मेनीकान ने उत्तरी अमेरिका में आप्टीमेड के साथ भागीदारी का विस्तार किया

 
 
17/11/2010 1:38:24:090AM
 
मेनीकान ने उत्तरी अमेरिका में आप्टीमेड के साथ भागीदारी का विस्तार किया नागोया, जापान, 15 नवंबर, क्योदो जेबीएन- एशियानेट ।
– मेनीकान ने उत्तरी अमेरिका में आप्टीमेड के इनोवेटिव पेसेंट एजुकेशन साफ्टवेयर का विशेष रूप से विस्तार किया ।
मेनीकान कंपनी, लिमिटेड ने उत्तरी अमेरिका में आप्टीमेड की कैप्टिव8 संचार सेवाओं और आई-व्यू कंटेंट-संचालित डिजिटल साइनेज साफ्टवेयर की विशेष वितरक कंपनी बनने के लिए आप्टीमेड लिमिटेड के साथ अपने समझौते की घोषणा की है । इस वर्ष की शुरुआत में मेनीकान ने जापान तथा ताइवान में आप्टीमेड के उत्पादों का विशेष वितरण अधिकार हासिल किया है ।
(Photo: http://www.newscom.com/cgi-bin/prnh/20101115/I-VUE)

 आप्टीमेड के निदेशक डा. तृषित दवे ने कहा, ‘‘सबसे पहले मैं कहना चाहूंगा कि उत्तरी अमेरिकी बाजार में एक रणनीतिक भागीदार के तौर पर मेनीकान से समझौता करने की यह एक बड़ी खबर है । यह हमारे साझा नजरिये को और ज्यादा मजबूत करता है कि आप्टीमेड के उत्पादों में मरीजों के बीच आंख तथा आंख के स्वास्थ्य के बारे में समझ और संपर्क सुविधा प्रदान करने के नए मानक बनने के लिए एक ठोस संभावना है । हम अपने साझा प्रयासों के समर्थन के लिए मेनीकान के साथ घनिष्ठता से मिलकर काम करने की उम्मीद करते हैं ।’’ कैप्टिव8 एक वेब आधारित 3डी एनिमेशन साफ्टवेयर है जिसे मरीजों की संचार क्षमता बढ़ाने के लिए नेत्र रोग प्रैक्टिसनरों की ओर से इस्तेमाल किया जा सकता है । यह प्रौद्योगिकी मरीजों को अपने कंप्यूटरों, मोबाइल डिवाइसेज पर कंटेंट देखने के लिए तथा इसे परिवार और मित्रों के बीच साझा करने के लिए और सक्षम बनाती है ।
आई-वीयूई एक डिजिटल डिस्प्ले सिस्टम है जो आम तौर पर प्रैक्टिस वेटिंग रूम में पाया जाता है और जो उत्पादों तथा सेवाओं के बारे में मरीजों को शिक्षित तथा सूचित करने के लिए 3डी एनिमेशन का इस्तेमाल करता है । आई-वीयूई उपभोक्ताओं को किसी भी दूरवर्ती स्थान से प्लेबैक कंटेंट को आसानी से तथा तेजी से संशोधित करने की सुविधा प्रदान करता है जिससे कई स्थानों पर चल रही प्रैक्टिस के लिए एक सुविधाजनक तथा उपयुक्त समाधान मिल जाता है ।
मेनीकान में ग्लोबल बिजनेस स्ट्रैटजीज एंड आपरेशंस के महाप्रबंधक जोनाथन जैकबसन ने कहा, ‘‘हाल के ओपिनियन पोल के मुताबिक उत्तरी अमेरिका के मरीज अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के साथ संवाद कायम करने की अपनी क्षमता को लेकर विशेष रूप से चिंतित रहते हैं । कैप्टिव8 और आई-वीयूई नेत्र रोग चिकित्सकों को मरीजों के नेत्र स्वास्थ्य के बारे में महत्वपूर्ण सूचनाएं विस्तार से बताने के लिए अत्याधुनिक तथा डायनामिक संवाद उपकरण हैं । अपनी आंखों के स्वास्थ्य के बारे में अधिक जानकारी की चाहत रखने वाले ग्राहकों को यह सार्थक तथ्यों की आपूर्ति के लिए इंटरनेट तथा कंप्यूटर ग्राफिक्स की क्षमता का इस्तेमाल करता है ।’’
आप्टीमेड के बारे में :
आप्टीमेड लिमिटेड (www.optimed.co.uk)  एक नवाचार साफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी है जो अत्याधुनिक 3डी आप्थल्मिक एनिमेशन और वेब आधारित संचार साफ्टवेयर में विशेषज्ञता रखती है । ब्रिटेन स्थित आप्टीमेड टेक्नोलाजी नेत्र रोग विशेषज्ञों, आप्टोमेट्रिस्ट्सि और कांटैक्ट लेंस प्रैक्टिसनरों को बेची जाती है ।
मेनीकान के बारे में :
वर्ष 1951 में क्योची टनाका द्वारा स्थापित मेनीकान कंपनी, लिमिटेड (www.menicon.com) जापान में कांटैक्ट लेंस बनाने वाली पहली तथा सबसे बड़ी कंपनी है और अब यह 30 से अधिक देशों में अपना प्रतिनिधित्व रखती है । मेनीकान एक ऐसी मैन्युफैक्चरर कंपनी है जो मैटेरियल विकास, लेंस डिजाइनिंग और कांटैक्ट लेंस एवं केयर साल्यूशंस सहित साफ्ट तथा जीपी कांटैक्ट लेंस संबंधी सभी कारोबारों के लिए समर्पित है । मेनीकान हाइपर-डीके जीपी : मेनीकान जेड : तथा साफ्ट कांटैक्ट लेंस : मेनीकान प्रेमीओ : के विकास में एक वैश्विक अग्रणी कंपनी है ।
स्रोत : मेनीकान कंपनी, लिमिटेड संपर्क : तोशियो मैत्सुशिमा ग्लोबल स्ट्रैटजीज एंड आपरेशंस मेनीकान कंपनी, लिमिटेड फोन : 81 52 937 5021 फैक्स : 81 52 935 1121 ई-मेल : मैत्सुशिमा एट मेनीकान-नेट डाट को डाट जेपी यूआरएल : http://www.menicon.com

 इमेज अटैचमेंट लिंक्स http://asianetnews.net/view-attachment?attach-id=169923
क्योदो जेबीएन- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर5 11161414 दि