एमओएल एक्सेसपोर्टल को डेलोइट टेक्नोलाजी वाली एशिया प्रशांत क्षेत्र की तेज 500 कंपनियों में शामिल किया गया

स्रोत: 42519 एक्सेसपोर्टल
श्रेणी: High Technology
 
 
 
11/12/2010 12:45:21:043PM
 
एमओएल एक्सेसपोर्टल को डेलोइट टेक्नोलाजी वाली एशिया प्रशांत क्षेत्र की तेज 500 कंपनियों में शामिल किया गया
कुआलालंपुर, मलेशिया, 9 दिसंबर, 2010, पीआरन्यूजवायर- एशिया- एशियानेट ।
एमओएल मलेशिया की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाली कंपनी है और वर्ष 2010 में एशिया प्रशांत क्षेत्र की सबसे तेज विकसित होती टेक्नोलाजी कंपनियों के बीच इसे 23वां स्थान दिया गया है ।
डेलोइट के मुताबिक, एशिया में आनलाइन गेम्स, वचरुअल वल्र्डस और सोशल नेटवर्क के लिए एक अग्रणी पेमेंट सर्विस प्रदाता कंपनी एमओएल एक्सेसपोर्टल बरहड : एमओएल : को एशिया प्रशांत क्षेत्र की सबसे तेज विकसित होती टेक्नोलाजी कंपनियों में शुमार किया गया है ।
डेलोइट टेक्नोलाजी फास्ट 500 एशिया पैसिफिक कंपनियों की वर्ष 2010 की सूची में एमओएल (www.mol.com) 23वां स्थान मिला है जिसने पिछले तीन वषरें के दौरान राजस्व में 1,181 प्रतिशत की रिकार्ड वृद्धि दर्ज कराई है । एमओएल को इस वर्ष सूचीबद्ध शीर्ष मलेशियाई प्रौद्योगिकी कंपनियों में सर्वोच्च स्थान मिला है । कंपनी का मुख्यालय मलेशिया में है और इसके कार्यालय दक्षिण पूर्व एशिया तथा भारत में हैं ।
इसके अलावा यह सूची यह भी बताती है कि एमओएल दक्षिण पूर्व एशिया में सर्वोच्च रैंक वाली इंटरनेट कंपनी है जो इसकी पोषक कंपनी एमओएल ग्लोबल को दक्षिण पूर्व एशिया की अग्रणी इंटरनेट कंपनी के तौर पर एक बार फिर पुष्ट करती है ।
एमओएल ग्लोबल (www.molglobal.net) की एक पूर्ण निजी कंपनी एमओएल है जिसने इस वर्ष की शुरुआत में एक पायोनियर सोशल नेटवरकिंग सेवा प्रदाता फ्रेंडस्टर (www.friendster.com) का अधिग्रहण किया था । एमओएल तथा फ्रेंडस्टर के स्वामित्व के जरिये एमओएल ग्लोबल दक्षिण पूर्व एशिया की सबसे बड़ी एंड-टू-एंड कंटेंट, डिस्ट्रीब्यूशन तथा कामर्स नेटवर्क कंपनी बन गई है और फ्रेंडस्टर की विशाल आनलाइन मौजूदगी, सोशल नेटवर्क और यूजर कम्युनिटी के साथ एमओएल के फिजिकल पेमेंट कलेक्शन प्वाइंट और पेमेंट प्लेटफार्म से लैस है ।
डेलोइट के टेक्नोलाजी फास्ट 500 एशिया पैसिफिक प्रोग्राम के प्रभारी पार्टनर योशिताका असेदा ने कहा, ‘‘डेलोइट टेक्नोलाजी फास्ट 500 एशिया पैसिफिक चूंकि पिछले तीन वषरें से राजस्व वृद्धि दर्ज करा रही है इसलिए एशिया प्रशांत क्षेत्र में तेजी से उभरती 500 प्रौद्योगिकी कंपनियों में शुमार होना इसके लिए एक आकषर्क उपलब्धि है । एमओएल एक्सेसपोर्टल अपनी उल्लेखनीय वृद्धि के लिए कई श्रेय की हकदार है ।’’ एमओएल एक्सेसपोर्टल बरहद के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी गणेश कुमार बंगा ने कहा, ‘‘डेलोइट द्वारा एशिया प्रशांत क्षेत्र की सबसे तेजी से उभरती प्रौद्योगिकी कंपनियों में शुमार किया जाना एमओएल के लिए वाकई सम्मानजनक है ।’’ पिछले दस वषरें से एमओएल गेम तथा एप्लीकेशन डेवलपरों को उनकी वचरुअल करेंसी मोनेटाइज करने और राजस्व अर्जित करने में मदद करती आ रही है और ग्राहकों को अपने पेमेंट चैनलों के जरिये वचरुअल करेंसी आसानी से हासिल करने की सुविधा प्रदान करती आ रही है ।
