फिलासोफी, इंक. का अधिग्रहण करेगी कोटी इंक.

 
 
23/11/2010 1:40:47:143PM
 
फिलासोफी, इंक. का अधिग्रहण करेगी कोटी इंक.
न्यूयार्क, 23 नवंबर, 2010, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
सौंदर्य प्रसाधनों की एक बड़ी कंपनी ने अपनी कोटी प्रेस्टिज इकाई में प्रमुख स्किनकेयर और कास्मेटिक्स उत्पादों को शामिल किया वैश्विक स्तर की एक प्रमुख ब्यूटी कंपनी और स्किनकेयर तथा कास्मेटिक्स बनाने वाली एक अग्रणी कंपनी फिलासोफी इंक. ने आज घोषणा की कि कोटी ने एक वैश्विक वैकल्पिक एसेट मैनेजर द कार्लिली ग्रुप से फिलासोफी के अधिग्रहण के लिए एक समझौता किया है ।
फिलासोफी का अधिग्रहण कोटी को अपने कोटी प्रेस्टिज डिवीजन की अधिक मजबूती तथा विस्तार की सुविधा प्रदान करेगी जिससे फिलासोफी का पोर्टफोलियो प्रबंधित हो सकेगा । फिलासोफी स्किनकेयर पर केंद्रित रहने वाला एक ब्यूटी ब्रांड है जबकि फ्रेगरेंस, बाथ एंड बाडी तथा कलर कास्मेटिक्स में अहम उपस्थिति दर्ज कराने वाली कंपनी है । वर्ष 1996 में स्थापित फिलासोफी ने अपने ग्राहकों के साथ एक मजबूत भावनात्मक रिश्ते कायम किए हैं जिसका श्रेय इसकी ब्रांड पहुंच क्षमता तथा उत्पाद प्रदर्शन के अनूठे समायोजन को जाता है । फिलासोफी की उत्पाद शृंखला से, जो क्यूवीसी, सेफोरा, अल्ट्रा, नार्डस्ट्राम तथा अन्य प्रीमियर रिटेलरों में बेचे जाते हैं, वर्ष 2010 में 20 करोड़ से अधिक अमेरिकी डालर तक की बिक्री की उम्मीद की जा रही है और यह निरंतर शीर्ष ब्यूटी इंडस्ट्रीज का पुरस्कार जीत रही है ।
कोटी इंक. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बन्र्ड बीत्ज ने कहा, ‘‘फिलासेाफी ब्यूटी इंडस्ट्री के सर्वाधिक प्रतिष्ठित ब्रांडों में से एक है और कोटी समूह में शामिल होने वाली एक उत्कृष्ट कंपनी है । इस अधिग्रहण से कोटी को स्किनकेयर श्रेणी में अपनी उपस्थिति मजबूत करने की सुविधा मिलेगी । यह श्रेणी हमारे प्रमुख रणनीतिक उद्देश्यों में से एक है ।’’ कोटी प्रेस्टिज के अध्यक्ष माइकल स्कैनेविनी ने कहा, ‘‘कोटी के साथ फिलासोफी का उपयुक्त समावेश होगा । ब्रांड के विकास तथा उद्यमशील संस्कृति के लिए प्रगतिशीलता और जज्बे पर हमारा साझा फोकस है । हम समझते हैं कि अमेरिका में इस ब्रांड की महत्वपूर्ण तरक्की संभावना है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसके व्यापक अवसर हैं ।’’ फिलासोफी इंक. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केन स्टीवन्स ने कहा, ‘‘फिलासोफी की सफलता महिलाओं को ऐसे उत्पाद उपलब्ध कराने से सुनिश्चित हुई है जो बेहतर परिणाम देने वाले तथा प्रेरणादायी होते हैं । हम नवाचार के लिए उत्सुक रहते हैं और कोटी के साथ जुड़ने को लेकर काफी उत्साहित हैं जो ग्राहकों को उत्कृष्ट उत्पादों के साथ खुश रखने के लिए हमारे जोश और जज्बे का साझा करने वाली कंपनी है । हम कोटी के ब्रांडों के वैश्विक पोर्टफोलियो के तौर पर महत्वपूर्ण तरक्की की उम्मीद करते हैं ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम एक बुद्धिमान सलाहकार के साथ रहते हुए बेहद गर्वान्वित हैं और मुझे उनके समर्थन का पूरा भरोसा है कि सांद्रा होरबैक तथा कार्लिली की टीम हमेशा मुझे इस कारोबार को बढ़ाने में मदद करेगी ।’’ कार्लिली ग्रुप के प्रबंध निदेशक सांद्रा होरबैक ने कहा, ‘‘फिलासोफी ने हमारे स्वामित्व के तहत बड़ी सफलता अर्जित की है और इसका श्रेय केन स्टीवन्स, उनकी प्रबंधन टीम तथा फिलासोफी के कई समर्पित सहयोगियों के कठिन श्रम को जाता है । हम फिलासोफी के संस्थापक क्रिस्टीना कार्लिनो को इस अनूठे ब्रांड की रचना तथा कंपनी में वषरें तक उनके समर्पण के लिए सम्मानित करना चाहते हैं तथा उनका धन्यवाद देना चाहते हैं । कोटी फिलासोफी की एक उल्लेखनीय भागीदार है और हम उनकी निरंतर सफलता की कामना करते हैं ।’’ इस हस्तांतरण की वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया गया है । यह हस्तांतरण ग्राहकी नियामक अनुमोदन का विषय वस्तु है और इसके दिसंबर 2010 तक पूरा किए जाने की उम्मीद है ।
