प्योर कामर्स ने कोरिया में आयोजित आस्टचैम 2010 जी20 में सर्वश्रेष्ठ सेवा कंपनी का आस्ट्रेलियाई बिजनेस पुरस्कार जीता

 
 
10/11/2010 1:55:41:517AM
 
प्योर कामर्स ने कोरिया में आयोजित आस्टचैम 2010 जी20 में सर्वश्रेष्ठ सेवा कंपनी का आस्ट्रेलियाई बिजनेस पुरस्कार जीता
सिओल, 3 नवंबर, मीडियानेट इंटरनेशनल-एशियानेट ।
प्योर कामर्स ने विदेशी कंपनियों के लिए बाजार की जटिल प्रकृति के बावजूद कोरिया में सफलता हासिल की करेंसी और भुगतान आउटसोर्सिंग सेवाओं की एक अग्रणी प्रदाता कंपनी प्योर कामर्स ने आज घोषणा की कि इसने मैकक्वेरी सिक्योरिटीज तथा जोन्स लैंग लासेला के बाद कोरिया में आयोजित आस्टचैम कोरिया 2010 जी20 आस्ट्रेलियन बिजनेस अवार्डस में ‘बेस्ट सर्विसेज कंपनी’ का बेहद लोकप्रिय पुरस्कार जीता है ।
आस्टचैम 2010 जी20 आस्ट्रेलियन बिजनेस अवार्ड की स्थापना आस्ट्रेलियाई-कोरियाई एवं कोरियाई-आस्ट्रेलियाई बिजनेस गतिविधियों में शामिल होने वाली आस्ट्रेलियाई तथा कोरियाई कंपनियों द्वारा महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने और योगदान करने के लिए सम्मान के मकसद से की गई ।
रिपब्लिक आफ कोरिया में आस्ट्रेलियाई के राजदूत एचई मिस्टर सैम गेरोविच ने कहा, ‘‘प्योर कामर्स ने कठिन प्रतियोगिता में आस्टचैम कोरिया का ‘बेस्ट सर्विसेज कंपनी’ पुरस्कार जीता है । कोरिया में तकरीबन 2 अरब आस्ट्रेलियाई डालर का आस्ट्रेलियाई सेवाओं का निर्यात पर्याप्त है और अधिक से अधिक कंपनियां कोरिया में विशेष वित्तीय सेवा के उत्पाद की पेशकश कर रही हैं जिसे हम पसंद करते हैं और इससे आस्ट्रेलिया की इस विकास सेक्टर में अपेक्षाकृत मजबूत स्थिति बनेगी । यह देखना काफी उत्साहजनक है कि प्योर कामर्स को कोरिया के बाजार में महज तीन साल गुजारने के बाद उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया है ।’’ वर्ष 2008 की समाप्ति पर प्योर कामर्स ने अपने व्यापारियों को आउटसोस्र्ड होने वाली गतिशील मुद्रा विनिमय सेवाएं प्रदान करने के लिए कोरिया के सबसे बड़े विदेशी मुद्रा विनिमय बैंक कोरियाई एक्सचेंज बैंक : केईबी : के साथ एक समझौते पर दस्तखत किया है जिसमें कोरिया का सबसे बड़ा कैसिनो सेवन लक तथा डिपार्टमेंट स्टोर लोटे भी शामिल हैं ।
आस्ट्रेलियन ट्रेड कमीशन : आसट्रेड : के मुताबिक, प्योर कामर्स पहली ऐसी आस्ट्रेलियाई कंपनी थी जिसने कोरियाई वित्तीय संस्था में वित्तीय प्रौद्योगिकी बेची है । कोरिया व्यापारिक संस्कृति समझने और स्थानीय कंपनियों और सेवाओं में बिक्री को समझने के लिए विदेशी कंपनियों के बीच अत्यधिक महत्वपूर्ण देश के तौर पर जाना जाता है और ज्यादातर मामलों में यह एक पसंदीदा विकल्प बन गया है ।
सिओल में आसट्रेड के वरिष्ठ व्यापार आयुक्त मार्टिन वाल्श ने कहा, ‘‘प्योर कामर्स के पास एक विशेष सेवा है जिसे किसी स्थानीय कोरियाई कंपनी के पास कोरिया में पेशकश के लिए कोई अन्य विकल्प नहीं है । अपनी सेवाओं के लिए अवसरों की पहचान करते हुए प्योर कामर्स एक स्थानीय कार्यालय और टीम स्थापित करने में तेजी दिखाती है और दक्षिण कोरिया में केईबी तथा भविष्य के किसी विस्तार के साथ अपने संबंधों को मजबूत करती है ।’’ आसट्रेड का कहना है कि आस्ट्रेलिया के लिए कोरिया तीसरा सबसे बड़ा निर्यात बाजार है जहां कोरियाई वित्तीय संस्थाएं सफल माडल के तौर पर आस्ट्रेलिया की नियामक और फ्लेक्सीबल वित्तीय प्रणाली से अक्सर उम्मीद करती हैं । नियामक समस्याओं के इतिहास में कोरिया फिलहाल एक नए वित्तीय सेवा नियम लागू कर रहा है जिसे आस्ट्रेलियाई फ्रेमवर्क में बड़े पैमाने पर प्रतिबिंबित किया गया है । नतीजतन प्योर कामर्स को बाजार अग्रणी के तौर पर देखा जाता है ।
प्योर कामर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेनियल लैवेस्की ने कहा, ‘‘प्योर कामर्स की मुद्रा और भुगतान आउटसोर्सिंग सेवाओं का समूह हमारे बैंकिंग ग्राहकों को अपने ग्राहकों के साथ विस्तार करने, गहनता और संबंध मजबूत करने के नए-नए तरीके बताता है । हम एक अग्रणी के तौर चिह्नित किए जाने को लेकर गर्वान्वित हैं और अपनी पुरस्कार विजेता सेवाओं के साथ पूरी दुनिया में अन्य वित्तीय संस्थानों की सहायता के लिए उम्मीद कर रहे हैं ।’’ प्योर कामर्स के बारे में प्योर कामर्स पूरी दुनिया के बैंकों, अधिग्रहणकर्ताओं और बहुराष्ट्रीय कंपनियों को आन-डिमांड मुद्रा तथा भुगतान सेवाएं प्रदान करती है । वर्ष 1997 में स्थापित इस कंपनी के कार्यालय सिडनी, सिंगापुर, सिओल, ज्यूरिख और लंदन में हैं । अधिक जानकारी के लिए देखें www.pure-commerce.com

 संपर्क : एमा कीन इनफिनिट लूप टेलीफोन : 61 402 112 189 ईमेल : ईकीन एट इनफिनिट-लूप डाट काम डाट एयू
स्रोत : प्योर कामर्स मीडियानेट इंटरनेशनल- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर2 11031324 दि