डेविड बैकहम और एलए गैलेक्सी ने अपने-अपने मैच पूरे किए

 42349 डेविड बैकहम
श्रेणी: Entertainment
 
 
 
26/11/2010 11:43:15:243PM
 
डेविड बैकहम और एलए गैलेक्सी ने अपने-अपने मैच पूरे किए
न्यू कैसल, आस्ट्रेलिया, 25 नवंबर, मीडियानेट इंटरनेशनल- एशियानेट ।
फुटबाल के दिग्गज खिलाड़ी डेविड बैकहम इसकी जांच करेंगे कि सिडनी से दो घंटे आगे रहने वाले किसी आस्ट्रेलियाई समुद्रतटीय शहर का नाम क्यों लोनली प्लैनेट के वैश्विक स्तर पर शीर्ष 10 सर्वाधिक दर्शनीय स्थलों में हाल ही में शुमार किया गया है । बैकहम इसी हफ्ते आस्ट्रेलिया के पूर्वी तटीय शहर न्यू कैसल का दौरा किया है ।
डेविड बैकहम स्थानीय फुटबाल टीम न्यू कैसल जेट्स के खिलाफ एक प्रदर्शनी मैच के लिए शनिवार 27 नवंबर को 23,000 से अधिक लोगों की भीड़ के बीच एलए गैलेक्सी की टीम के साथ जुड़े हैं ।
न्यू साउथ वेल्स की पर्यटन मंत्री जोडी मैके ने कहा कि एलए स्थित टीम में लैंडन डोनोवन तथा इडसन बडल जैसे महान फुटबाल भी शामिल हैं और यह टीम उनके भ्रमण के दौरान उनका मशहूर आस्ट्रेलियाई आवभगत से स्वागत करेगी ।
मैके ने कहा, ‘‘एलए गैलेक्सी विजिट के लिए हमारे पास कई तरह की गतिविधियां हैं जिनमें मेयरवेदर बीच पर सर्फिंग करना और स्थानीय वन्यजीव उद्यान ब्लैकबट रिजर्व में कोआला से मुलाकात का कार्यक्रम भी शामिल है ।’’ ‘‘हम अपने मशहूर हंटर वैली में अविस्मरणीय व्यंजन और शराब का जायका भी उनके लिए तैयार करने की उम्मीद करते हैं । यह वैली अतुल्य स्टाकटोन बीच सैंड ड्यून्स और लेक मैकक्वेरी पर जेट बोटिंग का सैंड बोर्डिंग है और यह सिडनी हार्बर से आकार में चार गुना ज्यादा बड़ा है ।’’ मैकी ने कहा कि टीम इस वर्ष के विशेष वक्त पर न्यू साउथ वेल्स पहुंच रही है ।
मैकी ने कहा, ‘‘हम इस बात से बेहद गर्वान्वित हैं और खासकर इस बात से कि न्यू साउथ वेल्स सालभर का एक रोमांचक स्थल है लेकिन हमारी गर्मियां विशेष रूप से रोमांचकारी होती हैं ।’’ ‘‘तट पर लहरें खाते हुए लोग गर्मी के दौरान समुद्र तट पर लौट रहे हैं और हमारे स्टेट के आसपास के स्थानीय समुदाय आउटडोर त्योहारों और कार्यक्रमों के लिए यहीं आते हैं तथा संगीत, रंगारंग कार्यक्रम और बेहतरीन व्यंजन एवं शराब का जायका लेते हैं ।’’ मैके ने कहा कि क्षेत्रीय एनएसडब्ल्यू जहां पर्यटकों को यहां आने तथा देखने के लिए कई सारे आफर कर रही है वहीं ज्यादातर विदेशी पर्यटक अपने दौरे में सिडनी में भी कुछ समय बिताते हैं ।’’ ‘‘अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए सिडनी आस्ट्रेलिया का लोकप्रिय पसंद रहा है जिसे वर्ष 2010 के कोंडी नैस्ट ट्रैवलर रीडर्स च्वाइस अवार्डस के लिए लगातार नौवें साल विश्व के नंबर वन शहर के तौर पर चुना गया है ।
‘‘सिडनी के आकषर्क नववर्ष समारोह और त्योहारों के लिए इसे हर कोई अच्छी तरह जानता है और यह रंग, रोशनी, संगीत तथा जायकेदार व्यंजन के लिए पूरी गर्मी तक जारी रहता है ।’’ मैके ने कहा कि यह मैच न्यू कैसल को अंतरराष्ट्रीय पहचान के तौर पर चमकाने का अवसर प्रदान करता है जिसे इसके लेड-बैक सर्फ लाइफस्टाइल, बेहतरीन रेस्तरा और कम दूरी पर ही विश्व स्तरीय आकषर्ण वाले कई स्थलों के तौर पर जाना जाता है ।
‘‘मैके ने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय स्तर के नामी-गिरामी खिलाड़ियों की मौजूदगी में यह प्रदर्शनी मैच न्यू कैसल तथा न्यू साउथ वेल्स के लिए एक रियल कूप है ।’’ ‘‘नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, न्यू साउथ वेल्स विश्व में पसंदीदा आस्ट्रेलियाई स्थल बना हुआ है जहां सभी विदेशी पर्यटकों की आधे से ज्यादा संख्या : 52.7 प्रतिशत : यहां आते हैं और पर्यटकों की एक तिहाई से अधिक संख्या : 34.6 प्रतिशत : यहीं रात गुजारती है ।
न्यू कैसल और हंटर के बारे में अधिक जानकारी पाने और यहां पहुंचने के लिए देखें www.visithunter.com.au (http://www.visithunter.com.au/) सिडनी तथा न्यू साउथ वेल्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें www.sydney.com (http://www.sydney.com/): मीडिया संपर्क : एंड्रयू परकिंसन, 61 :0: 447 202 091 एंड्रयू डाट परकिंसन एट मैके डाट मिनिस्टर डाट एनएसडब्ल्यू डाट जीओवी डाट एयू स्रोत : न्यू साउथ वेल्स गवर्नमेंट मीडियानेट इंटरनेशनल – एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 11261534 दि