फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स ने भारत में अपना विस्तार किया

 
 
17/11/2010 1:43:07:660AM
 
फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स ने भारत में अपना विस्तार किया
मैडिसन, विस., 16 नवंबर, 2010, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
क्लिनिकल रिसर्च मैनेजमेंट साफ्टवेयर की अग्रणी डेवलपर कंपनी फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स ने फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स, इंक. की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स इंडिया, प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर अपना विस्तार बढ़ाया है ।
(Logo: http://photos.prnewswire.com/prnh/20101115/CG02078LOGO)
    (Logo: http://www.newscom.com/cgi-bin/prnh/20101115/CG02078LOGO)
: कंपनी के संस्थापक, अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीनी कल्लुरी ने कहा, ‘‘क्लिनिकल शोध उद्योग में खर्च होने वाली विकास की महत्वपूर्ण राशि भारत में निवेश की जा रही है । हमारी इच्छा वहां अपना निजी विकास परिलक्षित करने के लिए वहां अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की है और हम समझते हैं कि वहां सहक्रियाशील अवसरों का असाधारण भंडार है जहां हम अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करने जा रहे हैं ।’’ नए कार्यालयों का मुख्यालय भारत के बंगलुरु में है और इसके प्रमुख शमीक हुसैन (http://www.forteresearch.com/leadership.php) होंगे जिन्होंने नए उपक्रम के लिए आपरेशन डायरेक्टर की भूमिका ग्रहण की है ।
कंपनी के भारतीय आपरेशन की प्रमुखता वाली अपनी नई भूमिका के लिए हुसैन के पास क्लिनिकल रिसर्च और फार्मास्यूटिकल उद्योगों में विभिन्न स्तरों पर 20 वषरें से अधिक समय का अनुभव है । उनके अतीत के अनुभवों में भारत में क्लिनिकल रिसर्च संबंधी पेशेवर संगठन के साथ साथ एक नए क्लिनिकल रिसर्च कारोबार की स्थापना, संगठन और संचालन करना शामिल रहा है । उन्होंने क्लिनिकल रिसर्च संगठनों के लिए व्यापारिक विकास कार्यक्रमों का भी प्रबंधन किया है और एक बहुराष्ट्रीय फार्मास्यूटिकल संगठन में प्रशिक्षण तथा बिक्री एवं मार्केटिंग आपरेशन का हिस्सा रह चुके हैं ।
हुसैन ने कहा, ‘‘भारत में क्लिनिकल रिसर्च उद्योग काफी परिपक्व है और अब क्लिनिकल रिसर्च प्रबंधन साफ्टवेयर के आगामी विकास तथा इसके महत्व को रेखांकित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है । इस प्रकार मैं समझता हूं कि फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स ने सही समय पर भारतीय बाजार में प्रवेश किया है और मुझे पूरा भरोसा है कि भारत में जिस तरह से हम एकजुट होकर गतिशील और विद्वत टीम का गठन किया है, उस आधार पर हम ऐसी सफल यात्रा जारी रखने में सक्षम हो सकेंगे जैसी अमेरिका में शुरू कर चुके हैं ।’’ नए कार्यालय की पहली गतिविधि फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स और उसके उत्पादों को बंगलुरु स्थित क्लिनिकल रिसर्च कम्युनिटी में पेश करने के लिए एक वर्कशाप का अधिग्रहण करना है ।
वर्ष 2000 में स्थापित और मैडिसन, विसकोंसिन में मुख्यालय रखते हुए फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स, इंक. क्लिनिकल तथा परिवर्तनकारी शोध प्रबंधन साफ्टवेयर का विकास करती है । कंपनी का फ्लैगशिप उत्पाद आनकोर :आर: : http://www.forteresearch.com/oncore.php) सिस्टम इस देश में मौजूद शैक्षणिक शोध संगठनों और कैंसर संस्थानों का सर्वाधिक व्यापक रूप से स्वीकृत क्लिनिकल रिसर्च प्लेटफार्म है ।
परसिपइंज टेक्नोलाजीज अब फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स बन गई है । कंपनी वही है जबकि नाम बदल गया है ।
स्रोत : फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स, इंक. संपर्क : फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स के केरी फिलिप्स, 1 608 830 6737, केरी डाट फिलिप्स एट फोर्टरिसर्च डाट काम पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर4 11161353 दि