बंगा ने कहा, ‘‘डिजिटल लाइफस्टाइल सेवाओं के लिए बाजार की मांग चूंकि तेजी से बढ़ना जारी है इसलिए पूरी दुनिया से आनलाइन उत्पादों का अधिग्रहण करना एक चुनौतीपूर्ण तथा जटिल प्रक्रिया हो सकती है । एमओएल डिजिटल लाइफस्टाइल सेवाओं की खरीदारी के लिए एक समृद्ध संसाधन तथा वन-स्टाप शापिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास जारी रखे हुए है । मैं भी आज के आर्थिक माहौल में फलने-फूलने की अपनी क्षमता पर भरोसा करता हूं क्योंकि अपने भागीदारों को हम अपने रणनीतिक मूल्यों के कारण समाधान प्रदान करते हैं – उन्हें तेजी से बदलाव लाने की सुविधा, इस क्षेत्र में उनका कारोबार बढ़ाने, लागत कम करने तथा आखिरकार उन्हें अधिक प्रतिस्पर्धी बनाए रखने की सुविधा प्रदान करते हैं ।’’ पिछले कुछ महीनों के दौरान एमओएल ने एशिया में इन वैश्विक इंटरनेट कंपनियों के लिए नई मोनेटाइजेशन सेवाएं लांच करने के लिए फेसबुक तथा पेपल सहित कई कंपनियों के साथ रणनीतिक भागीदारी की घोषणा की है । आने वाले हफ्तों में कंपनी इस क्षेत्र में सोशल तथा गेमिंग एप्लीकेशंस का मोनेटाइजेशन संचालित करने के लिए अपनी एक सबसे बड़ी विज्ञापन और मारकेटिंग पहल शुरू करेगी ।
टेक्नोलाजी फास्ट 500 एशिया पैसिफिक प्रोग्राम के बारे में डेलोइट टेक्नोलाजी फास्ट 500 एशिया पैसिफिक प्रोग्राम ऐसी प्रौद्योगिकी कंपनियों को चिह्नित करता है जिन्होंने पिछले तीन वषरें के दौरान एशिया प्रशांत क्षेत्र में राजस्व वृद्धि की सबसे तेज दर हासिल की है । यह प्रोग्राम डेलोइट टेक्नोलाजी फास्ट के 50 कार्यक्रमों द्वारा समर्थित है जो स्थान या विशेष रूप से परिभाषित भौगोलिक क्षेत्र द्वारा हाई ग्रोथ टेक्नोलाजी कंपनियों की रैंकिंग करता है और डेलोइट टच तोमात्सु लिमिटेड के टेक्नोलाजी, मीडिया एंड टेलीकम्युनिकेशंस : टीएमटी : ग्लोबल कंपनी समूह द्वारा संचालित होता है ।
डेलोइट के बारे में : डेलोइट का मतलब डिलोइट टच तोहमात्सु लिमिटेड की एक या अधिक संस्थाएं है जो गारंटी के तहत यूके की एक निजी कंपनी लिमिटेड है और इसके नेटवर्क सदस्य संस्थाओं में प्रत्येक कानूनी तौर पर पृथक और स्वतंत्र संस्थाएं हैं । डेलोइट टच तोहमात्सु लिमिटेड और उसकी सदस्य संस्थाओं की कानूनी संरचना के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के लिए कृपया निम्नलिखित वेबसाइट को देखें :www.deloitte.com/about डेलोइट विविध क्षेत्रों में फैले विविध उद्योगों की सरकारी और निजी ग्राहकों को अंकेक्षण, टैक्स, परामर्श और वित्तीय परामर्श सेवाएं प्रदान करता है । सदस्य संस्थाओं के वैश्विक स्तर पर संयोगित नेटवर्क जो 140 से अधिक देशों में मौजूद है, की बदौलत डेलोइट अपने ग्राहकों को जहां वे कार्य करते हैं वहां सफलता प्राप्त करने में सहायता करने के लिए विश्वस्तरीय सक्षमताएं और गहन स्थानीय विशेषज्ञताओं को एक साथ प्रदान करता है । डेलोइट के पास करीब 170,000 पेशेवर कर्मचारी हैं जो उत्कृष्टता के मानदंडों को बनाए रखने को लेकर प्रतिबध्द हैं ।
एमओएल एक्सेसपोर्टल बरहद के बारे में एमओएल एक्सेसपोर्टल बरहद : एमओएल : एशिया की अग्रणी पेमेंट सेवा प्रदाता कंपनियों में से एक है । एमओएल एक एमएससी मलेशिया स्टेटस कंपनी है जो भुगतान प्रणाली का संचालन और विकास करती है । एमओएल 20 करोड़ अमेरिकी डालर से अधिक राशि के सालाना भुगतान के साथ 6 करोड़ से अधिक लेनदेन का संचालन करती है । एमओएल 75 से अधिक देशों में 540,000 से अधिक फिजिकल पेमेंट कलेक्शन केंद्रों के एक नेटवर्क पर स्थापित है । यह वैश्विक स्तर पर 9 देशों में 88 बैंकों के साथ आनलाइन जुड़ी हुई है ।
एमओएल मलेशिया में एमओएल एक्सेसपोर्टल बरहद का एक ट्रेडमार्क है । इस विज्ञप्ति में दिए गए अन्य सभी उत्पाद एवं कंपनियों के नाम संबंधित स्वामित्व के व्यापार चिन्ह हो सकते हैं ।
मीडिया संपर्क : कैरोलिन चान, एमओएल ग्लोबल टेलीफोन : 603 2082 1228 ईमेल : कैरोलिनचान एट एमओएल डाट  काम हाई-रेस कंपनी के लोगो और एक्जीक्यूटिव फोटो इस साइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं : www.flickr.com/molpr
 स्रोत : एमओएल एक्सेसपोर्टल बरहद
पीआरन्यूजवायर- एशिया- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर2 12091718 दि