चाइना हाई-टेक फेयर 2010 शुरू होने को तैयार

 
 
15/11/2010 4:04:03:707PM
 
चाइना हाई-टेक फेयर 2010 शुरू होने को तैयार
 शेनझेन,चीन, 15नवम्बर:पीआरन्यूजवायर-एशियानेट:- 16 से 21 नवंबर के बीच होने वाले शेनझेन सम्मेलन और एक्जीबीशन सेन्टर में चाइना हाई-टेक फेयर 2010 शुरू होने को तैयार है । थीम ‘‘साइंस एण्ड टेक्नोलाजी फार ट्रांसफरेमेशन एण्ड इनोवेशन फार डेव्लेपमेंट ’’ से यह मेला चीन के आर्थिक पुनर्गठन और परिवर्तन पर केन्द्रित होगा ।
:फोटो:एचटीटीपी:::डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट पीआरएनएशिया डाट काम:एसए:2010:11:15:20101115481889 डाट जेपीजी: सभी आयोजक इस मेले को बहुत ज्यादा महत्व देते हैं । मिनिस्ट्री आफ कामर्स :एमओसी:, मिनिस्ट्री आफ इंडस्ट्री एण्ड इनफरेमेशन:एमआईआईटी:, नेशनल डेव्लेपमेंट एण्ड रिफार्म कमिशन :एनडीआरसी: और चाइनीज एकेडमी आफ सांइसेस अपने निर्दिष्ट क्षेत्रों में प्रदर्शन करेंगे, और मिनिस्ट्री आफ एग्रीकल्चरल और स्टेट इंटीलेक्चुअल प्रापर्टी आफिस एक समूह के तौर पर अपने पविलियन को शेयर करेंगे । सभी पविलियन उर्जा सरंक्षण और उर्जा उत्सर्जन को कम करने, कम कार्बन और रणनीतिक नये संस्थानों को हाइलाइट करेंगी ।
एमओसी पविलियन लो-कार्बन इकोनामी की विचारधारा को प्रदर्शित करेगा । एमआईआईटी का पविलियन, ‘‘इंडस्ट्रीयल एनर्जी सेविंग एण्ड काम्प्रेहेंसिव यूटीजीलाइजेशन’’ के अन्तर्गत अनुसंधान उपलब्धता और उर्जा संरक्षण और उत्सर्जन घटाने के लिए, साफ सुथरे उत्पादन और पर्यावरणीय सुरक्षा के लिए प्रौद्योगिकी का प्रदर्शन करेगा और बढ़ावा देगा । एनडीआरसी पविलियन, ‘‘एनहान्सिंग द इन्कीब्युशन एण्ड डेव्लेपमेंट आफ इमर्जिंग इंडस्ट्रीज,’’ थीम के तहत हाल ही में उभरते उद्योगों की उपलब्धता, के साथ ही उभर रहे उद्योगों के और आगे विकास के लिए काम करने योग्य विचार और समान उपाय प्रदर्शित करना । कृषि मंत्रालय ‘‘साइंस एण्ड टेक्नोलाजी फार मार्डन एग्रीकल्चर’’ थीम के तहत भाग ले रहा है और ‘‘लो-कार्बन एग्रीकल्चर एण्ड एनर्जी कंजर्वेशन एण्ड एमिशन रिडक्शन’’ के तहत हाई-टेक फोरम का उदघाटन करेगा । चाइनीज एकेडमी आफ सांइसेस के प्रदर्शनी क्षेत्र में ग्वांगडांग प्रांत के साथ मिलकर ‘‘औद्योगिक निर्माण, इलेक्ट्रानिक सूचना, नई सामग्री, जैव-चिकित्सा, उर्जा संरक्षण और पर्यावरण संरक्षण ’’ के क्षेत्र में मिली उपलब्ध्यिों को प्रदर्शित करेंगे । स्टेट इंटलेक्चुअल प्रापर्टी आफिस के प्रदर्शनी क्षेत्र में ‘‘बौद्धिक सम्पदा की सुरक्षा, अविष्कार और नवाचार उपलब्धियों’’ के तहत कुछ शीर्ष उद्यमों के मालिकाना बौद्धिक सम्पदा अधिकारों के संदर्भ में, जो पर्यावरणीय सुरक्षा और लो-कार्बन, उर्जा संरक्षण के सिद्धांतों पर जोर डालेगा और नवीन निर्माण दृष्टिकोण के लिए खपत में कमी को दर्शायेगा ।
30 से अधिक नगर पालिकायें, प्रांत, हांग कांग और मकाउ इस वर्ष के मेले में भाग लेंगे, जहां आर्थिक संरचना समायोजन और विकासात्मक दृष्टिकोण परिवर्तन में उनकी उपलब्धियां और परियोजनायें दर्शायी जायेंगी ।
‘‘इंटरनेशनल स्टेण्ड एरिया’’ के लिए, वहां पर 18 देशों के 28 विदेशी समूह, जिनमें आयरलैण्ड, मिस्त्र, आस्ट्रिया, आस्ट्रेलिया, बेल्जियम, पोलैण्ड, डेनमार्क, रूस, फ्रांस, फिलिपीन्स, फिनलैण्ड, कोरिया, नीदरलैण्डस, कनाडा, अमेरिका, हंगरी और टर्की आदि इस मेले में भाग लेने वालों में शामिल हैं ।
स्रोत : चाइना हाई-टेक फेयर पीआरन्यूजवायर: एशियानेट