इंटेलीजे आइडिया ने दस साल पूरे किए, नए क्रांतिकारी दशक में प्रवेश किया

स्रोत: 42508 इंटेलीजे
श्रेणी: High Technology
 
 
 
11/12/2010 12:31:22:483PM
 
इंटेलीजे आइडिया ने दस साल पूरे किए, नए क्रांतिकारी दशक में प्रवेश किया प्राग्वे, 10 दिसंबर, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
– जेटब्रेन्स ने फ्री तथा अल्टीमेट एडिशन दोनों में नए फीचर्स के मूल्यों के साथ इंटेलीजे आइडिया को रीइनवेंट किया है और फ्री कम्युनिटी एडिशन में एंड्रोइड सपोर्ट शामिल किया है ।
साफ्टवेयर डेवलपरों के लिए इंटेलीजेंट, प्रोडक्टिविटी-संवर्धक टूल्स की निर्माता कंपनी जेटब्रेन्स ने इंटेलीजे आइडिया 10 की सार्वजनिक उपलब्धता की घोषणा की है जो जेवीएम आधारित तथा पालीग्लोट डेवलपमेंट के लिए इसकी अवार्ड-विनिंग आईडीई का नवीनतम संस्करण है ।
 (Logo: http://www.newscom.com/cgi-bin/prnh/20070118/JBLOGO )

टूल्स डेवलपरों द्वारा आज जो इस्तेमाल किया जाता है वही तय करता है कि कल हम किस तरह का साफ्टवेयर इस्तेमाल कर सकेंगे । इनवेंटर तथा कई डेवलपरों की उत्पादनशीलता की परिकल्पनाओं की चैंपियन के तौर पर इंटेलीजे आइडिया इस रिलीज के जरिये उत्कृष्टता और नवीनता के एक नए दशक में प्रवेश कर रही है ।
इंटेलीजे आइडिया के प्रोजेक्ट प्रमुख मैक्स शैफिरोव ने कहा, ‘‘पिछले कुछ वषरें के दौरान हमने नई कूल टेक्नोलाजीज में जबरदस्त मांग देखी है जिसे प्रत्येक डेवलपर इस्तेमाल करना चाहता है । इंटेलीजे आइडिया आधुनिकता के चरम बिंदु पर रहते हुए इन सभी को सहयोग कर रही है । पिछले वर्ष कंपनी ने एप्लीकेशन डेवलपमेंट के लिए इस्तेमाल होने वाली कई तरह की प्रौद्योगिकी को स्थापित किया और हमने इस अवसर को यूजर के अनुभवों की संभावना के जरिये इंटेलीजे आइडिया की समीक्षा के तौर पर भुनाया । हमने उन सभी सर्वाधिक सामान्य कार्यों को फिर से परखा जिन्हें डेवलपर एक दिन में दर्जनों बार या सैकड़ों बार इस्तेमाल करते हैं और उन्हें इस्तेमाल में स्मार्टर, फास्टर तथा आसान बनाते हैं ।’’ अत्याधुनिक बने रहने के लिए इंटेलीजे आइडिया 10 स्प्रिंग, जीडब्ल्यूटी, ग्रूवी-ग्रेल्स और फ्लेस-एक्शनस्क्रिप्ट सहित अपनी कई समर्थित प्रौद्योगिकियों और फ्रेमवर्कों के लिए असंख्य सुधार पेश किए हैं जबकि स्प्रिंग रू, आस्पेक्टजे तथा कोल्डफ्यूजन जैसी नई प्रौद्योगिकियों को शामिल किया है ।
जेटब्रेन्स गूगल एंड्रोइड सपोर्ट को शामिल कर अपने कम्युनिटी एडिशन के लिए टारगेट मार्केट का विस्तार भी करती है । आईडीई यूनिट टेस्टिंग जैसे लेटेस्ट एंड्रोइड एसडीके तथा आधुनिक एंड्रोइड विकास कार्यों के लिए व्यापक समर्थन पेश करती है ।
इस वर्जन की मुख्य विशेषताओं में शामिल हैं : स्टार्ट-टेबल – यूजर इंटरफेस तथा यूजर अनुभव के लिए महत्वपूर्ण संवर्धन, एडिटर तथा आईडीई दोनों में संपूर्ण रूप से – 100 फीसदी तेज कोड इंडेक्सिंग और समग्र परफारमेंस वृद्धि – टाइपिंग के दौरान आटोमेटिक इनवोकेशन के साथ नई कोड पूर्णता का व्यवहार – गिट और मरक्यूरियल जैसे डिस्ट्रीब्यूटेड वर्जन वाले कंट्रोल सिस्टमों के लिए बेहतर समर्थन – मेवन 3 सपोर्ट, निर्भरता के नए डायग्राम, पीओएम रिफैक्टोरिंग और कई अन्य चीजों से लैस अपडेटेड मेवन इंटीग्रेशन – इंटीग्रेटेड डाटाबेस टेबल एडिटर एंड-टेबल जेटब्रेन्स इंटेलीजे आइडिया में और क्या नया है, इस बारे में अधिक जानने तथा अपनी पसंद का एडिशन डाउनलोड करने के लिए कृपया इंटेलीजे आइडिया की आधिकारिक वेबसाइट को इस पते पर देखें http://www.jetbrains.com/idea/?IJ10PR.

 जेटब्रेन्स के बारे में
 जेटब्रेन्स इंटेलीजेंट, उत्पादकता बढ़ाने वाले साफ्टवेयर के निर्माण में विशेषज्ञता रखते हुए एक प्रौद्योगिकी प्रमुख साफ्टवेयर डेवलपर कंपनी है । कंपनी को अपनी प्रगतिशीलता, पुरस्कार विजेता जावा :टीएम: इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट माहौल के लिए बड़े पैमाने पर जाना जाता है । कंपनी को इसके प्रगतिशील, पुरस्कार विजेता जावा :टीएम: एकीकृत विकास माहौल, इंटेलीजे :टीएम: आइडिया : विस्तृत ब्योरे के लिए http://www.jetbrains.com/idea), TeamCity – a continuous integration and build management environment (http://www.jetbrains.com/teamcity) नामक वेबसाइट को देखें :, रीशार्पर और डाट नेट डेवलपर्स देखें :एचटीटीपी : डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट जेटब्रेन्स डाट काम: रीशार्पर :, आप अन्य में से ट्रैक करें – आधुनिक वेब आधारित बग ट्रकर को (http://www.jetbrains.com/youtrack) :, जेटब्रेन्स अपना मुख्यालय चेक गणराज्य के प्राग्वे में रखे हुए है जबकि इसकी शोध एवं विकास प्रयोगशालाएं सेंट पीटर्सबर्ग, रूस और बोस्टन, मैसाच्यूसेट्स में मौजूद हैं । अधिक जानकारी के लिए देखें http://www.jetbrains.com संपादकों के लिए नोट: जेटब्रेन्स, इंटेलीजे, इंटेलीजे आईडिया, रीशार्पनर, यूट्रैक और टीमसिटी ट्रेडमार्क जेटब्रेन्स, एसआरओ के पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं । अन्य सभी ट्रेडमार्क उनसे संबंधित स्वामियों की सम्पत्ति है ।
स्रोत : जेटब्रेन्स पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 12111213 दि