कोटी इंक. ने टीजॉय होल्डिंग्स, लिमिटेड में रणनीतिक निवेश की घोषणा की

स्रोत: 42414 कोटी इनवेस्ट
श्रेणी: General
 
 
 
08/12/2010 11:17:18:863PM
 
कोटी इंक. ने टीजॉय होल्डिंग्स, लिमिटेड में रणनीतिक निवेश की घोषणा की न्यूयार्क, 6 दिसंबर, 2010, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
कोटी ने अपने तेजी से बढ़ाते स्किन केयर पोर्टफोलियो में चीन के लोकप्रिय ब्रांडों को भी शामिल किया ग्लोबल ब्यूटी में एक सम्मानित प्रमुख कंपनी कोटी इंक. और चीन की शीर्ष स्किन केयर कंपनी टीजॉय ने आज घोषणा की कि दोनों कंपनियों ने शेयर खरीदारी का एक समझौता किया है जिसके बारे में कहा जाता है कि केमैन आयलैंड कंपनी टीजॉय होल्डिंग्स, लिमिटेड के एक बड़े हिस्से का कोटी अधिग्रहण करेगी । कोटी और टीजॉय द्वारा जनवरी 2011 में शेयर की खरीदारी पूरी कर लिए जाने का अनुमान है । कोटी का रणनीतिक निवेश इसके स्किन केयर कारोबार के विस्तार के लिए है जिसके तहत यह टीजॉय के मौजूदा वितरण चैनलों के जरिये चीन में एक ठोस उपस्थिति दर्ज कराना चाहती है और इससे कोटी को अपनी शोध एवं विकास क्षमताओं के विस्तार के लिए एक प्लेटफार्म भी मिल जाएगा ।
टीजॉय और प्योर प्लांट एक्सट्रैक्ट ब्रांडों का समायोजन कोटी के मौजूदा स्किन केयर पोर्टफोलियो को और ज्यादा मजबूती प्रदान करेगा जिनमें प्रमुख स्किन केयर ब्रांड लैंकास्टर और फिलोसोफी इंक. भी शामिल हैं । वर्ष 1995 में अपनी शुरुआत के बाद से ही टीजॉय की उत्पाद शृंखला ने चीन के बाजार में लगातार मजबूत होते ब्रांड का सम्मान हासिल किया है जबकि इसने अपनी विशेष ब्रांड छवि बरकरार रखी है जिसे कोटी की संलग्नता के बाद और ज्यादा मजबूती प्रदान की जाएगी ।
कोटी इंक. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बन्र्ड बीत्ज ने कहा, ‘‘टीजॉय में निवेश कोटी को चीन में एक बड़ी कंपनी के रूप में स्थापित करता है और हमारी स्थिति ग्लोबल ब्यूटी की एक वैश्विक प्रमुख कंपनी के तौर पर मजबूत करता है । टीजॉय और प्योर प्लांट एक्सट्रैक्ट कोटी स्किनकेयर पोर्टफोलियो में सबलाइम संयोजन हैं और यह हमारे पोर्टफोलियो को ही मजबूत बनाते हैं । हम टीजॉय में इस निवेश को लेकर बेहद उत्साहित हैं और कोटी के वैश्विक समूह में टीजॉय के कर्मचारियों का स्वागत करने का इंतजार कर रहे हैं ।’’ टीजॉय के चेयरमैन और संस्थापक चाउंग वेन यांग ने कहा, ‘‘टीजॉय और कोटी का समायोजन टीजॉय के लिए एक अहम उपलब्धि है और यह हर किसी के लिए ‘विन-विन’ स्थिति बनाता है । मुझे पूरा भरोसा है कि हमारे साझा कारोबार कोटी की वैश्विक पहुंच और मार्केटिंग विशेषज्ञता के जरिये तेज विकास के साथ आगे बढ़ेंगे । इसके अलावा साथ साथ रहते हुए हमारे ब्रांड कई बड़ी उपलब्धियां हासिल करना भी जारी रखेंगे ।’’ साझा कंपनी कोटी के एडिडास और रिमेल सहित लोकप्रिय उत्पादों के विकास को गति देगी और साथ ही चीन के बाजार में कोटी की उपस्थिति को विस्तारित करते हुए इसके उत्पादों की इनोवेटिव पाइपलाइन को भी मजबूती प्रदान करेगी ।
इस हस्तांतरण की वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया गया है ।
