हेरायूअस ने इलेक्ट्रानिक्स उद्योग के लिए अपनी उत्पाद शृंखला का विस्तार करते हुए क्लेवियस का अधिग्रहण किया

स्रोत: 42420 हेरायूअस
श्रेणी: Business and Finance
 
 
 
03/12/2010 12:58:41:590AM
 
हेरायूअस ने इलेक्ट्रानिक्स उद्योग के लिए अपनी उत्पाद शृंखला का विस्तार करते हुए क्लेवियस का अधिग्रहण किया
हनाउ, जर्मनी, 2 दिसंबर, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
एच. सी. स्टार्क के कंडक्टिव पालीमर्स बिजनेस ग्रुप का अधिग्रहण करते हुए हेरायूअस इलेक्ट्रानिक्स उद्योग में अहम ग्रोथ मार्केट के लिए उच्च गुणवत्ता वाले कोटिंग मैटेरियल्स की वैश्विक अग्रणी प्रदाता कंपनी के तौर पर अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का लक्षित विस्तार करने में जुट रही है । ब्रांड नाम क्लेवियस :टीएम: के तहत बेचे जाने वाले इन उत्पादों की रेंज फंक्शनल कोटिंग खासकर इलेक्ट्रानिक्स, डिस्प्ले, ग्लास और सौर उद्योगों के लिए नए, इनोवेटिव तथा उपभोक्ता केंद्रित अनुप्रयोगों के साथ विस्तार करेगी ।
हेरायूअस प्रेसियस मेटल्स बिजनेस ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. रोलां गार्नर तेजी से उभरते इलेक्ट्रानिक्स बाजारों को लेकर बेहद आशान्वित हैं । उन्होंने कहा, ‘‘क्लेवियस :टीएम: का उत्पाद पोर्टफोलियो बाजार में हेरायूअस की अग्रणी प्रौद्योगिकी स्थिति के दीर्घकालीन विस्तार के लिए एक आवश्यक अवयव माना जाता है । हम पूरी दुनिया में मौजूद अपने ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रानिक उद्योग के अहम ग्रोथ मार्केट्स में पूरी तरह से नई साज-सज्जा के साथ शुरुआत करने जा रहे हैं और बाजार में इनोवेटिव मेटलिक तथा आर्गेनिक मैटेरियल्स पेश कर रहे हैं जो खास और ग्राहक केंद्रित समाधानों में सक्षम हैं । इसका श्रेय अत्यधिक कंडक्टिविटी, पारदर्शिता और प्रोसेसिंग में आसानी के समावेश को दिया जाता है ।’’ क्लेवियस :टीएम: के उत्पाद पोर्टफोलियो में एंटी-स्टैटिक तथा कंडक्टिव कोटिंग के लिए लिक्विड पालीमर केमिकल, स्क्रीन कोटिंग, प्लास्टिक और कंडक्टिव पालीमर कोटिंग शामिल हैं और प्रत्येक अवयव विशेष अनुप्रयोगों : यथा आर्गेनिक एलईडी या कैपिसिटर्स में इलेक्ट्रोड : के लिए बनाया गया है ।
सितंबर की शुरुआत में घोषित क्लेवियस का हेरायूअस में हस्तांतरण 1 दिसंबर, 2010 को पूरा हो गया । दोनों पक्ष खरीद मूल्य को गोपनीय रखने पर सहमत हो गए हैं । हेरायूअसर में क्लेवियस को कंडक्टिव पालीमर्स डिवीजन के तौर पर हेरायूअस प्रेसियस मेटल्स बिजनेस ग्रुप में एकीकृत किया जा रहा है । अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पूर्ण रूप से स्थापित इस संस्था का लाभ बड़े पैमाने पर ग्राहकों को दिया जाएगा जिनमें से ज्यादातर ग्राहक चीन, जापान और कोरिया के हैं ।
कीमती धातुओं और प्रौद्योगिकी समूह हेरायूअस का मुख्यालय जर्मनी के हनाउ में है और पिछले 155 साल की परंपराओं के साथ यह एक वैश्विक और निजी कंपनी है । हमारे कारोबार में कीमती धातु, मैटेरियल और प्रौद्योगिकी, सेंसर, बायोमैटेरियल तथा मेडिकल उत्पाद के अलावा डेंटल प्रोडक्ट, क्वाट्र्ज ग्लास और स्पेशियल्टी लाइट स्रोत शामिल हैं । उत्पाद में 2.5 अरब ईयूआर के राजस्व और कीमती धातुओं के कारोबार में 13.6 अरब ईयूआर के राजस्व के साथ वैश्विक स्तर पर मौजूद इसकी 110 से अधिक सहायक कंपनियों में 12,300 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं ।
अतिरिक्त जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें : मार्टिना राउच कारपोरेट कम्युनिकेशन की उपाध्यक्ष हेरायूअस होल्डिंग जीएमबीएच हेरायूअसस्ट्रास 12-14 63450 हनाउ, जर्मनी टेलीफोन : 49 :0: 6181 35 5100 मार्टिना डाट राउच एट हेरायूअस डाट काम  http://www.heraeus.com
उत्पाद संबंधी जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें : जान बेली हेरायूअस क्लेवियस जीएमबीएच चेमपार्क लीवरकुसेन, बिल्डिंग बी 202 51368 लीवरकुसेन, जर्मनी टेलीफोन 49 :214: 30 26718 फैक्स 49 :214: 30 56284 जान डाट बेली डाट हेरायूअस डाट काम http://www.clevios.com
स्रोत : हेरायूअस होल्डिंग जीएमबीएच पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर4 12021427 दि