फोर्टे रिसर्च सिस्टम्स ने मांग पर अलेग्रो:टीएम: रिसर्च का क्लाउड-बेस्ड प्रोडक्ट लाइन का अनावरण किया

 
 
20/11/2010 9:46:23:260AM
 
फोर्टे रिसर्च सिस्टम्स ने मांग पर अलेग्रो:टीएम: रिसर्च का क्लाउड-बेस्ड प्रोडक्ट लाइन का अनावरण किया
मेडीसन, विस्कोसिन, 19.नवम्बर,2010:पीआरन्यूजवायर-एशियानेट:- फोर्टे रिसर्च सिस्टम्स जो कि आनकोर:आर: के निर्माता हैं, जो कि अमेरिका के शैक्षिक अनुसंधान संगठन और कैंसर केंद्रों के बीच सबसे ज्यादा अपनाया जाता है, ने आज एक नई उत्पाद रेखा का अनावरण किया, मांग पर अलेग्रो :टीएम: रिसर्च (http://www.forteresearch.com/allegro.php),क्लाउड-आधारित क्लीनिकल रिसर्च मैनेजमेंट सोल्यूशन प्रस्तुत किया । नई रेखा पर पहला उत्पाद अलेग्रो सीटीएमएस एट साईट:टीएम: है, जो क्लीनिकल प्रबंधन परीक्षण प्रबंधन प्रणाली के इंवेस्टीगेशनल साइटस के लिए बनाया गया है ।
(Photo: http://photos.prnewswire.com/prnh/20101118/CG04162)
    (Photo: http://www.newscom.com/cgi-bin/prnh/20101118/CG04162)

    (Logo: http://photos.prnewswire.com/prnh/20101115/CG02078LOGO)
    (Logo: http://www.newscom.com/cgi-bin/prnh/20101115/CG02078LOGO)
टफ्टस सेन्टर फार स्टडी ड्रग डेव्लेपमेंट से बाहर आया रिसर्च दर्शाता है कि दुनियाभर में से ज्यादा क्लीनिकल रिसर्च चिकित्सकों की प्रैक्टिस में, सामुदायिक अस्पतालों में और समर्पित रिसर्च साइटस में ही किया जा रहा है । यह छोटे साइटस ऐसे इस उद्योग में ऐसे ट्रेण्ड का अनुभव कर रहें हैं जो बड़े रिसर्च संगठनों की तुलना में भिन्न हैं ।
फोर्टे रिसर्च सिस्टम्स के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीनी कल्लुरी, ने बताया, कि ‘‘इंडस्ट्री का यह ट्रेण्ड छोटे साइटस के बिजनेस के प्रशासनिक संचालन और विनियामक एक्सपोजर में उल्लेखनीय वृद्धि कर रहें हैं । ’’‘‘हम एलेग्रो सीटीएमएस एट साइट को इन साइटस के परिपेक्ष्य में बिजनेस चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार कर रहें हैं ।’’ फार्मासुटिकल कम्पनियां जो नई दवाओं पर क्लिनिकल परीक्षण कर रहीं हैं, ज्यादा साइटस तक काम का प्रसार कर रहीं हैं जो एक तरीका है सफलता की संभावना को बढ़ाने का और अधिक संभावित रोगी प्रतिभागियों तक पहुंचने का । इसके बदले में, इस ट्रेण्ड ने व्यक्तिगत साइटस को और ज्यादा परीक्षण करने के लिए उकसाया है । ऐसे समय में जब साइटस अधिक परीक्षण से जूझ रहें हैं, परीक्षण और भी ज्यादा प्रक्रियाओं के प्रसार और विषय पात्रता मानदण्ड के साथ जटिल होता जा रहा है ।
इस वातावरण में और भी ज्यादा प्रतिस्पर्धी और दक्ष होने के प्रयास में, आजकल की साइटस कठिन वित्तीय प्रबंधन का कार्यान्वयन कर रहें हैं, विनियामक अनुपालन को और गहराई से देखते हुए, पसंदीदा साथी के रूप में दर्जा पाने की कोशिश में हैं, और क्लीनिकल ट्रायल मैनेजमेंट सिस्टम्स:सीटीएमएस: को अपना रहें हैं ताकि अभियान को कारगर बनाया जा सके और कागज-आधारित प्रक्रियाओं की जगह ले सके ।
कल्लुरी ने कहा, ‘‘जब बात सीटीएमएस पर आती है, तो बाजार में मौजूद समाधान काफी कुछ पाने की इच्छा रखता है । ’’ वर्तमान में जो मार्केट में उपलब्ध है, उसमें साइटस को बढ़ी कार्यक्षमता वाले उत्पादों और जटिल इंटरफेसेस के बीच चयन करना पड़ता है जिसमें सामने से बुनियादी ढांचे में निवेश करने की आवश्यकता पड़ती है, जिसमें रखरखाव जारी है और बिजनेस का प्रशासनिक संचालन है, और उपयोगकर्ता का धीमी गति से अपनाया जाने वाली दर के साथ लंबा प्रशिक्षण चक्र है ।
तुलनात्मक दृष्टि से, अलेग्रो प्रोडक्ट लाइन(http://www.forteresearch.com/allegro.php)को क्लीनिकल रिसर्च की परिचालन उत्कृष्टता के लिए बनाया गया है, जिसके लिए किसी भी साफ्टवेयर को इंस्टाल करने और सिस्टम एडमिनिस्ट्रेशन की आवश्यकता है,सम्पूर्ण क्लीनिकल रिसर्च पोर्टफोलियो में रियल-टाईम विजिब्लिटी, और यूजर-सेंट्रिक, इंटियूटिव इंटरफेस है जिससे प्रयोग करना आसान है, जो वस्तुत प्रशिक्षण की जरूरत को दूर करता है । अलेग्रो सीटीएमएस एट साइट, से साइटस एक ही दिन में तैयार होकर चलाये जा सकते हैं ।
वर्ष 2000 में स्थापित और मैडिसन, विसकोंसिन में मुख्यालय रखते हुए फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स, इंक. क्लिनिकल तथा परिवर्तनकारी शोध प्रबंधन साफ्टवेयर का विकास करती है । कंपनी का फ्लैगशिप उत्पाद आनकोर :आर: (http://www.forteresearch.com/oncore.php), आनकोर डाट पीएचपी : सिस्टम इस देश में मौजूद शैक्षणिक शोध संगठनों और कैंसर संस्थानों का सर्वाधिक व्यापक रूप से स्वीकृत क्लिनिकल रिसर्च प्लेटफार्म है ।
परसिपइंज टेक्नोलाजीज अब फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स बन गई है । कंपनी वही है जबकि नाम बदल गया है ।
स्रोत : फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स, इंक. संपर्क : फोर्ट रिसर्च सिस्टम्स के केरी फिलिप्स, 1 608 826 6000, kerri.phillips@forteresearch.com
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : किरण अमर पीडब्ल्यूआर2 11191111 दि