कोटी में वैश्विक स्तर पर 8,500 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं और इसने वर्ष 2009 के वित्त वर्ष की तुलना में 3 फीसदी की बढ़त के साथ वर्ष 2010 के वित्त वर्ष में कुल 3.6 अरब अमेरिकी डालर की बिक्री दर्ज कराई है ।
कोटी इंक. के बारे में कोटी की स्थापना फ्रेंकोइस कोटी द्वारा वर्ष 1904 में पेरिस में की गई थी जिन्हें आधुनिक फ्रैगरेंस उद्योग की बुनियाद रखने का श्रेय जाता है ।
आज कोटी इंक. तकरीबन 4 अरब डालर की सालाना कुल बिक्री के साथ वैश्विक ब्यूटी में एक सम्मानित कंपनी मानी जाती है । एक उद्यमी भावना, जज्बा, नवाचार तथा रचनात्मकता से संचालित कोटी इंक. ने उल्लेखनीय ब्रांडों का अविजित पोर्टफोलियो विकसित कर लिया है और वैश्विक स्तर पर यह 90 बाजारों में उपभोक्ताओं तक अपने इनोवेटिव उत्पाद पहुंचाती है ।
कोटी का प्रेस्टिज ब्रांड पोर्टफोलियो प्रतिष्ठित तथा अत्यंत प्रतिष्ठित स्टोर्स में वितरित होता है और इसमें बैलेंसियागा, बोटेगा वेनेटा, काल्विन क्लीन, सेरूटी, क्लोई, चोपर्ड, डेविडआफ, होम स्किन लैब, जेनिफर लापेज, जिल सैंडर, जूप‘, कार्ल लैगरफेल्ड, केनेथ कोल, एल.ए.एम.बी. फ्रैगरेंस बाय ग्वेन स्टेफेनी, ला वोस बाय रेनी फ्लेमिंग, लैनकास्टर, मार्क जैकब्स, निकोज, सराह जेसिका पार्कर, वेरा वांग, विवियेना वेस्टवुड तथा वोल्फगैंग जूप शामिल हैं ।
कोटी ब्यूटी का ब्रांड पोर्टफोलियो कहीं ज्यादा वितरित होते हैं और इसमें एडीडास, एस्टर, बेबी फेट, बेयोंस नालेस, सेलिन डायोन, चुपा चप्स, डेविड तथा विक्टोरिया बेकहम, एस्प्रिट, एक्सक्लैमेशन, फेथ हिल, गेस, हेली बेरी, जोवान, केट मास, कायली मिनोग, ला क्रास, मिस सिक्सी, मिस स्पोर्टी, एन.वाई.सी. न्यूयार्क कलर, पियरे कार्डिन :1:, प्लेबाय, रिमेल, सैली हैनसेन, शानिया ट्वेन, स्टेटसन, टिम मैकग्रा और टोनिनो लैंबरघिनी शामिल हैं ।
कोटी एवं प्यूग फैशन तथा ब्यूटी एस. ए. ने अमेरिका तथा कनाडा में नीना रिक्की, कैरोलिना हेरेरा, प्रादा, पैको रबानी तथा एंटोनियो बैंडेरस की परफ्यूम शृंखला के वितरण के लिए एक रणनीतिक भागीदारी की है ।
कोटी इंक. के बारे में अतिरिक्त जानकारी पाने के लिए कृपया देखें http://www.coty.com.
:1: उत्तरी अमेरिका में उपलब्ध नहीं ।
टीजॉय के बारे में टीजॉय की स्थापना वर्ष 1995 में हुई थी और इसका मुख्यालय चीन के सुझोउ में है । चीन में इसके तीन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं और यह टीजॉय तथा प्योर प्लांट एक्सट्रैक्ट सहित मशहूर स्किन केयर ब्रांडों की एक शृंखला पर स्वामित्व रखती है ।
चीन की एक अग्रणी स्किन केयर ब्रांडों में एक टीजॉय में समग्र उत्पाद पोर्टफोलियो शामिल है जिनमें व्हाइटनिंग, क्लिंजर, सन केयर, लोशन तथा क्रीम शामिल हैं ।
स्रोत : कोटी इंक. संपर्क : फ्लेशमैन-हिलार्ड के एरिक फू, 8621 6407 0066, एरिक डाट फू एट फ्लेशमैन डाट काम, कोटी इंक. के लिए : चीन : या फ्लेशमैन हिलार्ड के लिंडसे वूटेन, 1 202 828 8829, लिंडसे डाट वूटेन एट फ्लेशमैन डाट काम, कोटी इंक. :यूएस: के लिए पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर5 12021427 दि