वर्ष 2011 के लिए ट्रेंडवाचिंग डाट काम के 11 अहम उपभोक्ता ट्रेंड

स्रोत: 42451 ट्रेंडवाचिंग
श्रेणी: General
 
 
 
08/12/2010 12:40:04:647PM
 
वर्ष 2011 के लिए ट्रेंडवाचिंग डाट काम के 11 अहम उपभोक्ता ट्रेंड
लंदन, 6 दिसंबर, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
विश्व की प्रमुख ट्रेंड कंपनियों में से एक ट्रेंडवाचिंग डाट काम ने उपभोक्ताओं के उभरते चलन, इनसाइट तथा हैंड्स-आन बिजनेस के संबंधित आइडिया को लेकर पूरी दुनिया में पड़ताल की । इसने 180 से अधिक देशों के 160,000 से अधिक बिजनेस प्रोफेशनल्स के बीच मासिक पत्रिका ट्रेंड ब्रीफिंग्स का नि:शुल्क वितरण करवाया ।
इस साइट पर 11 ट्रेंड के बेहद संक्षिप्त को देखें या इसके पूर्ण विवरण को पढ़ें : http://www.trendwatching.com/briefing
, ब्रीफिंग 1. रैंडम एक्ट्स आफ काइंडनेस वर्ष 2011 में कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं के सार्वजनिक मिजाज पर निगरानी रखने तथा उनके साथ रैंडम एक्ट्स आफ काइंडनेस के साथ बर्ताव करने की उम्मीद की जाती है ।
2. अरबनोमिक्स क्या ब्रांड लाखों करोड़ों दुस्साहसी, अधिक अनुभवी तथा शहरी उपभोक्ताओं के लिए तैयार हैं ? 3. प्राइसिंग पैंडेमोनियम फ्लैश बिक्री, समूह में खरीदारी, जीपीएस-संचालित सौदे : वर्ष 2011 में कीमतें इसी स्तर पर कभी नहीं रहेगी ।
4. चीन के लिए तैयार : अगर ब्रिक में नहीं हो : वर्ष 2011 में कई सारे ‘पश्चिमी’ ब्रांडों द्वारा नए उत्पाद लांच किए जाने की उम्मीद की जा रही है या फिर उभरते बाजार में उपभोक्ताओं के लिए समर्पित नए ब्रांडों : अगर पहले के उत्पादों को सही सम्मान नहीं मिल रहा हो: के लांच होने की उम्मीद है ।
5. आनलाइन स्टेटस सिम्बल्स ब्रांड अपने ग्राहकों को किसी तरह के प्रतीक, वचरुअल या ‘रियल वर्ल्ड’ के साथ गलत आपूर्ति नहीं कर सकते हैं, वे उन्हें अपने आनलाइन योगदान, संरचना या लोकप्रियता में उच्चता प्रदान करने के लिए डिस्प्ले देने में मदद की जा सके ।
6. वेलदी उपभोक्ताओं की बढ़ती संख्या वर्ष 2011 में यदि अपने जीवन की गुणवत्ता में सुधार नहीं पाते हैं तो इस दयनीय स्थिति से बचने के लिए बीमारी तथा अस्वस्थता के उपचार के बजाय अपने स्वास्थ्य उत्पादों और सेवाओं की ही उम्मीद करेंगे ।
7. सोशल-लाइट उपभोक्ताओं के निरीक्षक बनते देखना : अपने मित्रों तथा विशाल दर्शकों दोनों को ब्राडकास्टिंग, कंपाइलिंग, कमेंटिंग, शेयरिंग और कंटेंट, उत्पादों, खरीदों, अनुभवों की सिफारिश ।
8. इमर्जिंग जेनेरोसिटी वर्ष 2011 में उभरते बाजारों के ब्रांड और समृद्ध लोग लगातार गिव एंड केयर बनाम जस्ट सेल एंड टेक की उम्मीद करेंगे ।
9. प्लांड स्पोंटेनिटी कनेक्टेड, रियल-टाइम लविंग शहरी उपभोक्ता, जिनका ठोस योजनाएं बनाने : या इन पर अमल का : का कोई अनुभव नहीं है, वे वर्ष 2011 में प्लांड स्पोंटेनिटी में पूरी तरह व्यस्त दिखेंगे ।
10. इको-सुपीरियर वर्ष 2011 में जब ‘हरित उपभोग’ पर जोर दिया जाएगा तो उस दौरान ऐसे उत्पादों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है जो न सिर्फ पर्यावरण अनुकूल होंगे बल्कि प्रत्येक संभावित तरीके से प्रदूषण फैलाने वाले उत्पादों की तुलना में उत्कृष्ट होंगे ।
11. ओनर-लेस 2011 ऐसा वर्ष हो सकता है जब शेयरिंग और रेंटिंग प्रमुख उपभोक्ताओं की अंतरात्मा को सचमुच जगाएी और बड़े ब्रांड तथा सरकारों का झुकाव भी इस सांस्कृतिक कार्यों के लिए ही होगा ।
पूरी दुनिया के ब्रांडों के उदाहरणों सहित ट्रेंड के पूर्ण विवरण, जिनमें से ज्यादातर ट्रेंड पहले से ही देखे जा रहे हैं, देखने के लिए इस साइट पर जाएं: http://www.trendwatching.com/briefing
, ब्रीफिंग संपादकों के लिए नोट : अतिरिक्त इनसाइट या कोट के लिए कृपया हेनरी मेसन : हेड आफ रिसर्च एंड एनलिसिस : को हेनरी एट ट्रेंडवाचिंग डाट काम पर बेझिझक ईमेल करें ।
स्रोत : ट्रेंडवाचिंग डाट काम पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर2 12071048 दि