सैटेलियर ने पोटेंशियल प्लस सीमेक के साथ रणनीतिक निवेश समझौता किया

 
 
24/09/2010 1:00:38:590AM
 
सैटेलियर ने पोटेंशियल प्लस सीमेक के साथ रणनीतिक निवेश समझौता किया
नई दिल्ली, 22 सितंबर, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
– अंतरराष्ट्रीय स्तर की शीर्ष सीएडी तथा बीआईएम आउटसोस्र्ड सेवा प्रदाता कंपनियों ने वैश्विक सेवाएं तथा बाजार का विस्तार करते हुए अग्रणी भारतीय इंजीनियरिंग कंपनी के साथ रणनीतिक भागीदारी की घोषणा की ।
आरकिटेक्चर, इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन उद्योग को सीएडी तथा बिल्डिंग इन्फार्मेशन माडलिंग : बीआईएम : आउटसोस्र्ड सेवाएं प्रदान करने वाली वैश्विक अग्रणी कंपनी सैटेलियर ने वैश्विक आरकिटेक्चर समर्थक उद्योग के आगामी क्रमिक विकास में प्रवेश करते हुए भारत की शीर्ष इंजीनियरिंग कंपनी पोटेंशियल प्लस सीमेक से एक रणनीतिक आंशिक निवेश की घोषणा की है ।
सैटेलियर के संस्थापक और कार्यकारी चेयरमैन माइकल जानसेन कहते हैं, ‘‘हम वैश्विक स्तर पर बिल्डिंग उद्योग में परिवर्तन का एक प्रतिमान स्थापित करने के रूप में पहचाने जा रहे हैं क्योंकि सार्वजनिक और निजी इन्फ्रास्ट्रक्चर निवेश लौट रहा है और अधिक प्रतिस्पर्धी दरों पर बीआईएम में प्रस्तुत की गई परियोजनाओं के लिए छिपी हुई मांग को प्रोत्साहित कर रहा है । पोटेंशियल प्लस सीमेक की क्रास-डिसिप्लीन इंजीनियरिंग विशेषज्ञता के साथ सैटेलियर की प्रमुख बीआईएम विशेषज्ञता को शामिल करते हुए हम यह मांग पूरी करेंगे और वैश्विक स्तर पर उच्च मूल्यवर्धित समग्र सेवाएं उपलब्ध कराएंगे । अब हम इसे पूरी तरह कर सकते हैं तथा हम इसे कहीं भी कर सकते हैं ।’’ रणनीतिक भागीदारी से सैटेलियर अपने ग्राहकों को सेवाओं के मेन्यू के साथ यह सुविधा प्रदान करने में सक्षम हो पाएगी जिनमें वैश्विक स्तर की शीर्ष 40 में से 20 आरकिटेक्चर, इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन कंपनियां शामिल हैं । अमेरिका, यूरोप तथा आस्ट्रेलिया में प्रौद्योगिकी सक्षम आरकिटेक्चर डिजाइन और उत्पादन समर्थन के अपने ऐतिहासिक प्रमुख कार्य पर फोकस करते हुए सैटेलियर अब सभी बड़े बाजारों में एकीकृत आरकिटेक्चर-एसएमईपीएफ सेवाओं की यह नई विशेषज्ञता प्रदान करने में सक्षम हो पाएगी ।
सैटेलियर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डैरेन रिजा : स्किडमोर, ओविंग्स और मेरिल एलएलपी के पूर्व सीआईओ : कहते हैं, ‘‘हम सैटेलियर के वैश्विक समूह में पोटेंशियल प्लस सीमेक के शामिल होने का स्वागत करते हैं और भारत में उनकी टीम के साथ साझेदारी तथा पश्चिम एशिया में वैश्विक स्तर पर ‘‘सर्वोत्तम श्रेणी’’ की एंड-टू-एंड सेवाएं प्रदान करने की उम्मीद करते हैं । हम वैश्विक एईसीओ समूह के सभी विभागों के साथ भागीदारी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं । इसके अलावा सैटेलियर से जो उम्मीद लगाकर यहां आए हैं, उस विश्व स्तरीय मानकों के मुताबिक उनकी परियोजनाओं की प्रस्तुति के लिए विश्व स्तरीय डिजाइन कंपनियों के ग्राहकों के साथ भारत स्थित परियोजनाएं और सहयोग में अपनी संलग्नता की गहराई बढ़ा रहे हैं ।’’ भारत और पश्चिम एशिया में कार्यालयों के जरिये पूर्ण सेवा प्रोफेशनल ढांचागत, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, प्लंबिंग, फायर फाइटिंग, एनर्जी आडिट : एसएमईपीएफ : से लैस 700 कर्मचारियों की इंजीनियरिंग कंपनी के साथ पोटेंशियल प्लस सीमेक ने दक्षिण एशियाई क्षेत्र में बड़े होटल व्यवसायियों, डेवलपर्स, मल्टीनेशनल कारपोरेशन तथा हेल्थकेयर संस्थानों के लिए अधिकतम पांच अरब वर्गफुट में परियोजनाओं का प्रदर्शन किया है ।
पोटेंशियल प्लस सीमेक के कार्यकारी चेयरमैन अभिषेक डालमिया ने कहा, ‘‘एईसी उद्योग में वैश्विक प्रमुख कंपनी के तौर पर हम इस क्षेत्र में विशेषज्ञता की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए सैटेलियर के साथ भागीदारी करने को लेकर खुश हैं । हमारी साझी ताकत हमें पूर्ण एकीकृत आरकिटेक्चर तथा इंजीनियरिंग समर्थक समाधानों की पेशकश की सुविधा प्रदान करेगी, जिससे हम ग्राहकों को लगातार बढ़ती प्रतिस्पर्धात्मक कीमत बिंदु पर सफल परियोजनाएं सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सेवाओं और जानकारी प्रदान कर सकते हैं ।’’ सैटलियर के बारे में : सिक्वेशिया कैपिटल द्वारा समर्थित सेटेलियर एईसीओ कंपनियों, रीयल एस्टेट कंपनियों और बिल्डिंग स्वामियों को विश्व की एक अग्रणी सीएडी और बीआईएम उत्पादन एवं समाधान प्रदान करने वाली कंपनी है । विश्व की तकरीबन आधी शीर्ष कंपनियों के लिए 50 से अधिक देशों में 5,000 से अधिक परियोजनाओं के लिए परियोजना डाक्यूमेंटेशन पूरा करते हुए सैटेलियर एईसीओ उद्योग में ‘‘फर्म आफ च्वाइस’’ बन गई है और इसे वैश्विक स्तर पर सीएनएन, सीएनबीसी तथा मायरिड्स के कारोबारों, प्रौद्योगिकी एवं एईसी पब्लिकेशंस में इस्तेमाल किया जाता है । सैटेलियर नई दिल्ली, लंदन, दुबई, सिडनी और शिकागो में अपने कार्यालय रखते हुए पूरी दुनिया के बाजारों को अपनी सेवाएं देती है ।
 http://www.satellier.com
पोटेंशियल प्लस सीमेक के बारे में
पोटेंशियल प्लस सीमेक कंसल्टेंट्स भारत की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी इंजीनियरिंग डिजाइन कंपनियों में से एक है जिसने अपने 40 साल के कार्यकाल में पांच अरब वर्गफुट की परियोजनाओं का प्रदर्शन किया है । भारत तथा पश्चिम एशिया में अपने 700 कर्मचारियों की मदद से पोटेंशियल प्लस सीमेक स्ट्रक्चर, एमईपी, एचवीएसी, आईटी नेटवर्*ंग और एनर्जी आडिट सहित औद्योगिक एवं व्यावसायिक विकास के लिए एंड-टू-एंड इंजीनियरिंग डिजाइन सेवाएं प्रदान करती है । वैश्विक उद्योग प्रमुखों को ग्राहक बनाते हुए पोटेंशियल प्लस सीमेक शीर्ष 25 में से 17 भारतीय डेवलपर्स, 50 में से 34 भारतीय कंपनियों तथा जीई, आईबीएम, गूगल, टोयोटा, जेडब्ल्यू मैरियोट, हिल्टन, कोका कोला, नेस्ले और वोल्सवेगन सहित कई अन्य बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ भागीदारी करती है ।
  http://www.potentialsemac.com
 मीडिया संबंधी पूछताछ : माइकल जानसेन एक्जीक्यूटिव चेयरमैन माइकल एट सैटेलियर डाट काम अमेरिका : 1 866 305 7553 भारत : 91 120 4051100 स्रोत : सैटेलियर इंक. पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 09231349 दि