ब्लैकस्टोन एडवायजरी पार्टनर्स ने इस हस्तांतरण के संबंध में कोटी को वित्तीय सलाहकार के तौर पर सेवा दी है । गोल्डमैन सैश एंड कंपनी ने फिलासोफी के लिए वित्तीय सलाहकार के तौर पर काम किया है । गिब्सन, डन एंड कट्रशर एलएलपी ने इस हस्तांतरण में कोटी को कानूनी सलाहकार के तौर पर अपनी सेवा दी है । लैथम एंड वाटकिन्स एलएलपी ने फिलासोफी को कानूनी सलाहकार के तौर पर सेवा दी है ।
कोटी इंक. के बारे में कोटी की स्थापना फ्रेंकोइस कोटी द्वारा वर्ष 1904 में पेरिस में की गई थी जिन्हें आधुनिक फ्रैगरेंस उद्योग की बुनियाद रखने का श्रेय जाता है ।
आज कोटी इंक. तकरीबन 4 अरब डालर की सालाना कुल बिक्री के साथ वैश्विक ब्यूटी में एक सम्मानित कंपनी मानी जाती है । एक उद्यमी भावना, जज्बा, नवाचार तथा रचनात्मकता से संचालित कोटी इंक. ने उल्लेखनीय ब्रांडों का अविजित पोर्टफोलियो विकसित कर लिया है और वैश्विक स्तर पर यह 90 बाजारों में उपभोक्ताओं तक अपने इनोवेटिव उत्पाद पहुंचाती है ।
कोटी का प्रेस्टिज ब्रांड पोर्टफोलियो प्रतिष्ठित तथा अत्यंत प्रतिष्ठित स्टोर्स में वितरित होता है और इसमें बैलेंसियागा, बोटेगा वेनेटा, काल्विन क्लीन, सेरूटी, क्लोई, चोपर्ड, डेविडआफ, होम स्किन लैब, जेनिफर लापेज, जिल सैंडर, जूप‘, कार्ल लैगरफेल्ड, केनेथ कोल, एल.ए.एम.बी. फ्रैगरेंस बाय ग्वेन स्टेफेनी, ला वोस बाय रेनी फ्लेमिंग, लैनकास्टर, मार्क जैकब्स, निकोज, सराह जेसिका पार्कर, वेरा वांग, विवियेना वेस्टवुड तथा वोल्फगैंग जूप शामिल हैं ।
कोटी ब्यूटी का ब्रांड पोर्टफोलियो कहीं ज्यादा वितरित होता है और इसमें एडीडास, एस्टर, बेबी फेट, बेयोंस नालेस, सेलिन डायोन, चुपा चप्स, डेविड तथा विक्टोरिया बेकहम, एस्प्रिट, एक्सक्लैमेशन, फेथ हिल, गेस, हेली बेरी, जोवान, केट मास, कायली मिनोग, ला क्रास, मिस सिक्सी, मिस स्पोर्टी, एन.वाई.सी. न्यूयार्क कलर, पियरे कार्डिन :1:, प्लेबाय, रिमेल, सैली हैनसेन, शानिया ट्वेन, स्टेटसन, टिम मैकग्रा और टोनिनो लैंबरघिनी शामिल हैं ।
कोटी एवं प्यूग फैशन तथा ब्यूटी एस. ए. ने अमेरिका तथा कनाडा में नीना रिक्की, कैरोलिना हेरेरा, प्रादा, पैको रबानी तथा एंटोनियो बैंडेरस की परफ्यूम शृंखला के वितरण के लिए एक रणनीतिक भागीदारी की है ।
कोटी इंक. के बारे में अतिरिक्त जानकारी पाने के लिए कृपया देखें एचटीटीपी : डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट कोटी डाट काम :1: उत्तरी अमेरिका में उपलब्ध नहीं ।
फिलासोफी, इंक. के बारे में ‘‘फिलासोफी एक ऐसा ब्रांड है जो स्किनकेयर के बिंदु से ही व्यक्तिगत देखभाल का ख्याल रखता है और खूबसूरती की मानवीय भावना का जश्न मनाता है । हमारे उत्पाद एक जार में आशा को शुमार करते हैं, विशुद्धता को सरल बनाते हैं, अद्भुत ओजपूूर्ण होते हैं, माइक्रोडिलेवरी पील तथा श्रमिकों के जादू से लैस होते हैं और वैज्ञानिक रूप से सिद्ध अवयवों तथा प्रौद्योगिकियों के आधार पर तैयार किए जाते हैं । फिलासोफी की स्थापना वर्ष 1996 में हुई थी और इसका मुख्यालय अमेरिका में एरिजोना के फीनिक्स में मौजूद है ।’’ स्रोत : कोटी इंक. संपर्क : कोटी इंक. के लिंडसे वूटेन : फ्लेशमैन-हिलार्ड : 1 202 828 8829, लिंडसे डाट वूटेन एट फ्लेशमैन डाट काम, या फिलासोफी इंक. के एड्रिनी बेवर : शाप पीआर :, +1-212-829-1111 x191, एड्रिनी एट शाप-पीआर डाट काम पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर2 11231237 दि