व्हर्लपूल कारपोरेशन ने 100वीं सालगिरह का लोगो जारी किया

 
 
19/11/2010 12:51:28:963AM
 
व्हर्लपूल कारपोरेशन ने 100वीं सालगिरह का लोगो जारी किया
बेंटन हार्बर, मिचीगन, 8 नवंबर, 2010, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
प्रमुख ग्लोबल एजेंसियों द्वारा जमा की गई 40 प्रविष्टियों में से विजेता का चुनाव कर्मचारियों ने किया व्हर्लपूल कारपोरेशन : एनवाईएसई, डब्ल्यूएचआर : ने आज अपनी 100वीं सालगिरह का लोगो जारी किया जो कंपनी की शताब्दी का साल भर चलने वाले समारोह की शुरुआत है । नया लोगो पूरी दुनिया में मौजूद व्हर्लपूल कारपोरेशन के सभी ठिकानों पर पेश किया जाएगा और इसका इस्तेमाल आंतरिक तथा बाहरी दोनों तरह के कम्युनिकेशन के लिए किया जाएगा । व्हर्लपूल कारपोरेशन के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ एम. फेटिग गुरुवार को जब न्यूयार्क स्टाक एक्सचेंज की क्लोजिंग बेल बजाएंगे तब न्यूयार्क के डाउनटाउन में मौजूद ऐतिहासिक एनवाईएसई यूरोनेक्स्ट इमारत की दीवारों पर पहली बार यह लोगो चमकता नजर आएगा ।
(Logo: http://photos.prnewswire.com/prnh/20101108/CL95574LOGO )
    (Logo: http://photos.prnewswire.com/prnh/20040202/DETU004LOGO )
व्हर्लपूल कारपोरेशन के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ एम. फेटिग ने कहा, ‘‘सौवीं सालगिरह का लोगो व्हर्लपूल कारपोरेशन की विरासत, वैश्विक पहुंच और भविष्य पर हमारी नजर को प्रतिबिंबित करता है । यह लू अपटान, एमोरी अपटान और लावेल बासफोर्ड की एकजुटता और गंभीरता के प्रमुख सिद्धांतों का एक उपयुक्त चिह्न है जिसे उन्होंने वर्ष 1911 में पहला इलेक्ट्रिक रिंगर वाशिंग मशीन के दौरान पेश किया था । लेकिन जब हमारे पास एक गौरवशाली इतिहास मौजूद हो तो निश्चित रूप से हम भविष्य 100 वषरें का ख्याल रखेंगे और आगामी पीढ़ी के घरों और परिवारों के जीवन को प्रभावित करना जारी रखेंगे ।’’ पूरी दुनिया में व्हर्लपूल कारपोरेशन के आपरेशंस से जुड़े तकरीबन 10,000 कर्मचारियों ने लोगो प्रतियोगिता के लिए मतदान किया और लोगो डिजाइन प्रतियोगिता के हिस्से के रूप में दर्जन भर से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय डिजाइन तथा विज्ञापन एजेंसियों द्वारा सौंपी गई 40 प्रविष्टियों में सें से विजेता का चुनाव किया ।
वैश्विक स्तर की और कर्मचारियों द्वारा चुने गए विजेता डिजाइन की रचना कंपनी के बेंटोन हार्बर, सेंट जोसेफ, मिचीगन स्थित होमटाउन ठिकाने पर ही की गई । इसे सेंट जोसेफ में अवस्थित और स्थापित एक बिजनेस कम्युनिकेशंस एजेंसी डीजिग्नराइट द्वारा तैयार किया गया है ।
डीजिग्नराइट के पार्टनर डेनिस जिम्सलो ने कहा, ‘‘हम इस बात से गर्वान्वित हैं कि इस महत्वपूर्ण वैश्विक समारोह का हिस्सा बनने के लिए हमारे काम को चुना गया है । हम अपने प्रत्येक ग्राहक के कारोबार के बारे में गहरी समझ हासिल करने की पूरी कोशिश करते हैं और समझते हैं कि इस लोगो में हमने इसकी सच्ची अभिव्यक्ति की है जिसे हमने व्हर्लपूल कारपोरेशन की 100वीं सालगिरह के लिए तैयार किया है ।’’ व्हर्लपूल कारपोरेशन अपनी आगामी शताब्दी में प्रवेश कर चुकी है । इसे देखते हुए कंपनी इस समारोह के एक हिस्से के तौर पर अपना एक तरोताजा कारपोरेट लोगो भी पेश करने जा रही है ।
व्हर्लपूल कारपोरेशन के बारे में व्हर्लपूल कारपोरेशन विश्व में बड़े होम अप्लायंस की एक अग्रणी विनिर्माता और विपणन कंपनी है जिसकी वर्ष 2009 में सालाना बिक्री तकरीबन 17 अरब डालर की रही है और पूरी दुनिया में इसके 67,000 कर्मचारी और 67 मैन्युफैक्चरिंग तथा प्रौद्योगिकी शोध केंद्र हैं । कंपनी व्हर्लपूल, मेटैग, किचनऐड, जेन-एयर, अमाना, ब्रासटेंप, कंसुल, बाउकनेश्ट और अन्य बड़े ब्रांड नामों का पूरी दुनिया के तकरीबन सभी देशों में मौजूद उपभोक्ताओं के लिए विपणन करती है । कंपनी के बारे में अतिरिक्त जानकारी इसकी वेबसाइट http://www.whirlpoolcorp.com पर हासिल की जा सकती है ।
व्हर्लपूल कारपोरेशन की 100वीं सालगिरह के बारे में
 11 नवंबर 1911 में स्थापित व्हर्लपूल कारपोरेशन ने पिछले एक दशक से घरों तथा पारिवारिक जीवन को काफी प्रभावित किया है । कंपनी इस विश्वास पर चलती है कि हर किसी को एक सुविधाजनक स्थान की जरूरत पड़ती है जिसे घर कहा जाता है और इसका कूकिंग, क्लीनिंग, रेफ्रिजरेशन तथा स्टोरिंग के बेहतर तरीके से निर्माण का 100 वषरें का इतिहास रहा है । व्हर्लपूल कारपोरेशन एक व्यक्ति, एक परिवार, एक घर, एक समाज का जीवन एक साथ सुधारने पर केंद्रित है ।
स्रोत : व्हर्लपूल कारपोरेशन संपर्क : अमेरिका : मीडिया रिलेशंस आफिस 1 269 923 7405 मीडिया एट व्हर्लपूल डाट काम चीन : सोफी लू एसोसिएट मैनेजर एक्सटर्नल कम्युनिकेशंस 86 21 61692800 सोफी अंडरस्कोर लू एट व्हर्लपूल डाट काम भारत शांतनु दासगुप्ता उपाध्यक्ष, कारपोरेट अफेयर्स एंड स्ट्रैटजी 91 124 459 1560 या सीता सिंघल महाप्रबंधक, कारपोरेट कम्युनिकेशंस 91 124 459 1411 सीता अंडरस्कोर सिंघल एट व्हर्लपूल डाट काम पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 11081420 दि