- अनेह हाज्दू वंडरफुल कोपेनहगेन, संचार कार्यों के प्रमुख 45 – 2122 – 2226 एएचए :एैट: डब्लूओसीओ . डीके

क्रिसमस ट्री के बारे में साधारण जानकारियों के लिए:- जैकाब मोल्गार्ड सिटी आफ कोपेनहगेन 45 – 2163 – 9360 जैकोमो :एैट: केएफएफ . केके . डीके

होपेनहगेन लाइव के बारे में:- अंडर्स फेर्डाल रास्मुसेन, सिटी आफ कोपनेहगेन 45 – 2677 – 2277 एएफआर :एैट: ओकेएफ . केके . डीके

स्रोत:-वंडरफूल कोपेनहगेन


 

एशियानेट : अमरनाथ  

 

 

 
 

 
संपर्क:
कोपेनहगेन में सीओपी15 के दौरान आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बारे में जानकारी के लिए:- अनेह हाज्दू वंडरफुल कोपेनहगेन, संचार कार्यों के प्रमुख 45 – 2122 – 2226 एएचए :एैट: डब्लूओसीओ . डीके क्रिसमस ट्री के बारे में साधारण जानकारियों के लिए:- जैकाब मोल्गार्ड सिटी आफ कोपेनहगेन 45 – 2163 – 9360 जैकोमो :एैट: केएफएफ . केके . डीके होपेनहगेन लाइव के बारे में:- अंडर्स फेर्डाल रास्मुसेन, सिटी आफ कोपनेहगेन 45 – 2677 – 2277 एएफआर :एैट: ओकेएफ . केके . डीके